होम / Trinamool MP Yusuf Pathan: मुश्किल में पूर्व क्रिकेटर और तृणमूल सांसद यूसुफ पठान, लगा यह बड़ा आरोप -IndiaNews

Trinamool MP Yusuf Pathan: मुश्किल में पूर्व क्रिकेटर और तृणमूल सांसद यूसुफ पठान, लगा यह बड़ा आरोप -IndiaNews

Reepu kumari • LAST UPDATED : June 14, 2024, 10:58 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Trinamool MP Yusuf Pathan: गुजरात में भाजपा शासित वडोदरा नगर निगम (वीएमसी) ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर और नवनिर्वाचित तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के लोकसभा सांसद यूसुफ पठान को कथित तौर पर जमीन के एक भूखंड पर अतिक्रमण करने के लिए नोटिस भेजा है, जिसे नगर निकाय ने अपना बताया है।

जबकि पठान को 6 जून को नोटिस दिया गया था, वीएमसी की स्थायी समिति के अध्यक्ष शीतल मिस्त्री ने पूर्व भाजपा नगरसेवक विजय पवार द्वारा इस मुद्दे को उजागर किए जाने के बाद गुरुवार को मीडिया को सूचित किया। पूर्व ऑलराउंडर पठान ने लोकसभा चुनाव में बहरामपुर निर्वाचन क्षेत्र से जीत हासिल की, जिसके नतीजे 4 जून को घोषित किए गए।

  • पूर्व क्रिकेटर और तृणमूल सांसद यूसुफ पठान
  • पवार का आरोप 
  • मीन के एक भूखंड पर अतिक्रमण करने के लिए नोटिस भेजा

Bihar Hospital: बिहार का अजीबों गरीब मामला, शख्स के टूटे हुए पैर को कार्डबोर्ड से किया प्लास्टर; फिर हुआ कुछ ऐसा -IndiaNews

पवार का आरोप 

दिन की शुरुआत में पत्रकारों से बात करते हुए, पवार ने आरोप लगाया था कि हालांकि राज्य सरकार ने 2012 में पठान को भूखंड बेचने के वीएमसी के प्रस्ताव को खारिज कर दिया था, लेकिन नवनिर्वाचित सांसद ने एक परिसर की दीवार का निर्माण करके भूखंड पर अतिक्रमण किया था।

“मुझे युसूफ पठान से कोई शिकायत नहीं है। टीपी 22 के तहत तनदालजा क्षेत्र में एक प्लॉट वीएमसी के स्वामित्व वाला एक आवासीय प्लॉट है। 2012 में, पठान ने वीएमसी से इस प्लॉट की मांग की थी क्योंकि उसका घर, जो उस समय निर्माणाधीन था, उस भूखंड के बगल में था, उन्होंने लगभग 57,000 रुपये प्रति वर्ग मीटर की पेशकश की थी, ”पवार ने संवाददाताओं से कहा। प्रस्ताव को उस समय वीएमसी द्वारा मंजूरी दे दी गई थी और इसे सामान्य बोर्ड बैठक में पारित किया गया था। हालांकि, राज्य सरकार, जो ऐसे मामलों में अंतिम प्राधिकारी है, ने अपनी मंजूरी नहीं दी, पवार ने कहा।

“हालांकि प्रस्ताव खारिज कर दिया गया था, लेकिन वीएमसी ने भूखंड के चारों ओर बाड़ नहीं लगाई। तब मुझे पता चला कि पठान ने इसके चारों ओर एक परिसर की दीवार का निर्माण करके भूखंड पर अतिक्रमण किया है। इस प्रकार, मैंने नगर निगम से जांच करने के लिए कहा है, “पवार ने कहा।

IAF Special Aircraft: 45 भारतीयों के शवों के साथ कुवैत से भारत के लिए रवाना हुआ वायुसेना का विशेष विमान -IndiaNews

क्या है मामला 

मिस्त्री ने उन घटनाओं के अनुक्रम की पुष्टि की जिसके कारण राज्य सरकार ने 978 वर्ग मीटर के भूखंड को पठान को बेचने की मंजूरी नहीं दी और कहा कि कथित अतिक्रमण के लिए उन्हें नोटिस दिया गया था। “हाल ही में, हमें उनके द्वारा एक परिसर की दीवार का निर्माण करने के बारे में कुछ अभ्यावेदन प्राप्त हुए। इस प्रकार, 6 जून को, हमने पठान को एक नोटिस दिया और उससे सभी अतिक्रमण हटाने को कहा। हम कुछ सप्ताह तक इंतजार करेंगे और फिर आगे की कार्रवाई तय करेंगे। यह जमीन वीएमसी की है और हम इस पर वापस दावा करेंगे।”

26,146 रिक्तियों के लिए SSC GD रिजल्ट 2024 जल्द होगा जारी, ऐसे करें चेक -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

19 सितंबर को सस्ता हुआ Petrol-Diesel के दाम? जानें कच्चे तेल का हाल
इजरायली रक्षा मंत्री के इस बयान ने मिडिल ईस्ट में मचाया बवाल, जानिए उसने ऐसा क्या कहा जिससे थर-थर कांपेगा हिजबुल्लाह और हमास?
Aaj Ka Panchang: आज आश्विन कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि, जानिए राहुकाल और शुभ मुहूर्त
पराठे की पहले की पिटाई फिर ग्राहक को परोसा, Video को देख लोगों का भी कर दिया खाने का मन
नीतीश सरकार ने दादा-परदादा की ज़मीन पर लागू किया ये नया नियम, जानिए क्या है ये 5 मुख्य प्रावधान
क्या है वात्सल्य योजना? इसमे कैसे मिलेगी बच्चों को पेंशन, जानिए निर्मला सीतारमण का पूरा प्लान
मोदी सरकार क्यों लाना चाहती है ‘One Nation One Election’ कानून? एक साथ चुनाव में क्या हैं चुनौतियां
ADVERTISEMENT