होम / भोले बाबा को लेकर नया खुलासा, इतने जगहों पर दर्ज हैं केस

भोले बाबा को लेकर नया खुलासा, इतने जगहों पर दर्ज हैं केस

Rajesh kumar • LAST UPDATED : July 3, 2024, 5:24 pm IST

इंडिया न्यूज़ (India News),Hathras Stampede: यूपी के हाथरस में नारायण हरि साकर के नाम से मशहूर सूरजपाल उर्फ ​​भोले बाबा, जिनके सत्संग में भगदड़ मचने से 121 लोगों की जान चली गई, उन पर यौन शोषण समेत कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। बाबा की इस हकीकत का खुलासा किसी और ने नहीं बल्कि यूपी के पूर्व डीजीपी विक्रम सिंह ने किया। पूर्व डीजीपी ने कहा कि इस घटना के पीछे स्थानीय प्रशासन की बहुत बड़ी चूक है। बता दें कि सूरजपाल जाटव उर्फ भोले बाबा के उपर अब तक 5 मुकदमे चल रहे हैं। इनमें से 1-1 केस आगरा, इटावा, कासगंज और फर्रुखाबाद और राजस्थान के दौसा में दर्ज है।

मीडिया से बात करते हुए पूर्व डीजीपी विक्रम सिंह ने भोले बाबा के बारे में कहा कि उनका दावा है कि वे पहले इंटेलिजेंस में थे। वे कांस्टेबल थे और फिर उन्होंने वीआरएस ले लिया। उनके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। इसमें यौन शोषण का भी आरोप है। पूर्व डीजीपी ने कहा कि यह मुसीबत को न्योता है। कार्यक्रम स्थल पर इंतजाम नाकाफी थे। एंबुलेंस तो छोड़िए, पुलिस, फायर ब्रिगेड और मेडिकल हेल्प तक का बुनियादी इंतजाम नहीं था। उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी घटना हो गई, इसका जवाब कौन देगा।

Hemant Soren: हेमंत सोरेन फिर बनेंगे मुख्यमंत्री, जल्द होगी आधिकारिक घोषणा

पूर्व डीजीपी ने स्थानीय प्रशासन पर बाबा के चमत्कारों और दावों पर आंखें मूंद लेने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि प्रशासन को यह सुनिश्चित करना चाहिए था कि बाबा जिस तरह के चमत्कारों की बात करते हैं, वह भी जादुई उपाय अधिनियम के तहत दंडनीय अपराध है। पूर्व डीजीपी विक्रम सिंह ने कहा कि इतनी बड़ी संख्या में मौतें हुई हैं। इसकी नैतिक और कानूनी जिम्मेदारी किसकी है? बाबा पर छह अपराध दर्ज हैं, जिनमें यौन शोषण का भी मामला है।

वह किस तरह का बाबा है, कौन सा बाबा है?

उन्होंने कहा कि अगर हम मान भी लें कि वह बाबा है, बहुत पूजनीय है, तो कम से कम बुनियादी पुलिस व्यवस्था, परिवहन मार्ग और अगर कोई आपदा आती है, तो कोई आपातकालीन व्यवस्था तो होनी ही चाहिए। उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि अगर कोई बाबा का वेश धारण करके आता है, तो ऐसा लगता है कि वह स्वयं भगवान नारायण का अवतार है। जिस व्यक्ति पर छह-सात अपराध दर्ज हैं, यहां तक ​​कि यौन शोषण के मामले भी हैं, वह खुद को चमत्कारी कह रहा है। मैं इससे सहमत नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि इस मामले में स्थानीय प्रशासन को जिम्मेदार होना चाहिए था और अब सब ठीक हो जाएगा।

हल्की बारिश की बूंदे नहीं झेल पायी Vande Bharat Express, ट्रेन की छत से टपकने लगा पानी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Hathras Stampede: महुआ मोइत्रा की ‘अभद्र टिप्पणी’ से मचा बवाल, FIR दर्ज करने की मांग
घर पर बनाना चाहते है बाजार जैसा मोमोज, तो ये रेसिपी जरूर करें ट्राई
Anant-Radhika के ग्रैंड संगीत सेरेमनी से इनसाइड झलकियां आई सामने, वेन्यू को फूलों और खूबसूरत रोशनी से सजाया
पालतू कुत्ते की चमक गई किस्मत, गले में खरीदकर पहना दी 2.5 लाख की चेन
रुद्राक्ष की माला धारण करने के बाद इन 5 बातों का रखें खास ध्यान, नहीं तो फायदे के जगह उठाने पड़ जायेंगे नुकसान!
Sonakshi Sinha ने अपनी प्रेग्नेंसी को लेकर किया खुलासा, शादी के बाद जहीर इकबाल संग अस्पताल जाने पर तोड़ी चुप्पी
Anant-Radhika की शादी से पहले होंगे कई पूजा-पाठ, यंगस्टर पार्टी का भी किया है खास इंतजाम, जानें डिटेल्स
ADVERTISEMENT