होम / Foreign Minister Jaishankar Statement On Government Mission : विपरीत स्थितियों के बावजूद 22500 भारतीयों को यूक्रेन से वापस लाना सुनिश्चित किया

Foreign Minister Jaishankar Statement On Government Mission : विपरीत स्थितियों के बावजूद 22500 भारतीयों को यूक्रेन से वापस लाना सुनिश्चित किया

Vir Singh • LAST UPDATED : March 15, 2022, 5:01 pm IST

Foreign Minister Jaishankar Statement On Government Mission

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Foreign Minister Jaishankar Statement On Government Mission संसद बजट सत्र के दूसरे चरण का आज दूसरा दिन है। सदन में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने यूक्रेन मामले में बयान दिया वहीं केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने लोकसभा में सूचित किया कि कोरोना जैसी आपदा की स्थिति में केंद्र किस चीज पर फोकस कर रहा है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) ने राज्यसभा में पाकिस्तान में गलती से जा गिरी मिसाइल (missile) पर बयान दिया। जयशंकर ने कहा कि यूक्रेन में गंभीर संघर्ष से उत्पन्न स्थितियों के बावजूद हमने सुनिश्चित किया कि करीब 22,500 इस युद्धग्रस्त देश में फंसे 22,500 भारतीयों को कैसे सुरक्षित लौटाया जाए।

सामुदायिक भागीदारी पर फोकस कर रही सरकार

Foreign Minister Jaishankar Statement On Government Mission
केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय

नित्यानंद राय देश भर में आपदा की स्थिति में तत्काल मदद के मामले में लोकसभा को सूचित करते हुए कहा कि हम इस मामले में सामुदायिक भागीदारी पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि 6,000 स्वयंसेवकों के साथ आपदा मित्र’ स्कीम को 25 राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों के 30 बाढ़ संभावित जिलों में प्रशिक्षित किया जा रहा है। नित्यानंद ने यह भी कहा कि सरकार ने एफसीआरए पंजीकरण प्रमाणपत्रों की वैधता 31 मार्च तक या नवीनीकरण आवेदन के निपटान की तारीख तक, जो भी पहले हो, केवल उन संस्थाओं के लिए बढ़ा दी है जो मानदंडों को पूरा करती हैं।

Also Read : Budget Session Updates संसद में उठा कश्मीर फाइल्स फिल्म के मुद्दे पर हंगामा

राजनाथ सिंह ने गलती से मिसाइल चलने के मामले में संसद में दिया बयान

Foreign Minister Jaishankar Statement On Government Mission
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह ने गलती से मिसाइल चलने के मामले में राज्यसभा में कहा, मैं इस सदन को बताना चाहता हूं कि मिसाइल यूनिट के नियमित रखरखाव व निरीक्षण के दौरान, शाम लगभग सात बजे, गलती से एक मिसाइल छूट गई जो कि पाकिस्तान के एक क्षेत्र में जाकर गिरी। उन्होंने कहा, बाद में पता चला कि मिसाइल पाकिस्तान के इलाके में गिरी थी। राजनाथ ने कहा, घटना खेदजनक है। लेकिन राहत की बात है कोई नुकसान नहीं हुआ। उन्होंने कहा, मैं सदन को सूचित करना चाहता हूं कि सरकार ने इस मामले को बहुत गंभीरता से लिया है और उच्च स्तरीय जांच के लिए आधिकारिक आदेश दिया गया है।

Also Read : Parliament Budget Session 2022 Phase II : आज 11 बजे से बजट सत्र का दूसरा चरण, केंद्र को घेरेंगे दल

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT