होम / FIR On Priyanak Gandhi: प्रियंका गांधी सहित कांग्रेस के कई नेताओं पर मामला दर्ज, पुलिस ने कहा- पत्र फर्जी, लिखने वाले का पता नहीं

FIR On Priyanak Gandhi: प्रियंका गांधी सहित कांग्रेस के कई नेताओं पर मामला दर्ज, पुलिस ने कहा- पत्र फर्जी, लिखने वाले का पता नहीं

Roshan Kumar • LAST UPDATED : August 13, 2023, 2:57 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), FIR On Priyanak Gandhi, भोपाल: कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी की मुश्किलें बढ़ सकती है। मध्य प्रदेश में भ्रष्टाचार के मामले पर लेकर घमासान मचा हुआ है। इस मामले में प्रियंका गांधी पर मामला दर्ज कर लिया गया है। सिर्फ प्रियंका गांधी पर ही नहीं बल्कि राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश और अरुण यादव, कांग्रेस की महिला नेता शोभा ओझा पर मामला दर्ज किया गया है।

दरअसल, मध्य प्रदेश में अधिकारियों की तरफ से ठेकेदारों से 50 प्रतिशत कमीशन मांगने को लेकर एक चिट्ठी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। चिट्ठी जारी करने वाले ज्ञानेंद्र अवस्थी के खिलाफ अलग-अलग धाराओं में एफआइआर दर्ज की गई है।

क्या है मामला?

मध्य प्रदेश में भ्रष्टाचार के मामले को लेकर एक चिट्ठी मध्‍य प्रदेश उच्‍च न्‍यायालय के न्‍यायाधीश को लिखी गई है। चिट्ठी लिखने वाले का नाम ज्ञानेंद्र अवस्थी है। चिट्ठी में कहा गया कि ठेकेदारों को 50 प्रतिशत कमीशन देने पर ही भुगतान मिलने किया जाता है। यह मामला मीडिया में आया तो कांग्रेस नेताओं की तरफ से इसको लेकर सोशल मीडिया के माध्यम से शिवराज सरकार पर निशाना गया।

प्रताड़ित करने की कोशिश

मामले पर कांग्रेस नेता पीसी शर्मा ने कहा कि यह सच है कि 50 फीसदी कमीशन लिया जा रहा है. अगर आप सच बोलेंगे तो भाजपा सरकार में आपके खिलाफ एफआईआर दर्ज होगी लेकिन हम डरेंगे नहीं। राजद नेता मनोज झा ने मामले पर कहा कि उनके पास कुछ भी नहीं बचा है (कोई मुद्दा नहीं)… पहले वे विपक्षी नेताओं के खिलाफ ईडी का इस्तेमाल कर रहे थे अब वे एफआईआर दर्ज कर रहे हैं। वे ये सब करके सिर्फ विपक्ष को प्रताड़ित करने की कोशिश कर रहे हैं।

हर कोई जानता है

कांग्रेस नेता शोभा ओझा ने मामले पर कहा कि राज्य में चल रहे भ्रष्टाचार के बारे में हर कोई जानता है…वे (बीजेपी) उस पार्टी के उन नेताओं पर निशाना साध रहे हैं। जिन्होंने देश की आजादी के लिए लड़ाई लड़ी। उन्हें एफआईआर करने दीजिए, हम इसके खिलाफ लड़ेंगे और राज्य की जनता भ्रष्ट लोगों को राज्य से बाहर कर देगी।

फर्जी पत्र वायरल किया गया

इंदौर पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर ने मामले पर कहा कि ज्ञानेंद्र अवस्थी नामक व्यक्ति के खिलाफ शिकायत की गई थी कि एक फर्जी पत्र वायरल किया गया है, जिसमें 50% कमीशन का उल्लेख किया गया है। कुछ सोशल मीडिया हैंडल्स ने इस लेटर को वायरल कर दिया है। इसमें कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी, कमल नाथ और अरुण यादव समेत ज्ञानेंद्र अवस्थी पर भी मामला दर्ज किया गया है।

नोटिस दिया जाएगा

मध्य प्रदेश क्राइम ब्रांच के डीसीपी श्रुत कीर्ति सोमवंशी ने मामले पर कहा कि कल यह एफआईआर आईपीसी की धारा 469, 500 और 501 के तहत दर्ज की गई थी। इसमें पत्र लिखने वाले ज्ञानेंद्र अवस्थी नाम के शख्स की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है कि ये शख्स मौजूद है या फर्जी है। उनके अलावा, कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी, कमल नाथ, अरुण यादव, जयराम रमेश और शोभा ओझा का भी नाम लिया गया है क्योंकि उन्होंने भी इसे शेयर किया।

उन्होंने आगे बताया, सभी धाराएं जमानती हैं लेकिन उन्हें (कांग्रेस नेता और ज्ञानेंद्र अवस्थी) नोटिस दिया जाएगा और पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा। हर स्तर पर जांच करायी जायेगी। उनसे पूछा जाएगा कि उन्होंने साझा करने से पहले प्रामाणिकता की जांच क्यों नहीं की।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

PoK Rawalkot Jail Break: पाकिस्तान की जेल तोड़कर भागे 20 आतंकी, CCTV में रिकॉर्ड हुई पूरी घटना, हैरान कर देगा वीडियो
अस्पताल में भर्ती Shatrughan Sinha ने टी20 विश्व कप फाइनल को एंजॉय करते तस्वीरें की शेयर, विराट-रोहित को दी बधाई
Hindu-Muslim Population: तेजी से बढ़ रही है मुसलमानों की जनसंख्या, 2050 तक कितनी घट जाएगी हिंदुओं की आबादी ?
नसों में जमा गंदा Cholesterol पिघलकर निकल जाएगा तुरंत बाहर, बस सुबह खाली पेट पानी में ये चीज मिलाकर करें सेवन
EPFO: पेंशन स्कीम पर सरकार का बड़ा फैसला, 23 लाख कर्मचारियों को मिलेगी खुशखबरी, जानें क्या है EPS?
क्यों मनाया जाता है मुहर्रम? जानें मुस्लिम धर्म के दूसरे सबसे पवित्र माह का इतिहास
Rahul Gandhi on Hindu: राहुल गांधी के बयान से मचा बवाल, पीएम मोदी ने कहा- पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना…
ADVERTISEMENT