होम / Goa Assembly Election 2022 गोवा में मतदान के लिए युवाओं को बुजुर्गों में दिखा उत्साह

Goa Assembly Election 2022 गोवा में मतदान के लिए युवाओं को बुजुर्गों में दिखा उत्साह

India News Editor • LAST UPDATED : February 14, 2022, 4:31 pm IST

Goa Assembly Election 2022

गोवा के सभी 40 विधानसभा सीटों पर शुरू हो चुका है मतदान

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

Goa Assembly Election 2022 :  गोवा की सभी 40 विधानसभा सीटों पर सोमवार को मतदान शुरू हो चुका है। सरकारी स्तर पर सभी तरह के आवयश्क तैयारियां कर ली गई है। सभी पार्टियों ने लोगों से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की है। मतदान को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था को और अधिक चौकस किया गया है।

गर्वनर ने अपनी पत्नी के साथ किया मतदान 

गोवा के गवर्नर ने मतदान की शुरूआत में ही अपनी पत्नी के साथ पीएस नंबर 15, डोना पाउला में वोट डाला। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल राजेंद्र अर्लेकर ने अपनी पत्नी समेत गोवा विधानसभा चुनाव के लिए बैना निर्वाचन क्षेत्र 25- वास्को डी गामा में अपना वोट डाला। इसकी जानकारी राजभवन ने ट्वीट कर दी है। गोवा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कुनाल ने उम्मीद जताई कि इस बार राज्य में रिकार्ड मतदान देखने को मिलेगा। उन्होंने लोगों से अपना मताधिकार का प्रयोग करने की अपील किया।

गोवा के सीएम ने अपने गांव में किया मतदान

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने कोटोम्बी गांव में अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस मौके पर उन्होंने लोगों से अपील कि वे अधिक संख्या में आकर अपने मताधिकार का प्रयोग करें। उन्होंने ये भी कहा कि भाजपा सरकार का काम सभी के सामने है। उत्पल पर्रिकर (निर्दलीय) और माइकल लोबो (कांग्रेस) नहीं जीतेंगे, क्योंकि भाजपा बहुमत के साथ आ रही है। गौरतलब है कि गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने मैम विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 42, जीवाईपीएक्सएस विठ्ठलपुर कारापुर प्राइमरी स्कूल में अपना वोट डाला।

मतदान के लिए बुजुर्गों और युवाओं में दिख रहा जबरदस्त उत्साह : उत्पल पर्रिकर

राज्य के पूर्व सीएम मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर भी पणजी के एक मतदान केंद्र पर पहुंचे और जायजा लिया। इससे पहले उन्होंने अपनी पत्नी सुरक्षना के साथ श्री रुद्रेश्वर देवास्थन में जाकर पूजा-अर्चना की। गोवा के प्रमुख चुनाव अधिकारी ने ट्वीट कर बताया है कि राज्य में मतदान के लिए बुजुर्गों और युवाओं में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। इसके अलावा निर्वाचन आयोग ने भी लोगों को मतदान के लिए जरूरी चीजों को लेकर ट्वीट किया है और इस पर्व की शुभकामनाएं दी हैं। (Goa Assembly Election 2022)

गोवा के लोग है सहयोगी

इस बीच गोवा के राज्यपाल पीएस श्रीधरन पिल्लै ने बताया कि गोवा के लोग सहयोगी हैं। कोई बड़ा राजनीतिक संघर्ष नहीं है। चुनाव स्वतंत्र और निष्पक्ष होंगे। इसके लिए सभी राजनीतिक दल प्रशंसा के पात्र हैं। मुझे उम्मीद है कि इस साल और लोग मतदान केंद्रों पर आएंगे।

पीएम ने सीएम को दी जीत की शुभकामनाएं

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने बताया है कि उन्हें आज सुबह ही पीएम ने फोन कर शुभकामनाएं दी है। सावंत ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि भाजपा 22+ सीटें जीतेगी। 10 वर्षों में भाजपा द्वारा बुनियादी ढांचे का विकास और पीएम मोदी की आत्मनिर्भर दृष्टि से हमें निश्चित रूप से 100 फीसद बहुमत का लाभ होगा।

