होम / Haryana Assembly Results: पिछली चुनाव के गेम चेंजर इस बार हो गए फुस्स, दो पार्टियां खाता खोलने को तरस गई

Haryana Assembly Results: पिछली चुनाव के गेम चेंजर इस बार हो गए फुस्स, दो पार्टियां खाता खोलने को तरस गई

Ankita Pandey • LAST UPDATED : October 8, 2024, 12:19 pm IST
ADVERTISEMENT
Haryana Assembly Results: पिछली चुनाव के गेम चेंजर इस बार हो गए फुस्स, दो पार्टियां खाता खोलने को तरस गई

AAP and JJP: जेजेपी और आप का हरियाणा में नहीं खुला खाता

India News (इंडिया न्यूज), Haryana Assembly Results 2024: हरियाणा और जम्मू-कश्मीर दोनों राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के नतीजे धीरे-धीरे आ रहे है। अभी कुछ ही घंटों में ये पता चल जाएगा कि कौन से राज्य में किसकी सरकार बन रही है। ईवीएम में बंद किस्मत का पिटारा खुल चुका है और वोटों की गिनती जारी है। जैसा कि एग्जिट पोल में पहले ही अनुमान लगाया जा रहा था कि हरियाणा में जेजेपी की स्थिति ठीक नहीं है, अब वोटों की गिनती के साथ इसकी पुष्टि भी होती दिखाई दे रही है। जहां हरियाणा में एक समय में किंगमेकर रहे जेजेपी की स्थिति ठीक नहीं दिखार्ई दे रही है।

राज्य में इन क्षेत्रीय पार्टी को अपने-अपने स्तर पर बड़ा नुकसान उठाना पड़ा है। जेजेपी को अपने पुराने सहयोगी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के साथ गठबंधन करने का खामियाजा भुगतना पड़ा है और फिर अपने क्षेत्रों में उनका सफाया होता दिख रहा है। जेजेपी के अलावा राज्य में अरविंद केजरीवाल की पार्टी आप भी अपना खाता नहीं खोल पाई है।

जेजेपी का गठबंधन और अकेले चुनाव लड़ने के नुकसान

हरियाणा में अब तक के रुझानों पर नजर डालें तो कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर चल रही है। जहां एक तरफ सुबह के रुझानों में ऐसा लग रहा था कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है वही बीजेपी राज्य में बाजी पलटती दिख रही है, वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस भी बढ़त बनाए हुए है, लेकिन इस बीच जेजेपी अभी तक अपना खाता भी नहीं खोल पाई है। 2019 में जेजेपी किंगमेकर बनकर उभरी थी, लेकिन इस बार दुष्यंत चौटाला के लिए हालात अच्छे नहीं दिख रहे हैं। हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर नतीजें शुरू होने के बाद से ही दुष्यंत चौटाला की पार्टी जेजेपी के लिए मुश्किल तस्वीर पेश की है। यह नतीजे पिछले चुनाव के उलट हैं, जब 2019 में जेजेपी ने 10 सीटें जीतकर बीजेपी के साथ मिलकर राज्य में सरकार बनाई थी।

Haryana और Jammu Kashmir में BJP ने कर दिया खेला, पलट गई इन 5 बड़े नेताओं की किस्मत, सन्न रह गए देखने वाले

आम आदमी का भी नहीं खुला खाता

हरियाणा में जेजेपी के साथ-साथ आप ने भी अब तक अपना खाता नहीं खोल पाई है। पंजाब में चुनाव जीतने के बाद केजरीवाल को हरियाणा से काफी उम्मीद थी। पंजाब जीतने के बाद आप राष्ट्रीय स्तर की पार्टी बन गई। हरियाणा चुनाव के नतीजे और रुझान बता रहे हैं कि गठबंधन न होने की वजह से दोनों पार्टियों को नुकसान उठाना पड़ रहा है।

J-K Election Results: नतीजों से पहले ही हार गई महबुबा मुफ्ती की बेटी, वोटिंग को लेकर कही बड़ी बात

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT