होम / Kerala Hamas Rally: IUML की रैली में हमास नेता का संबोधन, लगवाए हिंदू विरोधी नारे

Kerala Hamas Rally: IUML की रैली में हमास नेता का संबोधन, लगवाए हिंदू विरोधी नारे

Rajesh kumar • LAST UPDATED : October 28, 2023, 12:52 pm IST
ADVERTISEMENT
Kerala Hamas Rally: IUML की रैली में हमास नेता का संबोधन, लगवाए हिंदू विरोधी नारे

Kerala Hamas Rally: IUML की रैली में हमास नेता का संबोधन, लगवाए हिंदू विरोधी नारे

India News (इंडिया न्यूज),Israel-Hamas War: 7 अक्टूबर को इज़राइल पर हमला करने वाले आतंकवादी समूह हमास के एक नेता ने शुक्रवार को केरल के मलप्पुरम में सॉलिडेरिटी यूथ मूवमेंट द्वारा आयोजित एक रैली में कथित तौर पर भाग लिया। बता दें, सॉलिडेरिटी यूथ मूवमेंट जमात-ए-इस्लामी की युवा शाखा है जिसका एक वीडियो में हमास नेता खालिद मशाल को लोगों को संबोधित करते देखा गया। अब इस पर पक्ष-विपक्ष के बीच सियासी विवाद छिड़ गया है।

इस बीच, रैली में मशेल के आभासी संबोधन की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने निंदा की, जिन्होंने केरल पुलिस पर सवाल उठाया और उनकी भागीदारी के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की।

‘फिलिस्तीन बचाओ’ की आड़ में….

एक्स को पोस्ट कर सुरेंद्रन ने कहा, “मलप्पुरम में सॉलिडेरिटी कार्यक्रम में हमास नेता खालिद माशेल का आभासी संबोधन चिंताजनक है। पिनाराई विजयन की केरल पुलिस कहां है? ‘फिलिस्तीन बचाओ’ की आड़ में, वे एक आतंकवादी संगठन हमास और उसके संगठन का महिमामंडन कर रहे हैं।” नेता ‘योद्धा’ के रूप में। यह अस्वीकार्य है!”

इस बीच, शुक्रवार को केरल की भाजपा इकाई ने फिलिस्तीन के समर्थन में इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग की रैली में भाग लेने के लिए कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) के सदस्य और लोकसभा सांसद शशि थरूर की आलोचना की और इसे “हमास समर्थक” कार्यक्रम करार दिया।

“हमास समर्थक” कार्यक्रम रहा- सुरेंद्रन 

वहीं, युद्ध से तबाह फिलिस्तीन के लोगों के साथ एकजुटता व्यक्त करते हुए हजारों IUML समर्थकों के कोझिकोड की सड़कों पर उतरने के एक दिन बाद, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने चिंता व्यक्त की कि इस संघर्ष का इस्तेमाल राज्य में सांप्रदायिक तनाव को बढ़ावा देने के लिए किया जा रहा है। उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि कोझिकोड में आईयूएमएल की रैली “हमास समर्थक” थी और पूरे कार्यक्रम के दौरान राष्ट्र-विरोधी नारे लगाए गए थे।

बताते चलें, भाजपा नेता ने यह भी आरोप लगाया कि संयुक्त राष्ट्र राजनयिक के रूप में उनकी पिछली भूमिका को देखते हुए रैली में थरूर की भागीदारी इस मुद्दे पर देश के स्थापित रुख के खिलाफ है।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT