होम / नूंह हिंसा पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज का बयान, कहा – जहां-जहां पर लोग फंसे हुए हैं उन्हें बचाया जा रहा है

नूंह हिंसा पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज का बयान, कहा – जहां-जहां पर लोग फंसे हुए हैं उन्हें बचाया जा रहा है

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : July 31, 2023, 7:10 pm IST
ADVERTISEMENT
नूंह हिंसा पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज का बयान, कहा – जहां-जहां पर लोग फंसे हुए हैं उन्हें बचाया जा रहा है

Haryana

India News (इंडिया न्यूज़), Haryana: नूंह हिंसा पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि वहां पर पर्याप्त संख्या में बल तैनात किया जा रहा है। हमने केंद्र से भी बात की है। हम वहां शांति बहाल करने की कोशिश कर रहे हैं। जहां-जहां पर लोग फंसे हुए हैं उन्हें बचाया जा रहा है। बता दें आज हरियाणा के नूंह जिले में दो समूहों के बीच झड़प  हो गई जिसके के बाद मोबाइल इंटरनेट सेवाएं अस्थायी रूप से निलंबित कर दी गईं।

हरियाणा के नूंह में ब्रज मंडल यात्रा पर समुदाय विशेष के लोगों ने पथराव करने से लोग घायल हो गए। इतना ही नहीं  झड़प इतनी बढ़ गई कि लोगों ने कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए नूंह और हथीन में इंटनेट सेवा को भी बंद कर दिया गया है। खास बात है कि हर साल की तरह इस साल भी बृज मंडल जलाभिषेक यात्रा निकाली गई है। यात्रा में गुरुग्राम से भी सैकड़ों गाड़ियों में सवार विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता भगवान शिव का जलाभिषेक करने नल हड शिव मंदिर नूह में गए हुए थे।

जानकारी के अनुसार नजदीकी गांव के समुदाय विशेष के लोग तलवार व कट्टा लेकर नूंह पहुंचे हैं। फिलहाल पुलिस ने बाजार को बंद करवा दिया है। स्थिति को देखते हुए नूंह के साथ ही गुरुग्राम और पलवल में पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर है। नलहड़ रोड और खेड़ा मोड़ के बीच बजरंग दल के कार्यकर्ता फसे हुए हैं, पुलिस गायब है और मौके पर स्तिथि तनावपूर्ण है। तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए गुरुग्राम और पलवल से अतिरिक्त पुलिस बल को बुलाया गया है। इसके अलावा नूंह और हथीन में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें – Manipur Issue: मणिपुर के मुद्दे पर राष्ट्रपति से मिलने के लिए प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे मल्लिकार्जुन खड़गे

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT