होम / Gaon Chalo Abhiyan: 4 फरवरी को क्यों गांव की हर चौखट तक पहुंचेंगे सीएम, मंत्री और सांसद

Gaon Chalo Abhiyan: 4 फरवरी को क्यों गांव की हर चौखट तक पहुंचेंगे सीएम, मंत्री और सांसद

Nikita Sareen • LAST UPDATED : January 28, 2024, 1:27 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Gaon Chalo Abhiyan: लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, सरकार के मंत्री और सांसद-विधायक चार फरवरी से गांवों की चौखट पर पहुंचेंगे। इनके अलावा जिला पंचायत अध्यक्ष, महापौर के साथ पार्टी के सभी पदाधिकारी 24 घंटे तक गांवों में रुकेंगे। वह गांव के लोगों के साथ संवाद करेंगे। सरकार की योजनाएं बताएंगे और उनकी समस्याएं जानेंगे। बीजेपी इसके लिए गांव चलो अभियान शुरू कर रही है। चार फरवरी से ग्यारह फरवरी तक चलने वाले इस अभियान का पूरा प्लान तैयार कर लिया गया है। शनिवार को लोक निर्माण विभाग के विश्वेश्वरैया सभागार में इस अभियान पर मंथन किया गया।

10 फीसदी वोट बढ़ाने का टारगेट

बीजेपी ने बूथ स्तर पर पिछले चुनाव से दस फीसदी ज्यादा वोट बढ़ाने का टारगेट दिया है। इसके लिए सभी कार्यकर्ता गांवों तक पहुंचकर मजरों, चौपालों पर ग्रामीणों के साथ बैठेंगे और उनसे बातचीत करेंगे। बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत गौतम ने बताया कि पार्टी की योजना देश भर के सात लाख गांवों में 24 घंटे रुककर वहां संवाद करना है। इससे गांव के लोगों को सीधे योजनाओं के बारे में बताया जाएगा, साथ ही उनकी योजनाओं के बारे में भी जाना जाएगा। इस अभियान के लिए कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग़ भी दी जाएग़ी। अब 30 जनवरी को सभी जिलों में कार्यशाला होगी। इसके बाद एक और दो फरवरी को मंडल स्तर पर कार्यशाला का आयोजन होगा।

Gaon Chalo Abhiyan
Gaon Chalo Abhiyan

बनेंगे ग्राम संयोजक-ग्राम प्रवासी

बीजेपी ने अब हर गांव और बूथ स्तर पर ग्राम संयोजक और ग्राम प्रवासी और बूथ संयोजक और बूथ प्रवासी बनाने का फैसला किया है। तय किया गया है कि 1000 की आबादी पर एक ग्राम प्रवासी और ग्राम संयोजक या बूथ प्रवासी, बूथ संयोजक तय किया जाएगा। अगर संख्या 1000 से ज्यादा होती है तो दो प्रवासी बनाए जाएंग़े। यह 24 घंटे गांवों में रुकेंगे। यह प्रवासी उस गांव के करीब स्थित दूसरे गांव के कार्यकर्ता होंग़े। उसी गांव के कार्यकर्ता को प्रवासी की जिम्मेदारी नहीं दी जाएग़ी। यह 24 घंटे रुककर हर घर तक संपर्क करेंगे। इस दौरान सभी मंत्री, विधायक, सांसद, विधायक, पार्टी पदाधिकारी गांव में सफाई अभियान चलाएंगे। गांव में रहने वाले शहीदों के परिजनों का सम्मान करेंगे। साथ ही खिलाड़ियों, अधिवक्ताओं, शिक्षकों के साथ प्रबुद्ध वर्ग के लोगों से संपर्क कर संवाद करेंगे।

31 तक हर लोकसभा में खुलेंगे चुनावी दफ्तर

बीजेपी ने सभी लोकसभा प्रभारियो और संयोजकों से 31 ज़नवरी तक सभी लोकसभा क्षेत्रों में चुनावी दफ्तर खोल देने को कहा है। इसके साथ ही लोकसभा और विधानसभा की चुनाव संचालन समिति बना लेने के भी निर्देश दिए गए हैं। फरवरी के पूरी पार्टी चुनावी मोड में आ जाएगी। इसके अलावा दीवारों पर वाल राइटिंग और प्रचार का काम भी शुरू कर दिया जाएगा। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी के अलावा राष्ट्रीय सहमहामंत्री (संगठन) शिवप्रकाश, संगठन महामंत्री धर्मपाल भी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT