होम / PM Modi के धुर विरोधी रघुराम राजन के बदले सुर, इस मामले में कर दी NDA सरकार की तारीफ

PM Modi के धुर विरोधी रघुराम राजन के बदले सुर, इस मामले में कर दी NDA सरकार की तारीफ

Sohail Rahman • LAST UPDATED : September 27, 2024, 5:55 am IST

Raghuram Rajan Update ( रघुराम राजन ने मोदी सरकार की तारीफ की )

India News (इंडिया न्यूज़), Raghuram Rajan Update: भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन के सुर बदले-बदले नजर आ रहे हैं। अब उन्होंने मोदी सरकार के फैसले का समर्थन किया है। उन्होंने मोदी सरकार के पिछले 10 सालों के कार्यकाल के दौरान इंफ्रास्ट्रक्चर क्षेत्र में किए गए काम की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि, भारत ने पिछले 10 वर्षों में आधारभूत ढांचे जैसे सेक्टर्स में बेहतर प्रदर्शन किया है, लेकिन डोमेस्टिक मैन्युफैक्चरिंग और रोजगार सृजन को बढ़ावा देने के लिए दूसरे सेक्टर्स में ज्यादा कोशिश करने की जरूरत है। 

राजन ने की मेक इन इंडिया की तारीफ

रघुराम राजन ने पीटीआई-भाषा को दिए गए साक्षात्कार में कहा कि, सरकार का गुड्स और सर्विसेज के प्रोडेक्शन पर फोकस करना सही कदम है, लेकिन इस काम को सही तरीके से करना भी महत्वपूर्ण है। रघुराम राजन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली सरकार की मेक इन इंडिया की तारीफ की है, इसपर बोलते हुए उन्होंने कहा कि, मैं कहूंगा कि इरादा अच्छा है। मुझे लगता है कि इंफ्रास्ट्रक्चर जैसे कुछ क्षेत्रों में हमने बहुत कुछ किया है, जो उपयोगी रहा है। लेकिन हमें अन्य क्षेत्रों के बारे में भी सोचने की जरूरत है। 

PM Modi की कूटनीति लाई रंग, अमेरिका-चिली के बाद अब फ्रांस ने UN के मंच से इस मामले में भारत का किया समर्थन

सरकार को दी ये सलाह

आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने कहा कि, अन्य क्षेत्रों में जरूरी कदमों के बारे में सरकार को अपने आलोचकों से जानकारी इकठ्ठा करनी चाहिए। इसके अलावा उन्होंने इज ऑफ डूइंग बिजनेस को बेहतर करने की भी बात कही। आरबीआई के पूर्व गवर्नर ने इसे एक पैकेज बताते हुए कहा कि ये आर्थिक विकास को बढ़ावा देता है। आगे उन्होंने कहा कि, अगर हम उसपर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो मुझे लगता है कि इससे मेक इन इंडिया की अवधारणा को मजबूत मिलेगी। रघुराम राजन ने कहा, सरकार को अपनी नीति की आलोचना को यह कहकर खारिज नहीं करना चाहिए कि इसमें कुछ निहित स्वार्थ या कोई छिपा हुआ एजेंडा है। इसके अलावा उन्होंने शिक्षा पर भी जोर देने की बात कही। 

‘अमेरिका में बच्चों की मौत का…’, राष्ट्रपति चुनाव से पहले Joe Biden ने चला ये बड़ा दांव

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT