होम / हरियाणा में कौन होगा कांग्रेस का CM चेहरा? सचिन पायलट ने कर दिया बड़ा खुलासा

हरियाणा में कौन होगा कांग्रेस का CM चेहरा? सचिन पायलट ने कर दिया बड़ा खुलासा

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : September 29, 2024, 3:56 pm IST
हरियाणा में कौन होगा कांग्रेस का CM चेहरा? सचिन पायलट ने कर दिया बड़ा खुलासा

Sachin Pilot

India News (इंडिया न्यूज), Haryana Election 2024: हारियाणा में इस समय चुनाव को लेकर सभी पार्टीयों में गर्मा-गर्मी बनी हुई है। वहीं, राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस के दिग्गज नेता सचिन पायलट ने दावा किया है कि हरियाणा में कांग्रेस को प्रचंड बहुमत मिलेगा। इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस की तरफ से मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा, इस पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि वहां कांग्रेस का सीएम कौन बनेगा, इसका फैसला चुनाव के बाद होगा। पार्टी की लंबे समय से परंपरा रही है कि विधायकों के चुने जाने के बाद बैठक होती है और आलाकमान से सलाह-मशविरा के बाद ही मुख्यमंत्री का चेहरा तय किया जाता है। कांग्रेस के हर नेता ने कहा कि पार्टी जो भी फैसला लेगी, वह उस पर आगे बढ़ेंगे।

‘कांग्रेस को लाने का पूरा मन बना लिया’

समाचार एजेंसी PTI को दिए इंटरव्यू में कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि, हरियाणा में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे और दूसरे राज्य के नेताओं की तरफ से प्रचार किया जा रहा है। कांग्रेस हरियाणा में जीत के लिए मजबूती से खड़ी है। मुझे आश्चर्य नहीं होगा अगर हम पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दें और पहले से ज्यादा सीटें हासिल करें। यह दो तिहाई बहुमत से भी ज्यादा हो सकता है। बीजेपी ने 9 साल बाद एक सीएम को हटाया, इसका मतलब साफ है कि उन्होंने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। इस बार लोगों ने भाजपा की 10 साल की नीतियों को नकार दिया है। प्रदेश के सभी समुदायों के लोगों ने कांग्रेस को लाने का पूरा मन बना लिया है।

पुलिस कांस्टेबल ने दिया गाड़ी रोकने के इसारा, वैगनआर ने रगड़ते हुए 10 मीटर तक घसीटा, दिल दहला देगा ये मामला

 जम्मू-कश्मीर में दो चरणों के चुनाव पूरे हो चुके 

पायलट ने आगे कहा कि, हरियाणा के लोगों में आम सहमति है कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में हम सत्ताधारी पार्टी के खिलाफ मजबूत आवाज बनेंगे और कांग्रेस को भारी बहुमत से जिताएंगे। तीन कृषि कानून, खिलाड़ियों का अपमान, कृषि संकट से लोग परेशान हो चुके हैं। इस बार कांग्रेस पूरे जोश के साथ चुनाव लड़ रही है और मुझे पूरा विश्वास है कि हम इस चुनाव में भारी बहुमत से जीतेंगे। इसके साथ ही पूर्व डिप्टी सीएम ने जम्मू-कश्मीर में हुए चुनाव पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी। जिसमे उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में दो चरणों के चुनाव हो चुके हैं। हमारा गठबंधन मजबूती से चुनाव लड़ रहा है। दोनों पार्टियों ने अपने घोषणापत्र जारी कर दिए हैं। जम्मू-कश्मीर में भी हम बड़े बहुमत से सरकार बनाने में सफल होंगे।

नवरात्रि के पहले ही दिन जो चढ़ा दी मां को ये 5 चीजें…तो फिर मां दुर्गा की बरसेगी ऐसी कृपा की नहीं छूटेगा छुड़ाए हाथ?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT