होम / G20 Meet: सुरक्षाकर्मियों के लिए भारत मंडपम में स्पेशल डिनर, पीएम मोदी देंगे 'इनाम'

G20 Meet: सुरक्षाकर्मियों के लिए भारत मंडपम में स्पेशल डिनर, पीएम मोदी देंगे 'इनाम'

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : September 13, 2023, 4:25 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़) G20 Meet: राजधानी दिल्ली में G20 समिट का समारोह का सम्पूर्ण तरीके से सफलता पूर्वक समापन हुआ। इस विशेष बैठक में कई देशों के राष्ट्राध्यक्षों और अलग-अलग संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। इन राजनेताओ की सुरक्षा के लिए दिल्ली पुलिस के जवानों ने कड़ी मशक्कत की, जिसका इनाम पीएम मोदी द्वारा उन्हें जल्द मिल सकता हैं।

पीएम मोदी करेंगे डिनर का आयोजन

मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुरक्षाबलों की मुस्तैदी से बेहद प्रसंन हैं, जिनकी कारण वर्ष ये समारोह बिना किसी बाधा के संपन्न हुआ। इसको ध्यान में रखते हुए जल्द पीएम मोदी एक डिनर का आयोजन कर सकते हैं, जिसमें G20 समिट में कार्यरत सभी सुरक्षा एजेंसियों के जवानों को शामिल किया जाएगा।

कमिश्नर संजय अरोड़ा ने सुरक्षाकर्मियों की सूची मांगी

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली के कमिश्नर संजय अरोड़ा ने सभी जिलों के पुलिस अधिकारियों को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने उन सुरक्षाकर्मियों की सूची मांगी है, जिन्होंने G20 समिट के दौरान प्रशंसनीय कार्य किया है।

डिनर में 450 जवान होंगे शामिल

इस बारे में वैसे तो अभी कुछ आधिकारिक रूप से नहीं बताया गया है, लेकिन माना जा रहा कि पीएम मोदी द्वारा आयोजित डिनर में 450 जवान शामिल होंगे। बता दे कि इस कार्यक्रम का आयोजन भारत मंडपम में किया जाएगा, जहां पर G20 की मुख्य बैठक हुई थी। वैसे ये प्रथम बार नहीं है, जब पीएम मोदी किसी बड़ी उपलब्धि में शामिल लोगों के प्रयासों की प्रशंसा करेंगे। इससे पहले उन्होंने मई में नई संसद के उद्घाटन से पहले इसके निर्माण में शामिल मजदूरों को सम्मानित किया था।

खास योगदान देने वाले पुलिसकर्मियों को किया सम्मानित

हाल ही में दिल्ली पुलिस के कमिश्नर संजय अरोड़ा ने पुलिसकर्मियों की प्रशंसा के लिए एक छोटा कार्यक्रम आयोजित किया था, जिसमें G20 सम्मेलन में विशेष भूमिका प्रदान करने वाले पुलिसकर्मियों को सराहनीय पत्र दिया गया।

 

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.