होम / Gurugram Traffic Advisory: पीएम मोदी आज करेंगे द्वारका एक्सप्रेसवे का उद्घाटन, गुरुग्राम पुलिस ने जारी की नई ट्रैफिक एडवाइजरी

Gurugram Traffic Advisory: पीएम मोदी आज करेंगे द्वारका एक्सप्रेसवे का उद्घाटन, गुरुग्राम पुलिस ने जारी की नई ट्रैफिक एडवाइजरी

Reepu kumari • LAST UPDATED : March 11, 2024, 2:18 pm IST
ADVERTISEMENT
Gurugram Traffic Advisory: पीएम मोदी आज करेंगे द्वारका एक्सप्रेसवे का उद्घाटन, गुरुग्राम पुलिस ने जारी की नई ट्रैफिक एडवाइजरी

Gurugram Traffic Advisory

India News (इंडिया न्यूज़), Gurugram Traffic Advisory: आज (11 मार्च) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा द्वारका एक्सप्रेसवे के उद्घाटन से पहले गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने एक ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की। जिसमें प्रतिबंधों, डायवर्जन, बंद और सड़क अवरोधों का विवरण दिया गया है। सलाह में इस मार्ग का उपयोग करने वाले यात्रियों से निर्दिष्ट समय सीमा के भीतर अपनी यात्रा निर्धारित करते समय यातायात प्रतिबंधों का पालन करने के लिए कहा गया है। नई एडवाईजरी के तहत सभी को सूचित किया जाता है कि माननीय प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा गुरुग्राम द्वारका एक्सप्रेसवे का उद्घाटन कार्यक्रम (सोमवार), 11 मार्च, 2024 को सुनिश्चित किया गया है। अंतरिक्ष चौक के पास रैली के लिए आने वाले वाहनों की भीड़ होगी सोमवार (सोमवार), 11 मार्च, 2024, “रविवार को हिंदी में जारी की गई सलाह का एक मोटा अनुवाद कहा गया है।

नई एडवाइजरी 

  • एडवाइजरी में कहा गया है कि जनता को शाम 4 बजे तक द्वारका क्लोवर लीफ से आईएमटी तक के मार्ग का उपयोग केवल तभी करना चाहिए जब यह अत्यंत आवश्यक हो।
  • रैली की भीड़ के कारण कार्यक्रम के दौरान अंतरिक्ष चौक रोड अस्थायी रूप से अलग हो जाएगी। हालाँकि, यह भी बंद रहेगा।
  • भारी वाहनों के सभी चालकों को विशेष रूप से कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेसवे (केएमपी) मार्ग का उपयोग करने की सलाह दी जाती है। सोमवार शाम 5 बजे के बाद भारी वाहन चालकों को द्वारका एक्सप्रेसवे का उपयोग करने की अनुमति दी जाएगी।
  • रैली में रेवाड़ी, नारनौल और धारूहेड़ा से आने वाले वाहनों को रामपुरा चौक से बाईं ओर मुड़ने और वाटिका चौक से रैली की ओर जाने के लिए निर्देशित किया जाएगा। इस बीच, फरीदाबाद, पलवल और सोहना से आने वाले वाहन क्लोवर लीफ मार्ग अपनाएंगे।
  • रैली में जाने वाले वाहनों के लिए रूट योजना उनकी उत्पत्ति के आधार पर भिन्न होती है। पटौदी और घरिहरसरू से आने वालों को द्वारका एक्सप्रेस के माध्यम से रैली स्थल पार्किंग के लिए निर्देशित किया जाएगा, जबकि पटौदी और घरिहरसरू से आने वाले लोग सती चौक मार्ग का उपयोग करेंगे।

Also Read: Electoral Bonds: एसबीआई, एनजीओ की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, जानें मामले से जुड़े 10 पॉइंट

द्वारका एक्सप्रेसवे के बारे में जानने योग्य बातें

  • एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारका एक्सप्रेसवे के हरियाणा खंड का उद्घाटन करेंगे, जिसका उद्देश्य राष्ट्रीय राजमार्ग 48 पर दिल्ली और गुरुग्राम के बीच यातायात प्रवाह को बढ़ाना और भीड़भाड़ को कम करना है।
  • वह सोमवार को गुरुग्राम में एक कार्यक्रम के दौरान देशभर में ₹1 लाख करोड़ की लागत वाली 112 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के लिए भी तैयार हैं।
  • एक्सप्रेसवे का हरियाणा खंड 19 किमी तक फैला है और इसका निर्माण लगभग 4,100 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है। इसमें दो खंड शामिल हैं: 10.2 किलोमीटर दिल्ली-हरियाणा सीमा से बसई रेल-ओवर-ब्रिज (आरओबी) और 8.7 किलोमीटर बसई आरओबी से खेड़की दौला तक।
  • यह बुनियादी ढांचा परियोजना दिल्ली में आईजीआई हवाई अड्डे और गुरुग्राम बाईपास से सीधी कनेक्टिविटी स्थापित करेगी, जिससे क्षेत्रीय परिवहन संपर्क और बढ़ेगा।

Also Read: Scientist Kills Daughter: साइंटिस्ट ने अपने जिगर के टुकड़े का किया कत्ल, फिर खुद को भी मारा, जानें पूरा…

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT