होम / Election Commission: बीजेपी के सीटी रवि के खिलाफ FIR दर्ज, सोशल मीडिया पर किया था यह पोस्ट

Election Commission: बीजेपी के सीटी रवि के खिलाफ FIR दर्ज, सोशल मीडिया पर किया था यह पोस्ट

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : March 21, 2024, 7:55 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Election Commission: भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव सीटी रवि के खिलाफ उनके सोशल मीडिया पोस्ट पर कथित तौर पर धर्म के आधार पर दुश्मनी को बढ़ावा देने के आरोप में FIR दर्ज की गई है। चुनाव आयोग ने इसे आदर्श आचार संहिता के खिलाफ पाया है। चुनाव आयोग इसका संज्ञान लेते हुए कहा, आदर्श आचार संहिता के निर्धारित दिशानिर्देशों के अनुसार रवि के खिलाफ कार्रवाई शुरू की गई।

क्या कहा था रवि ने?

कर्नाटक के पूर्व मंत्री सीटी रवि ने बुधवार को ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, “प्रिय हिंदुओं, कांग्रेस के सह-मालिक राहुल गांधी ने हम हिंदुओं के खिलाफ युद्ध की घोषणा की है। अब समय आ गया है कि हम एकजुट होकर विरोध करें और उन लोगों से सनातन धर्म की रक्षा करें जो इसे नष्ट करना चाहते हैं।”

Budaun double murder: दूसरा आरोपी गिरफ्तार, पहले का हो चुका है एनकाउंटर, पोस्टमॉर्टम से यह हुआ खुलासा

एफआईआर दर्ज

चिक्कमगलूर जिला चुनाव अधिकारी ने उनके खिलाफ चिक्कमगलूर टाउन पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता और लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 126 और धारा 153 ए के अनुसार धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास, भाषा आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना और सद्भाव बनाए रखने के लिए प्रतिकूल कार्य करने के तहत एफआईआर दर्ज की है।

एफआईआर दर्ज होने पर क्या बोलें रवी?

एफआईआर पर प्रतिक्रिया देते हुए रवि ने कहा, “मुझे कांग्रेस द्वारा मेरे खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर का विवरण मिला है। एक सनातनी के रूप में, मैंने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी द्वारा की गई गैर-जिम्मेदाराना और असंवेदनशील टिप्पणियों का जवाब दिया।” उन्होंने कहा कि वह इसकी बहुत सराहना करेंगे अगर चुनाव आयोग राहुल गांधी के खिलाफ ‘सनातन धर्म’ का पालन करने वालों की भावनाओं को आहत करने वाले बयानों के लिए दर्ज की गई एफआईआर का विवरण शेयर कर सके।’

Hemant Soren Case: PMLA कोर्ट का आदेश, हेमंत सोरेन की न्यायिक हिरासत 4 अप्रैल तक बढ़ाई

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Sharmin Segal को Janhvi-Sara के साथ बचपन के दिनों की आई याद, शेयर की पोस्ट -Indianews
Paris Olympics: पेरिस ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा, भारतीय महिला और पुरुष 4×400 मीटर रिले टीम ने किया क्वालीफाई-Indianews
झारखंड मंत्री के निजी सचिव के घर पर ED की रेड, भारी नकदी बरामद- indianews
‘मामी’ ऐश्वर्या और आराध्या को इग्नोर करती दिखीं Navya Naveli Nanda, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल -Indianews
Poonch Attack: पुंछ हमले में चली 200 गोलियां, जानें कैसे आतंकियों ने IAF के काफिले पर किया हमला?-Indianews
‘श्री रामायण कथा’ में ‘माता सीता’ का किरदार निभाएंगी Anjali Arora, साई पल्लवी के लिए कही ये बात -Indianews
Lok Sabha Election: पीएम मोदी आज ओडिशा से भरेंगे हुंकार, दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे भुवनेश्वर-Indianews
ADVERTISEMENT