होम / Fake Job Offers: फर्जी नौकरी के लालच में म्यांमार में फंस रहे लोग, भारतीय दूतावास ने बढ़ती घटनाओं के बीच जारी की ये एडवायजरी-Indianews

Fake Job Offers: फर्जी नौकरी के लालच में म्यांमार में फंस रहे लोग, भारतीय दूतावास ने बढ़ती घटनाओं के बीच जारी की ये एडवायजरी-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : June 4, 2024, 2:36 am IST
ADVERTISEMENT
Fake Job Offers: फर्जी नौकरी के लालच में म्यांमार में फंस रहे लोग, भारतीय दूतावास ने बढ़ती घटनाओं के बीच जारी की ये एडवायजरी-Indianews

Fake Job Offers

India News(इंडिया न्यूज),Fake Job Offers: म्यांमार में लगातार चल रहे नौकरी के मामला में हो रही धांधली को लेकर भारतीय दूतावास ने यहां नौकरी की तलाश कर रहे भारतीय नागरिकों से सतर्क रहने का आह्वान किया है। दूतावास ने भारतीयों को सलाह दी है कि वे इंटरनेट मीडिया के जरिए फर्जी और अवैध नौकरियों के लालच में न फंसें।

फंसे थे 13 भारतीय

यह सलाह तब जारी की गई है, जब हाल ही में लाओस में अवैध काम में फंसे 13 भारतीयों को बचाकर देश वापस लाया गया। भारतीय दूतावास ने सलाह में कहा है कि म्यांमार-थाईलैंड सीमा पर म्यावाड्डी क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय अपराध सिंडिकेट सक्रिय है। ऐसे में इस क्षेत्र में किसी भी भारतीय से नौकरी का प्रस्ताव स्वीकार करने से पहले सावधानी बरतें।

Karnataka: कर्नाटक में नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार करने के आरोप में मौलवी गिरफ्तार,-Indianews

भारतीय दूतावास ने दी सलाह

दूतावास ने कहा कि उसने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारतीयों को निशाना बनाए जाने की घटनाओं में वृद्धि देखी है और क्षेत्र में अपराध गिरोह सक्रिय हैं। ऐसे में हम सलाह देते हैं कि संबंधित भारतीय दूतावासों से संपर्क किए बिना ऐसी नौकरी की पेशकशों से बचें।

Lok Sabha Polls: ओडिशा में पुलिस ने चुनाव से संबंधित 153 मामले किए दर्ज, 139 गिरफ्तार- Indianews

इसके साथ ही बता दें कि हाल ही में म्यावाडी शहर के दक्षिण में ‘फा लू क्षेत्र’ में एक नई जगह का पता चला है, जहां भारत के साथ-साथ मलेशिया और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) जैसे देशों से थाईलैंड के रास्ते सबसे अधिक भारतीयों की तस्करी की जा रही है। दूतावास ने कहा कि विदेश में नौकरी की पेशकश स्वीकार करने से पहले भारतीय दूतावासों के माध्यम से नियोक्ताओं की साख की जांच करें।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT