होम / Sanjay Nirupam: पूर्व कांग्रेस नेता संजय निरुपम अपनी पत्नी और बेटी के साथ एकनाथ शिंदे की पार्टी शिवसेना में हुए शामिल-Indianews

Sanjay Nirupam: पूर्व कांग्रेस नेता संजय निरुपम अपनी पत्नी और बेटी के साथ एकनाथ शिंदे की पार्टी शिवसेना में हुए शामिल-Indianews

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : May 3, 2024, 8:35 pm IST
Sanjay Nirupam: पूर्व कांग्रेस नेता संजय निरुपम अपनी पत्नी और बेटी के साथ एकनाथ शिंदे की पार्टी शिवसेना में हुए शामिल-Indianews

Former Congress leader Sanjay Nirupam joins Eknath Shinde-led Shiv Sena along with his wife and daughter

India News (इंडिया न्यूज़), Sanjay Nirupam: पूर्व कांग्रेस नेता संजय निरुपम अपनी पत्नी और बेटी के साथ शुक्रवार को महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में शिवसेना में शामिल हो गए।

इससे पहले निरुपम ने शिवसेना में शामिल होने के अपने फैसले की पुष्टि करते हुए कहा, “मैंने आज शिवसेना में शामिल होने का फैसला किया है। 20 साल बाद शिवसेना में शामिल होना ‘घर वापसी’ जैसा है। मैं सीएम (एकनाथ शिंदे) की मौजूदगी में पार्टी में शामिल होऊंगा…आप जानते हैं कि आज कांग्रेस में क्या स्थिति है।”

कोविशील्ड की खुराक लेने वाले घबराहट को करें दूर, डॉक्टर ने गिनाए वैक्सीन के कई फायदे

संजय निरुपम के पार्टी के साथ रिश्ते तब खराब हो गए जब कांग्रेस ने सीट बंटवारे के समझौते के तहत मुंबई उत्तर पश्चिम सीट शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के उम्मीदवार अमोत कीर्तिकर के लिए छोड़ दी, जो कि इंडिया ब्लॉक का हिस्सा है। 2009 में लोकसभा में मुंबई उत्तर का प्रतिनिधित्व करने वाले निरुपम ने कहा कि मुंबई में उम्मीदवार उतारने का शिवसेना का फैसला कांग्रेस को हाशिए पर धकेलने के लिए था।

कांग्रेस ने हटा दिया था स्टार प्रचारकों की सूची से निरुपम का नाम

कांग्रेस ने लोकसभा राष्ट्रीय चुनावों के लिए स्टार प्रचारकों की सूची से निरुपम का नाम भी हटा दिया था। नेता ने अपने इस्तीफे में लिखा, “मैंने आखिरकार आपकी बहुप्रतीक्षित इच्छा को पूरा करने का फैसला किया है और मैं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने का फैसला करता हूं। इस पत्र को मेरा त्यागपत्र माना जा सकता है। कृपया इसे स्वीकार करें।”

पार्टी के निष्कासन पत्र पर प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व कांग्रेस नेता ने पार्टी की “तत्परता” पर कटाक्ष किया और दावा किया कि इस्तीफा देने के तुरंत बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया था। मुंबई उत्तर से पूर्व सांसद ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को लिखे अपने पत्र का स्क्रीनशॉट एक्स पर साझा किया और कहा, “ऐसा लगता है कि कल रात मेरा इस्तीफा पत्र मिलने के तुरंत बाद पार्टी ने मुझे निष्कासित करने का फैसला कर लिया। ऐसी तत्परता देखकर अच्छा लगा। बस यह जानकारी साझा कर रहा हूं।”

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT