होम / Gautam Adani: 'हिंडनबर्ग षड्यंत्र' पर खुलकर बोले गौतम अडानी, शेयरहोल्डर्स से कही मन की बात -IndiaNews

Gautam Adani: 'हिंडनबर्ग षड्यंत्र' पर खुलकर बोले गौतम अडानी, शेयरहोल्डर्स से कही मन की बात -IndiaNews

Reepu kumari • LAST UPDATED : June 24, 2024, 12:42 pm IST

Gautam Adani

India News (इंडिया न्यूज), Gautam Adani: अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी ने पहली बार हिंडनबर्ग मामले पर खुलकर अपनी बात रखी है। खबरों की मानें तो कंपनी की 32वीं एनुअल जनरल मीटिंग (एजीएम) हो रही थी जिसमें अरबपति गौतम अडानी ने मन की बात कही। उनके अनुसार “हमें बदनाम करने के लिए यह षड्यंत्र रचा गया था। यह दो-तरफा अटैक था, हमारी वित्तीय स्थिति पर एक अस्पष्ट आलोचना थी।” जानकारी के लिए आपको बता दें कि पिछले साल अमेरिकी शॉर्टसेलर ग्रुप हिंडनबर्ग ने अडानी ग्रुप पर शेयरों की वैल्यू बढ़ाने के लिए धांधली के बड़े आरोप लगाए थे।

आरोपो के तहत हिंडनबर्ग ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा था कि अडानी ग्रुप स्टॉक की कीमत में मैनीपुलेशन कर रहा है। इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद गौतम अडानी की अलग-अलग कंपनियों के सभी शेयर अपनी तब की वैल्यू से काफी गिरे थे।

  • हिंडनबर्ग रिपोर्ट पर क्या बोले गौतम अडानी?
  • गौतम अडानी ने अपने समूह पर क्या कहा?
  • क्या है आगे की योजना

हिंडनबर्ग रिपोर्ट पर क्या बोले गौतम अडानी?

उन्होंने कहा, ”यह हमें बदनाम करने के लिए बनाया गया था। यह दोतरफा हमला था, हमारी वित्तीय स्थिति पर एक अस्पष्ट आलोचना थी।”

उन्होंने कहा, “हमने मार्जिन-लिंक्ड फाइनेंसिंग में ₹17,500 करोड़ का पूर्व भुगतान करके किसी भी अस्थिरता के खिलाफ अपने पोर्टफोलियो को सुरक्षित रखा।”

हिंडनबर्ग ने अडानी समूह पर स्टॉक में हेरफेर और टैक्स हेवन के अनुचित उपयोग का आरोप लगाया, जिससे गौतम अडानी के बंदरगाहों से बिजली समूह में बिकवाली शुरू हो गई।

Ravichandran Ashwin: गौतम गंभीर को गलत समझा जाता है, जानें रविचंद्रन अश्विन ने ऐसा क्यों कहा -IndiaNews

गौतम अडानी ने अपने समूह पर क्या कहा?

उन्होंने कहा, “परिचालन उत्कृष्टता, पारदर्शी प्रकटीकरण के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को रेटिंग एजेंसियों, वित्तीय समुदायों और जीक्यूजी, टोटल एनर्जीज, यूएस डेवलपमेंट फाइनेंस कॉर्प जैसे वैश्विक निवेशकों द्वारा मान्य किया गया था। गुणक प्रभाव को देखते हुए, भारत सरकार ने सही पूर्वानुमान लगाया है।” इन्फ्रा विकास. 2023 में हमारी रिकॉर्ड तोड़ उपलब्धियाँ, राष्ट्रीय प्राथमिकताओं के प्रति हमारे संरेखण को रेखांकित करती हैं।

उन्होंने आगे कहा, “हालांकि बुनियादी ढांचे पर खर्च की कहानी राष्ट्रीय स्तर पर तय की गई है, लेकिन फंडिंग और कार्यों का बड़ा हिस्सा राज्य स्तर पर है। हमारे मामले में, 24 भारतीय राज्यों में फैले हमारे परिचालन के साथ, हम पहलों को लागू करने में राज्य सरकारों की महत्वपूर्ण भूमिका के प्रत्यक्ष गवाह हैं।

इन राज्यों को मिलेगी लू से राहत, IMD ने हल्की से मध्यम बारिश के लिए दिया अपडेट  -IndiaNews

क्या है आगे की योजना

अदानी समूह की भविष्य की योजनाओं और बैलेंस शीट के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, “हमारी आक्रामक समयरेखा का लक्ष्य अगले 5 वर्षों में 30 गीगावॉट क्षमता विकसित करना है, जो बेल्जियम और स्विट्जरलैंड को बिजली देने के लिए पर्याप्त है। पिछले वर्ष के दौरान हमारा शुद्ध ऋण EBITDA 3.3 से गिरकर 2.2 हो गया।

ओपन मैरिज से लेकर लैवेंडर मैरिज तक, यहां जानें शादी के लिए इस्तेमाल होने वाले अनोखे शब्दों के बारे में -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

चुनाव से पहले कुर्सी छोड़ने की परंपरा पुरानी, इसलिए अग्निपरीक्षा के नाम पर केजरीवाल बना रहे मिस्ट्री प्लान
क्या नूडल्स पर लगेगा अब टैक्स? आइसक्रीम पर भी होगी नजर, इस बड़े डॉक्टर ने बड़ी चेतावनी
चिकन लेग पीस मत समझ लेना इसे, असलियत जानकर टूट जाएगा नॉन वेज वालों का दिल, देखें Viral Video
आतिशी इन पांच नये चेहरों के साथ आज लेंगी CM पद की शपथ, जानें कौन हैं ये लोग कैबिनेट में होंगे शामिल
MPPSC असिस्टेंट प्रोफेसर रिजल्ट 2024 हुआ जारी, 195 उम्मीदवार शॉर्टलिस्ट, यहां से देखें रिजल्ट
महाराष्ट्र चुनाव में बढ़ सकती है MVA की मुश्किलें, मैराथन मंथन के बाद भी सीट शेयरिंग में फंस रहा पेंच
राष्ट्रपति ने आतिशी के CM पद के लिए दिखाई हरी झंडी, कल शाम 4.30 बजे लेंगी शपथग्रहण
ADVERTISEMENT