होम / Farziwada in CM City of Haryana दो आतंकियों के समेत करनाल में बने 22 अपराधियों के फर्जी पासपोर्ट

Farziwada in CM City of Haryana दो आतंकियों के समेत करनाल में बने 22 अपराधियों के फर्जी पासपोर्ट

Rakesh Banwal • LAST UPDATED : February 4, 2022, 4:27 pm IST

Farziwada in CM City of Haryana

इंडिया न्यूज़, चंडीगढ़:

Farziwada in CM City of Haryana हरियाणा के करनाल (Karnal) में जिसे सीएम सिटी भी कहा जाता है, यहां नकली पासपोर्ट बनाने का धंधा खूब फल-फूल रहा है। यहां 10 से 15 हजार रुपए देकर कोई भी फर्जी पासपोर्ट बनवा सकता है। जी हां ऐसा ही एक मामला सामने आया जब एनआईए (NIA)को इनपुट मिला कि करनाल में फर्जी पासपोर्ट बनाने का धंधा चल रहा है। यहां से हरियाणा ही नहीं बल्कि पंजाब के भी कुछ अपराधी प्रवृत्ति के लोगों ने नकली पासपोर्ट  (fake passport) बनवाया है। जिसमें उनकी फोटो तो असली होती है। लेकिन नाम फर्जी होता है। जिसे थाने से पैसे देकर सत्यापन रिपोर्ट सही की थमा दी जाती है।

Farziwada in CM City of Haryana
Farziwada in CM City of Haryana

Read More: SIA Attack on Terror जैश के ओवरग्राउंड वर्करों पर एसआईए की टीम ने की छापेमारी,  एक गिरफ्तार

एनआईए के इनपुट के बाद हुआ खुलासा

दरअसल एनआईए और आईबी (Intelligence_Bureau) को खुफिया जानकारी मिली थी कि कुछ अपराधी देश छोड़कर भागने की फिराक में हैं। जिनके पास फर्जी पासपोर्ट हैं। इनके पास नकली पासपोर्ट हैं और यह इन्होंने करनाल से तैयार करवाए हैं। इसके बाद हरियाणा पुलिस हरकत में आई और जांच में पाया गया कि इन 22 अपराधियों पर कई केस दर्ज हैं।

इनमें से हरजीत सिंह उर्फ जीता व पंजाब के ही पवनदीप उर्फ तीता शामिल हैं। बता दें कि कुछ दिन पहले सोनीपत में आतंकवादियों के  मददगारों को विदेश भागने से पहले ही फर्जी पासपोर्ट के साथ गिरफ्तार कर लिया था। पूछताछ में पकड़े गए तीनों आरोपियों ने कबूला था कि उन्होंने यह पासपोर्ट हरियाणा के फतेहाबाद से बनवाए हैं। वहीं पुलिस ने बताया कि हमने 10 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है उनसे मामले को लेकर पूछताछ जारी है।

Intelligence_Bureau
Intelligence_Bureau

डाकिए से लेकर पासपोर्ट कार्यालय तक रैकेट की सेटिंग

पुलिस ने 10 आरोपियों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि उनकी सेटिंग डाकिए से लेकर पासपोर्ट कार्यालय तक थी। वहीं पुलिस ने उस डाकिए(Postman)और पासपोर्ट (Passport Office) ऑफिस के अधिकारी को भी धर दबोचा है जो इस काम में सहभागी थे। दूसरी ओर पुलिस ने थाने के मुंशी और उसके सहकर्मी को भी हिरासत में ले लिया है जो पासपोर्ट वेरिफिकेशन की सही रिपोर्ट जारी करते थे।

Read More: Action on Terror in Haryana विदेश भागने की फिराक में थे जैश-ए-मोहम्मद के मददगार हरियाणा पुलिस ने किया गिरफ्तार

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Aaj Ka Rashifal:  आज का दिन इन राशियों के लिए खास, जानें क्या कहता है आपका राशिफल-Indianews
लाइसेंस खत्म, शिशु केंद्र में भी नहीं था कोई आपातकालीन निकास, दिल्ली अस्पताल में लगी आग को लेकर पुलिस का बड़ा खुलासा-Indianews
Rajasthan: राजस्थान के उदयपुर में खदान झील में 150 फीट नीचे कूदा युवक, डूबने से हुई मौत-Indianews
Somnath Temple: कैसे हुई थी सोमनाथ मंदिर की स्थापना? जानें इसका महत्व और पौराणिक कथा- Indianews
Israel-Hamas War: हमने तेल अवीव किया बड़ा…,हमास के आर्म्ड विंग के इस दावे से दुनिया भर में मची खलबली-Indianews
West Bengal: झंडे-बैनर फाड़ दिए और…, TMC ने भाजपा समर्थकों पर लगाया बड़ा आरोप- Indianews
Peace Summit: स्विट्जरलैंड में होने वाली है शांति शिखर सम्मेलन को लेकर राष्ट्रपति जेलेंस्की ने की ये बड़ी अपील, जानें क्या कहा-ंIndianews
ADVERTISEMENT