भ्रष्टाचार के खिलाफ वोट डालने की अपील

गोवा में आम आदमी पार्टी के सीएम प्रत्याशी अमित पालेकर ने भी अपनी मां के साथ वोट डाला। उन्होंने लोगों से अपील की कि वो भ्रष्टाचार के खिलाफ अपना वोट डालें। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी बदलाव का प्रतीक है। प्रियंका गांधी वढ़ेरा ने भी गोवा के विधानसभा चुनाव को लेकर ट्वीट किया है। इसमें उन्होंंने लिखा है कि गोवा के मेरे सभी दोस्तों को, विकास चुनें, ऐसी राजनीति चुनें जो आपको सबसे पहले रखे, अपने होने की आजादी को चुने, गोवा को चुने! (Goa Assembly Election 2022)

गृह मंत्री ने की बड़ी संख्या में वोट डालने की अपील

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने ट्वीट में लिखा है कि मैं गोवा की बहनों और भाइयों से बड़ी संख्या में मतदान करने का आग्रह करता हूं। एक स्थिर, निर्णायक और भ्रष्टाचार मुक्त सरकार ही राज्य का विकास सुनिश्चित कर सकती है। इसलिए बाहर आएं और समृद्ध गोवा के लिए वोट करें। आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने ट्वीट कर लोगों से बड़ी संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की है। इसके साथ ही उन्होंने सभी गोयनकरों से बाहर निकलकर वोट डालने का आग्रह किया। उनका कहना है कि आपका वोट गोवा में बदलाव ला सकता है, आपका वोट आपके बच्चों के बेहतर भविष्य ला सकता है!

पिछली बार भाजपा और उसके सहयोगी पार्टी को मिली थी बहुमत

गौरतलब है कि पिछले चुनाव में यहां पर भाजपा को महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमएक्सजीवाईपी) और गोवा फारवर्ड पार्टी (जीवाईएफवाईपी) के विजय सरदेसाई के अलावा तीन निर्दलीय विधायकों का समर्थन हासिल हुआ था। भाजपा को पिछली बार 17, कांग्रेस को 15, गोवा फारवर्ड पार्टी और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी को तीन-तीन सीटें हासिल हुई थीं। इस बार यहां के चुनाव में कुल 301 उम्मीदवार मैदान में हैं। यहां पर महिला मतदाताओं की तुलना पुरुषों की अपेक्षा अधिक है। पीएम मोदी ने सभी मतदाताओं से अपील की है कि वो अपने मताधिकार का प्रयोग कर अपनी सरकार चुनें।

Goa Assembly Election 2022

Also Read : Goa Assembly Elections 2022 गोवा में भी सभी 40 सीटों के लिए वोटिंग आज, सुबह 7 बजे से मतदान जारी

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

फ्री में देखनी है Mirzapur 3? यहां खुल गया सीरीज को Prime Video पर देखने का टॉप सीक्रेट
Rahul Gandhi: हाथरस में पीड़ित परिवार से मिले राहुल गांधी, मदद करने की कोशिश में जुटे विपक्षी नेता; देखें वीडियो
Mirzapur Season 3 Review: कैसी है पंकज त्रिपाठी की मिर्जापुर 3, देखने से पहले एक बार जान लें सही रिव्यू
Hathras Stampede: हादसे के दौरान यहां छुपकर बैठा था, सामने आई भोले बाबा की सच्चाई; CCTV के जरिए खुली पोल
Mirzapur 3: डार्क रोल से चमकी विजय वर्मा की किस्मत, आखिर दूसरे एक्टर्स के लिए क्यों कही ये बात
UK Election 2024: ब्रिटेन चुनाव में क्यों पिछड़ गए ऋषि सुनक, रेस में इतने आगे कैसे आए कीर स्टार्मर? यहां जानें 
Hichki के लिए क्यों परेशान थे डायरेक्टर? Rani Mukerji नहीं इस हिरो के लिए लिखी थी स्क्रिप्ट
ADVERTISEMENT