होम / 250 करोड़ की कंपनी का मालिक असलियत में निकला बेरोजगार, ऐसा भयंकर घपला जिंदगी में नहीं सुना होगा

250 करोड़ की कंपनी का मालिक असलियत में निकला बेरोजगार, ऐसा भयंकर घपला जिंदगी में नहीं सुना होगा

Sohail Rahman • LAST UPDATED : September 5, 2024, 12:45 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Fraud Case In UP: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां जीएसटी विभाग के कर्मचारी एक युवक के घर पहुंचे और दरवाजा खटखटाया। जब युवक बाहर आया तो उसे बताया गया कि उसके नाम से एक कंपनी चल रही है। उस कंपनी में करीब 250 करोड़ रुपये का जीएसटी ई-वे बिलिंग ट्रांजेक्शन हुआ है। यह सुनकर युवक के पैरों तले जमीन खिसक गई। दरअसल कुछ दिन पहले रतनपुरी थाना क्षेत्र के बरसू गांव में रहने वाले एक बेरोजगार युवक अश्वनी कुमार को व्हाट्सएप पर एक कॉल आई थी। कॉल पर नौकरी की बात की गई। नौकरी के लालच में अश्वनी ने उनके द्वारा मांगे गए दस्तावेज व्हाट्सएप पर भेज दिए। अश्वनी का कहना है कि उसने दस्तावेजों के साथ 1750 रुपये भी भेजे थे, लेकिन उसे नौकरी नहीं मिली। 

फर्जी कंपनी बनाकर की गई धोखाधड़ी

अश्वनी के नाम से फर्जी कंपनी और बैंक खाता खोलकर करीब 250 करोड़ रुपये जीएसटी की ई-वे बिलिंग धोखाधड़ी की गई है। अधिकारियों का कहना है कि जीएसटी विभाग के साथ मिलकर इस मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है। एसपी ग्रामीण आदित्य बंसल ने बताया कि यह रकम किसी के खाते में नहीं आई है। रतनपुरी निवासी अश्वनी कुमार को नौकरी का झांसा देकर उनके दस्तावेज लिए गए और उन दस्तावेजों के आधार पर फर्जी कंपनी और फर्जी बैंक खाता खोला गया, जिसके जरिए जीएसटी ई-वे बिलिंग फर्जीवाड़ा किया गया। इससे करीब 250 करोड़ रुपये की फर्जी ई-वे बिलिंग तैयार की गई है। इसमें जीएसटी विभाग से बातचीत चल रही है। उनके साथ मिलकर आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

भारत नहीं इस छोटे से देश से क्यों थर-थर कांपते थे मुगल? देखने से भी छूट जाते थे पसीने

पीड़ित ने बताई पूरी कहानी

इस मामले में पीड़ित अश्वनी कुमार ने बताया कि मेरे पास व्हाट्सएप पर नौकरी के लिए कॉल आई। मुझसे दस्तावेज मांगे गए, जिसमें मेरे घर का बिजली बिल और पिता का आधार कार्ड शामिल था और 1750 रुपये ले लिए गए। मेरे नाम से कोई कंपनी चल रही है या नहीं, इसकी मुझे जानकारी नहीं है। जीएसटी विभाग की टीम आई थी। उन्होंने बताया कि मेरे नाम से कोई फर्म चल रही है। जीएसटी विभाग ने हमें बुलाकर कार्रवाई के लिए कहा है। थाने में शिकायत दर्ज करा दी गई है।

अरविंद केजरीवाल की जमानत पर मंडरा रहा खतरा, CBI ने अदालत में कर दिया विरोध

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
Patna news: लड़की को I LOVE YOU कहना 2 मनचलों को पड़ा भारी, पहले परिजनों ने जमकर कूटा, फिर पुलिस ने …
‘अपने गिरेबान में झांकें..’, ईरानी सुप्रीम लीडर के भड़ाकाऊ बयान पर भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब
यूपी में बाढ़ से हाल बेहाल! मुरादाबाद के घरों में घुस रहा पानी, किसान परेशान
ADVERTISEMENT