होम / Elon Musk 3000 से ज्यादा ट्विटर इंक के कर्मियों को दिखा सकते हैं बाहर का रास्ता

Elon Musk 3000 से ज्यादा ट्विटर इंक के कर्मियों को दिखा सकते हैं बाहर का रास्ता

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : November 3, 2022, 10:52 am IST

ट्विटर लगातार सुर्खियों में है वजह हैं ट्विटक के नए मालिक एलन मस्क (Elon Musk)। एलन मस्क ने जब से ट्विवटर की कमान संभाली है तब से अब तक बड़ें – बड़े निर्णय लिए हैं। बता दें खबरे आ रही हैं कि एलन अब जब ट्विटर (Twitter) में सीईओ, सीएफओ समेत अन्य शीर्ष अधिकारियों का पत्ता साफ हो गया है। तो जल्द ही काम कर रहे कर्मचारियों की छंटनी (Layoff) की जा सकती है। ऐसा कहा जा रहा है कि मस्क 3000 से ज्यादा या करीब आधे ट्विटर इंक के कर्मियों को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं।

3,700 नौकरियों में कटौती करने का बड़ा प्लान

बता दें ब्लूमबर्ग ने इस मामले से परिचित लोगों का हवाला देते हुए बताया कि एलन मस्क ने लागत में कटौती के लिए Twitter Inc. में लगभग 3,700 नौकरियों में कटौती करने का बड़ा प्लान तैयार किया है। रिपोर्ट के मुताबिक, ट्विटर के नए बॉस इस छंटनी को लेकर अपना फरमान शुक्रवार को जारी कर सकते हैं। रिपोर्ट में यह भी बताया कि Elon Musk सोशल मीडिया कंपनी के मौजूदा काम को अपनी नई नीतियों के तहत बदलने के लिए कमर कस चुके हैं। रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र किया गया है कि कर्मचारियों को कार्यालय से ही काम करने की जरूरत होगी।हालांकि, मस्क ने बीते दिनों एक ट्वीट में न्यूयॉर्क टाइम्स की उस रिपोर्ट का खंडन किया था, जिसमें कहा गया था कि 1 नवंबर से पहले ही ट्विटर में कर्मचारियों की छंटनी करने की योजना बनाई जा रही थी।

एलन मस्क के एक के बाद एक बड़े फैसले

28 अक्टूबर 2022 को ट्विटर की कमान संभालने के बाद से ही एलन मस्क एक के बाद एक बड़े फैसले लेते जा रहे हैं। हाल ही में एक रिपोर्ट में बताया गया था कि उन्होंने सभी बोर्ड डायरेक्टर्स की भी छुट्टी कर दी है और Twitter के मस्क इकलौते डायरेक्टर बन गए हैं। डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक जिन डायरेक्टर्स को हटाया गया है, उनमें मार्था लेन फॉक्स, ओमिड कोर्डेस्टानी, डेविड रोसेनब्लैट, पैट्रिक पिचेट, एगॉन डरबन, फी-फी ली और मिमी अलेमायेहौ शामिल हैं।

ये भी पढ़ें – Morbi Bridge Collapse: क्या ‘एक्ट ऑफ गॉड’ से टूटा है पुल? कोर्ट में आरोपी ने दिया बयान

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT