होम / क्या Vinesh Phogat मारेंगी राजनीति में एंट्री? विधानसभा चुनाव से पहले भूपेंद्र हुड्डा ने किया खुलासा

क्या Vinesh Phogat मारेंगी राजनीति में एंट्री? विधानसभा चुनाव से पहले भूपेंद्र हुड्डा ने किया खुलासा

Raunak Kumar • LAST UPDATED : August 21, 2024, 10:19 pm IST

Haryana Election 2024

India News (इंडिया न्यूज), Haryana Election 2024: हरियाणा में विधानसभा चुनाव का ऐलान हो चूका है। कांग्रेस, बीजेपी, जेजेपी और इनेलो खूब जोर-शोर लगा रहे हैं। इस बीच खबर आ रही है कि विनेश फोगाट भी राजनीति में कदम रखेंगी। अब सवाल है कि कांग्रेस विनेश फोगट को टिकट देगी या नहीं।इस सवाल पर पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी देश का होता है, किसी पार्टी का नहीं। पूर्व सीएम ने कहा कि उन्होंने सुझाव दिया था कि जैसे सचिन तेंदुलकर को राज्यसभा के लिए मनोनीत किया गया था, वैसे ही विनेश फोगट को भी मनोनीत किया जाना चाहिए। क्योंकि इससे उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचेगी। इससे दूसरे खिलाड़ियों को प्रेरणा मिलेगी।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने क्या कहा?

कांग्रेस विधायक भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि मैं चाहता हूं कि उन्हें (विनेश फोगाट) राज्यसभा के लिए मनोनीत किया जाए। कांग्रेस विधायक ने कहा कि आज की बैठक में समिति ने प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश चुनाव प्रभारी को आगे मार्गदर्शन के लिए अधिकृत किया है। अगर किसी को कोई परामर्श लेना है तो उन्हें उनसे (प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश चुनाव प्रभारी से) संपर्क करना होगा। वहीं, जब हरियाणा कांग्रेस प्रभारी दीपक बावरिया से पूछा गया कि क्या कांग्रेस ने विनेश फोगट से चुनाव लड़ने के लिए संपर्क किया है। इसपर उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि हमारे किसी नेता ने ऐसा किया है या नहीं। लेकिन अगर वह चुनाव लड़ना चाहती हैं, तो हम उनका स्वागत करेंगे। इतना जरूर कह सकता हूं।

हिजबुल्लाह के हमले से दहला Israel, जानिए क्यों डर में जी रहे हैं यहूदी नागरिक

विनेश फोगाट हुई थी अयोग्य

बता दें कि, भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट को पेरिस ओलिंपिक के 50 किग्रा भारवर्ग के महिला कुश्ती के फाइनल से पहले अयोग्य करार दिया गया था। दरअसल, उनका वजन 100 ग्राम अधिक था। जिसकी वजह से यह कार्रवाई की गई। जिसके बाद विनेश फोगाट ने सिल्वर मैडल के लिए अंतराष्ट्रीय खेल पंचाट में अपील किया था। जो बाद में न्यायालय के द्वारा ख़ारिज कर दिया गया। गौरतलब है कि विनेश फोगाट उन पहलवानों में से एक हैं, जिन्होंने भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व प्रमुख ब्रजभूषण सिंह के खिलाफ आंदोलन किया था।

Andhra Pradesh में बड़ा हादसा, रिएक्टर ब्लास्ट में 15 लोगों की मौत, इंस्पेक्टर ने सुनाया हादसे का दर्दनाक मंजर

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT