होम / हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनी तो किस तरह मनाया जाएगा जश्न?

हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनी तो किस तरह मनाया जाएगा जश्न?

Preeti Pandey • LAST UPDATED : October 8, 2024, 6:57 am IST
ADVERTISEMENT
हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनी तो किस तरह मनाया जाएगा जश्न?

Harayana Election Result: हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनी तो किस तरह मनाया जाएगा जश्न

India News (इंडिया न्यूज), Kanika Katiyar, Harayana Election Result: हरियाणा विधानसभा चुनावों के नतीजे को लेकर कांग्रेस पार्टी ने जश्न की बड़ी प्लानिंग।आम तौर पर चुनावी जीत हासिल करने के बाद सभी पर्टिया लड्डू बाट कर जश्न और ख़ुशिया मनाती है और वही परंपरा कांग्रेस में भी सादियो से रही है लेकिन हरियाणा में चुनावी प्रचार के दौरान अंतिम दिनों में जलेबी का बड़ा ज़िक्र हुआ. कांग्रेस ही नही जलेबी की चर्चा बीजेपी और आम गलियारों में भी सुनने को मिली।

क्यों हुई जलेबी की चर्चा ? क्या है कहानी

चुनावी प्रचार के अंतिम दिनों में राहुल गांधी अपनी यात्रा करते हुए गननौर पहुँचे थे वहाँ उन्होंने प्रशिद्ध मातूराम हलवाई की जलेबी खाई थी और जम कर चुनावी मंच से तारीफ़ की थी। राहुल ने अपनी बातो में बहन प्रियंका का ज़िक्र करते हुए बताया था कि उनकी बहन प्रियंका गांधी को जलेबी बहुत पसंद है। जलेबी चखने के बाद राहुल गांधी बहन प्रियंका के लिये पैक करवा कर दिल्ली भी लाए थे ज़लेबी।

Kangana Ranaut: ‘वो आजादी नहीं …’ वाले बयान पर कंगना रनौत की बढ़ी मुश्किलें, एमपी हाई कोर्ट ने भेजा नोटिस

जलेबी से जश्न मनाने की कांग्रेस की खास तैयारी-

हरियाणा जीतेंगे तो लाडू चालेगा, साथ जलेबी भी चालेगी. हुड्डा परिवार ने लड्डुओं के साथ ही जलेबी का भी आर्डर दिया। गोहाना के प्रसिद्ध मातूराम हलवाई को दिया गया जलेबी का आर्डर।

जीत की तरफ बढ़ने पर लड्डू के साथ रोहतक और दिल्ली में बंटेगी गोहाना के मातूराम हलवाई की प्रसिद्ध जलेबी।

रिजल्ट आने के बाद एक डिब्बा जलेबी हुड्डा परिवार मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को भी भेजेगा।

दरअसल, राहुल के जलेबी की फैक्ट्री वाले बयान का सैनी और बीजेपी में उड़ाया था मज़ाक. जिसके बाद कांग्रेस नेताओं ने मशीनों से बनती जलेबी और उसकी फैक्ट्री के वीडियो वायरल किये थे और बीजेपी को घेरने की कोशिश की थी। अब एग्जिट पोल में जीत की रिपोर्ट देख कांग्रेस ने उसी जलेबी को केंद्र में रखकर बीजेपी पर तंज कसने का प्लान बनाया है. खास बात ये भी है कि, चुनाव से पहले मातूराम हलवाई की दुकान में हुई लूट के मसले को भी हुड्डा परिवार और कांग्रेस ने हरियाणा की कानून व्यवस्था से जोड़कर बड़ा मुद्दा बनाया था।

कल हुड्डा परिवार की ओर से मातूराम हलवाई से जलेबी मँगवायी गई है वही कांग्रेस नेताओ ने जलेबी के ज़रिए जश्न मनाने की बड़ी प्लानिंग की है ताकि वह बीजेपी को घेर सके और जीत जाने पर ख़ुशिया माना सके।

UP News: युवक का अर्धनग्न शव… पीठ पर बना है टैटू, हाथ पर लिखा आरएम

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT