होम / Aryan Valley Ladakh: भारत के इस गांव में यूरोप से महिलाएं आती है प्रेग्रेंट होने, लेकिन क्यों?

Aryan Valley Ladakh: भारत के इस गांव में यूरोप से महिलाएं आती है प्रेग्रेंट होने, लेकिन क्यों?

Roshan Kumar • LAST UPDATED : July 11, 2023, 5:21 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Aryan Valley Ladakh, लेह: भारत के हर गांव अपने किसी ने किसी विशेषता के लिए जाना जाता है। कई गांव अपनी खूबसूरती के लिए पूरे विश्व में प्रसिद्ध है। कई गांव में भूत के किस्से भी चलते है जिसके वजह से लोग इन गांवे से दूर भी रहते है। लेकिन देश में एक ऐसा गांव भी है जहां यूरोप से लड़कियां प्रेग्रेंट होने के लिए यहां आती है। जी हां यह गांव भारत के लद्दाख प्रांत में करगिल जिले से 70 किलोमीटर दूर आर्यन वैली में है।

  • करगिल से 70 किलोमीटर दूर
  • ब्रोकपा जनजाति के लोग
  • अलेक्जेंडर के सेना के वशंज 

यूरोप की महिलाएं यहां के मर्दों से खुद को प्रेग्रेंट करवाने के लिए आती है। पर ऐसा क्यों है? इसका कारण है यहां रहने वाले ब्रोकपा जनजाति के लोग। इस जनजाति के बारें में कहा जाता है कि यह लोग अलेक्जेंडर द ग्रेट की सेना के वशंज है।

कुछ सैनिक यही रह गए थे

अलेक्जेंडर द ग्रेट जब हारने के बाद भारत से जा रहा था तब उसके सेना के कुछ लोग यही रह गए। तब से उसके वंशज इस गांव में रहते है। यूरोप की महिलाएं जो अलेक्जेंडर के सैनिकों की तरह अपना बच्चा चाहती है वह यहां से पुरूषों से साथ संबंध बनाती है। अलेक्जेंडर के सैनिक लंबी कदकाठी, नीली आंखें और मजबूत शरीर वाले माने जाते थे।

बिजनेस बन चुका है

इस काम के बदले महिलाएं यहां के मर्दों को पैसे देती है और फिर अपने देश चली जाती है। गांव के लोगों के लिए यह बिजनेस बन चुका है। यह जगह काफी खूबसूरत है। यहां दो हजार से अधिक शुद्ध आर्यन रहते है। ये लोग ब्रेक्सकाड भाषा बोलते पर यहां के लोगों को हिंदी भी आती है।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT