होम / 'इमरजेंसी आ गई है, गेट टूट गया है', सामने आया Rau कोचिंग कांड से तुरंत पहले का वीडियो

'इमरजेंसी आ गई है, गेट टूट गया है', सामने आया Rau कोचिंग कांड से तुरंत पहले का वीडियो

Ankita Pandey • LAST UPDATED : July 29, 2024, 3:35 pm IST

Delhi Coaching Centers

India News(इंडिया न्यूज), Delhi Rau’s IAS centre Incident: शनिवार को ओल्ड राजिंदर नगर में Rau आईएएस कोचिंग के बेसमेंट में अचानक से पानी भरने के कारण 3 छात्रों की मौत हो गई। जिसके बाद से कई छात्र कोचिंग के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। सोशल मीडिया पर भी दिल्ली के कई कोचिंग सेंटर में छात्रों को मिलने वाले व्यवस्था की आलोचना की जा रही है। इन सब के बीच सोशल मीडिया पर Rau कोचिंग का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें लाइव क्लास के दौरान बारिश से आई बाढ़ आने की खबर शिक्षक छात्रों को देता हुआ दिखाई दे रहा है।

बाढ़ आने के दौरान लाइव क्लास चल रहा था

Rau आईएएस कोचिंग का ऑनलाइन क्लास चल रहा था। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में कोचिंग का एक सदस्य लाइव क्लास के दौरान आता है और वह कोचिंग सेंटर में बारिश से पानी भर जाने की खबर देता है। इस वीडियो क्लिप में राऊ के आईएएस शिक्षक केंद्र में हुई घटना के बारे में बताया जाता है, लेकिन शुरू में उसे लगा कि यह बारिश से संबंधित एक मामूली समस्या है। वह वर्चुअल क्लास जारी रखता है, जो जाहिर तौर पर कोचिंग सेंटर में रिकॉर्ड की गई थी।

कोचिंग सेंटर ने हटा दिया वीडियो

राऊ के आईएएस शिक्षक ने वीडियो में कहा, “सीवर लाइन अवरुद्ध है, सड़कें जाम हैं और गेट टूटा हुआ है। मुझे कक्षा जल्दी समाप्त करने के लिए कहा गया है, अन्यथा हम घर नहीं पहुंच पाएंगे। तो, क्या करें? चलिए व्याख्यान जारी रखते हैं और देखते हैं क्या होता है।” कुछ मिनट बाद ही बीच में ही क्लास खत्म करना पड़ा, जो शाम 6 बजे शुरू हुई थी। कोचिंग सेंटर ने कथित तौर पर अपने YouTube चैनल से वीडियो हटा दिया है।

 

 

राव के आईएएस ने कहा कि वे जांच में पूरा सहयोग कर रहे हैं

शनिवार को ओल्ड राजिंदर नगर में राऊ के आईएएस स्टडी सर्किल में बारिश के कारण बाढ़ आ गई, जिससे दो महिला और एक पुरुष यूपीएससी सीएसई उम्मीदवार, तान्या सोनी, नेविन डाल्विन और श्रेया यादव, दिल्ली में अचानक हुई बारिश के दौरान बेसमेंट में लाइब्रेरी के अंदर फंसने से मौत हो गई। रविवार को एक बयान में, राऊ के आईएएस ने संवेदना व्यक्त की और चल रही जांच में पूर्ण सहयोग का वचन दिया। इस अविश्वसनीय रूप से कठिन समय में हमारे विचार परिवारों के साथ हैं।”

CM Yogi ने कांवडियों को दिया खास संदेश, शिव भक्तों को सिखाई ‘जिम्मेदारी’

राऊ आईएएस के मालिक को गिरफ्तार किया गया

पुलिस ने राऊ के आईएएस स्टडी सर्किल के मालिक और समन्वयक को गिरफ्तार कर लिया है, उन पर गैर इरादतन हत्या और अन्य अपराधों का आरोप लगाया है। उचित जल निकासी व्यवस्था, सुरक्षा उपायों और मानदंडों का पालन न करने को उम्मीदवारों की मौत में योगदान देने वाले कारकों के रूप में किया गया।

दिल्ली फायर सर्विसेज ने क्या कहा

दिल्ली फायर सर्विसेज के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि उन्हें शाम करीब 7:10 बजे करोल बाग इलाके में भारी बारिश और बाढ़ वाले बेसमेंट में छात्रों के फंसे होने की सूचना मिली। जब वे पहुंचे तो बेसमेंट पानी से भरा हुआ था। पानी को बाहर निकालने के उनके प्रयासों में शुरुआत में बाधा आई क्योंकि बारिश का पानी बेसमेंट में बहता रहा। जब सड़क का पानी कम हुआ तो वे पानी के स्तर को 12 फीट से घटाकर 8 फीट करने में कामयाब रहे और छात्रों के शवों को बाहर निकाला। पुलिस ने कहा कि वे सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रहे हैं ताकि पता लगाया जा सके कि बारिश का पानी किस वजह से बह रहा था।

Kashmir: सोपोर में रहस्यमयी विस्फोट में दो बच्चों की मौत, एक अन्य घायल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

सहारा निवेशकों के लिए अच्छी खबर! सरकार ने रिफंड लिमिट बढ़ाई 5 गुना, जानिए कब मिलेगा पैसा?
भारत से हथियार खरीदने वाले दुनिया के 5 बड़े देश, जिसमे अमेरिका का नाम सबसे आगे!
दिवाली की डेट को लेकर कंफ्यूजन कर लें दूर, यहां जानें कब पड़ रही धनतेरस और दीपावली
डेली सुबह कर लें Neem Karoli Baba के बताए गए यह काम, जीवन में बनेंगे सफलता इंसान, नहीं आएगी समस्या
Jitiya Vrat 2024: कब रखा जाएगा जितिया व्रत? यहां जानिए सही डेट और पारण का शुभ मुहूर्त
ISRO में निकली बंपर भर्ती! नौकरी के लिए शानदार मौका, आज से आवेदन प्रक्रिया हुआ शुरु
क्या भारत यूक्रेन को पहुंचा रहा था गोला-बारूद? भ्रामक खबर पर लगी रोक, विदेश मंत्रालय ने बता दी पूरी सच्चाई
ADVERTISEMENT