होम / Fact Check: सोशल मीडिया पर कपिल सिब्बल का पोस्ट वायरल, लिखा- राम मंदिर निर्माण से पहले आत्मदाह करूंगा; जानें सच्चाई

Fact Check: सोशल मीडिया पर कपिल सिब्बल का पोस्ट वायरल, लिखा- राम मंदिर निर्माण से पहले आत्मदाह करूंगा; जानें सच्चाई

Mudit Goswami • LAST UPDATED : December 25, 2023, 1:15 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Fact Check: अब से कुछ दिनों के बाद राम भक्तों का सौकड़ों सालों का इंतजार खत्म हो जाएगा। 22 जनवरी 2024 को रामलला का प्राण प्रतिष्ठा समारोह आयोजित होगा, जिसका उद्घाटन खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे।

इन सब के बीच सोशल मीडिया पर राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल की एक पोस्ट तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें ऐसा दावा किया गया है कि वे राम मंदिर निर्माण से पहले आत्मदाह करेंगे। जिस पर अब राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने अपनी बात रखी है।

वायरल पोस्ट में क्या दावा

जो पोस्ट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है वो पोस्ट 29 जुलाई 2020 की बताई जा रही है। जसमें ये दावा किया गया है कि कपिल सिब्बल ने राम मंदिर निर्माण से पहले आत्मदाह करने के लिए कहा था। जिस का कपिल सिब्बल ने पोस्ट के साथ तस्वीर और स्क्रीन शॉट लगाया है, जिस पर लिखा है, मैं आज भी अपनी बात पर क़ायम हूं, राम मंदिर निर्माण से पहले आत्मदाह करूंगा।

क्या आत्मदाह करेंगे राज्यसभा सांसद? 

राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने पोस्ट का ये स्क्रीन शॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। लोग इस पोस्ट को शेयर करके कपिल सिब्बल पर तंज कस रहे हैं कि अब तो राम मंदिर के उद्घाटन की तारीख भी सामने आ गई है और उन्हें उनकी पोस्ट के जरीए उनके किए गए दावे को याद दिया रहे हैं।

कपिल सिब्बल ने बताई पोस्ट की सच्चाई

इस पूरे मामले पर कपिल सिब्बल की सफ़ाई सामने आई है। इस पोस्ट को साझा करते हुए कपिल सिब्बल ने लिखा कि ये पोस्ट भी झूठी है। इससे पहले एक और ट्विट करते हुए उन्होंने कहा कि इस झूठी पोस्ट को सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है। जिससे ये पता चलता है कि देश में राजनीतिक बहस का स्तर किस हद तक गिर गया है।

ये भी पढ़ें-

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.