होम / Gujarat High Court: पति ने पत्नी को लिव-इन पार्टनर से किया अलग, फिर हाई कोर्ट ने सुनाया अनोखा फैसला- indianews

Gujarat High Court: पति ने पत्नी को लिव-इन पार्टनर से किया अलग, फिर हाई कोर्ट ने सुनाया अनोखा फैसला- indianews

Reepu kumari • LAST UPDATED : April 20, 2024, 8:23 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Gujarat High Court: कानून से ऊपर कोई नहीं लेकिन कई बार आदलतें कुछ ऐसे फैसले सुना जाती हैं कि लोगों को हैरानी होती है। गुजरात हाई के एक फैसले ने सबको अचंभे में डाल दिया। दरअसल एक शादी शुदा महिला को उसके लिव-इन पार्टनर से वापस मिला दिया है।

खबरों के अनुसार महिला का पति उसे जबरन मायके में रख रहा था। फिर उसके साथी ने उसकी कस्टडी के लिए कानूनी सहारा लिया। इस साल जनवरी से अमरेली जिले के खंभा शहर में एक साथ रह रहे जोड़े की मुलाकात तब हुई थी जब महिला वैवाहिक कलह के कारण एक बेटे को अपने पति के पास छोड़कर अपने मायके लौट आई थी।

महिला ने लिव-इन पार्टनर को चुना

जस्टिस एवाई कोग्जे और एसजे दवे की पीठ इस मामले की सुनवाई कर रही थी। अदालत ने पुलिस को महिला को अदालत के सामने लाने का निर्देश दिया। 8 अप्रैल को जजों के सामने पेश होकर महिला ने अपने लिव-इन पार्टनर के साथ जाने का फैसला किया। याचिका दायर करने वाले साथी के वकील रथिन रावल ने कहा, “चूंकि उच्च न्यायालय बंदी प्रत्यक्षीकरण क्षेत्राधिकार में था, इसलिए उसने कॉर्पस (याचिका) की इच्छा का पालन किया और उसे याचिकाकर्ता के साथ जाने की अनुमति दी। इस मामले में हिंसा के इतिहास को देखते हुए वकील ने जोड़े के लिए पुलिस सुरक्षा का भी अनुरोध किया. एचसी ने पार्टनर के घर पहुंचने तक ऐसी सुरक्षा का आदेश दिया।

Layoffs: पिछले वित्त वर्ष में तीन बड़ी आइटी कंपनियों ने निकाले हजारों कर्मचारी, एक कदम आगे रही टीसीएस-इंफोसिस

Petrol Diesel Price: देशभर में कच्चे तेल के दामों में बदलाव, पेट्रोल-डीजल की नई कीमत जानें यहां-indianews  

कूलर और AC को टक्कर देने आया ये फैन, रखेगा कूल-कूल

IPL 2024: केएल राहुल ने MS Dhoni को छोड़ा पीछे, हासिल किया यह बड़ा मुकाम

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT