होम / EC: सिद्धारमैया के बेटे के खिलाफ चुनाव आयोग का एक्शन! PM मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप

EC: सिद्धारमैया के बेटे के खिलाफ चुनाव आयोग का एक्शन! PM मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप

Reepu kumari • LAST UPDATED : April 3, 2024, 7:55 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), EC:  चुनाव आयोग ने पीएम मोदी, एचएम अमित शाह के खिलाफ टिप्पणी पर सिद्धारमैया के बेटे के खिलाफ मामला दर्ज किया। चुनाव आयोग के अधिकारियों ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ “अपमानजनक शब्दों” का इस्तेमाल करने के लिए मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के बेटे यतींद्र के खिलाफ चामराजनगर जिले के हनूर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की। मीडिया में मौजूद खबरों के अनुसार चुनाव कार्यालय के उड़न दस्ते के विंग सेक्टर अधिकारी गुंडू राव द्वारा 1 अप्रैल को दायर की गई शिकायत में यतींद्र के खिलाफ उनके अपमानजनक भाषण के लिए उचित कार्रवाई करने की मांग की गई है।

आचार संहिता का उल्लंघन

शिकायत के मुताबिक, यतींद्र ने अमित शाह के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की, जिससे आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) का उल्लंघन हुआ। हाल ही में एक राजनीतिक विवाद में, कांग्रेस नेता ने शाह को ‘गुंडा’ और ‘उपद्रवी’ कहा और सुझाव दिया कि मोदी को ऐसे व्यक्तियों के साथ संबंध रखना चाहिए।

28 मार्च को चामराजनगर जिले में कांग्रेस की एक सभा में बोलते हुए, यतींद्र ने कहा कि शाह पर गुजरात में हत्या का आरोप है और उनकी पृष्ठभूमि आपराधिक गतिविधियों में है। “लेकिन अब, वह देश में एक उच्च पद पर हैं।” 29 मार्च को बीजेपी ने यतींद्र के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई।

Petrol Diesel Price: 3 अप्रैल को पेट्रोल और डीजल की ताजा कीमतें जारी, जानें अपने शहर में कच्चे तेल के दाम

यतींद्र ने दी सफाई

चुनाव आयोग की शिकायत के बाद यतींद्र ने कहा, ”मैंने उन पर (अमित शाह) पहले ही जो भी आरोप लगाए गए थे, उन्हें उद्धृत किया है। मैंने अतिशयोक्ति नहीं की। मैंने चुनाव आयोग को उचित जवाब दिया।” उनका बचाव करते हुए, मैसूरु जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष आर मूर्ति ने कहा कि “यतींद्र द्वारा की गई टिप्पणियां नई नहीं हैं क्योंकि उनकी टिप्पणियां पिछले पुलिस रिकॉर्ड पर आधारित थीं।”

आरोपों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, भाजपा जिला इकाई के अध्यक्ष सीएस निरंजना कुमार ने कहा, “उनकी टिप्पणी एक केंद्रीय मंत्री के खिलाफ एक व्यक्तिगत हमला थी। अदालत ने पहले ही शाह को सभी मामलों से बरी कर दिया था, फिर कोई उन्हें गुंडा कैसे कह सकता है?’

Scorching Summer Alert: चिलचिलाती समर के लिए रहें तैयार, IMD ने अप्रैल-जून तक पूरे भारत में भीषण गर्मी की दी चेतावनी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.