होम / गले से लगाया, दुलार किया, अब मंत्री अशोक चौधरी क्यों करने लगे CM नीतीश से दूर जाने की बात?

गले से लगाया, दुलार किया, अब मंत्री अशोक चौधरी क्यों करने लगे CM नीतीश से दूर जाने की बात?

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : September 24, 2024, 6:05 pm IST

Nitish Kumar Ashok Choudhary

India News (इंडिया न्यूज), Nitish Kumar Ashok Choudhary: देश की राजनीति एक तरफ और बिहार की राजनीति एक तरफ हम ऐसा क्यों कह रहे आप आगे समझ जाएंगे। बिहार के ग्रामीण कार्य मंत्री अशोक चौधरी को तो आप जानते ही होंगे ये वो हैं जो हमेशा चर्चाओं में बने रहते हैं। जिसके बाद वह एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं। इस बार मामला उनके एक ट्वीट पर उठा है, जिसकी वजह से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्हें अपने आवास पर तलब किया है।

बता दें कि, अशोक चौधरी अपने बेबाक बयानों के लिए जाने जाते हैं और अक्सर विवादों में रहते हैं। हालांकि, हाल ही के दिनों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और अशोक चौधरी के बीच नजदीकियां बढ़ती देखी गई हैं, लेकिन सूत्रों का कहना है कि इस बार अशोक चौधरी ने खुद ही अपने ट्वीट से मुसीबत खड़ी कर ली है। कहा जाता है कि राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और ग्रामीण कार्य मंत्री अशोक चौधरी के बीच सार्वजनिक कार्यक्रमों में नजदीकियां उनकी आक्रामकता की वजह से हो रही हैं। लेकिन, JDU सूत्रों की मानें तो इस बार मंत्री अशोक चौधरी ने खुद ही ट्वीट के जरिए अपशब्दों का फंदा सार्वजनिक कर अपने गले में डाल लिया।

कैसा मचा है बिहार में बवाल?

दरअसल, यह बवाल एक कविता की वजह से हैं अशोक चौधरी की एक कविता जिसके जरिए उन्होंने चित्रों के जरिए अपना ज्ञान दिखाने की कोशिश की है। लेकिन, इस ट्वीट ने पार्टी में उनसे नाराज चल रहे लोगों को ‘खेलने’ का मौका दे दिया। अशोक चौधरी ने क्या किया ट्वीट..

नीतीश कुमार के मुलाकात के बाद किया ट्वीट

अब इसपर यह चर्चा जोरों से है कि, अशोक चौधरी की कविता में बढ़ती उम्र का इस्तेमाल नीतीश कुमार के लिए किया गया है। अब इसी ट्रैक पर पार्टी के अंदर कई नेता अशोक चौधरी के खिलाफ सक्रिय हो गए हैं। इन सबके बीच अशोक चौधरी ने सीएम आवास पर नीतीश कुमार से मुलाकात की। तस्वीर में दोनों की केमिस्ट्री अच्छी नजर रही है। मुलाकात के बाद अशोक चौधरी ने नीतीश कुमार के साथ दो तस्वीरें ट्वीट कीं। जिसमे उन्होंने लिखा कि, ‘कुछ तो लोग कहेंगे, लोगों का काम है कहना’, इसलिए ‘अफवाहों पर ध्यान देना बंद करो’!’

Nadir Shah Murder Case: जेल से रची गई थी हत्या की साजिश, नादिर शाह हत्याकांड में हाशिम बाबा का बड़ा खुलासा

नीतिश कुमार ने अशोक चौधरी के कंधे पर रखा हांथ 

वहीं इससे पहले जून 2024 में पटना में एक कार्यक्रम में पहुंचे नीतीश कुमार ने वहां डिप्टी सीएम विजय सिन्हा और मंत्री अशोक चौधरी का सिर टकरा दिया था। हालांकि, यह सब मजाक था। इससे पहले भी सितंबर 2023 में नीतीश कुमार ने अचानक अपने मंत्री अशोक चौधरी की गर्दन पकड़ी और पास में खड़े माथे पर टीका लगाए पत्रकार के माथे पर सिर दे मारा था। इसके बाद में सीएम ने इस पर सफाई दी और अशोक चौधरी को कसकर गले लगाया। बता दें कि, कविता लिखने के बाद नीतीश कुमार ने अशोक चौधरी को सीएम आवास बुलाया और वहां भी फोटोबाजी हुई इस बार फोटो में नीतीश कुमार अशोक चौधरी के दोनों कंधों पर हाथ रखे नजर आ रहे हैं।

Kill के लिए 40 करोड़ रुपये फीस मांगने पर भड़के Karan Johar, गुस्से में एक्टर से बोले- ‘मुझसे यह रकम मांगने का आपको…’

अक्सर चर्चाओं में रहते हैं अशोक चौधरी

बता दें कि, 31 अगस्त को मंत्री अशोक चौधरी भूमिहारों पर नकारात्मक टिप्पणी कर चर्चा में आए थे। तब उन्होंने कहा था कि मैं भूमिहारों को अच्छे से जानता हूं। जब लोकसभा चुनाव हुए थे, तब जहानाबाद में इस जाति के लोग नीतीश कुमार को छोड़कर भाग गए थे। तब जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता और MLC नीरज कुमार ने अशोक चौधरी पर जमकर हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि जेडीयू के गठन में अशोक चौधरी की कोई भूमिका नहीं है। आप लोकसभा चुनाव में कटिहार संसदीय क्षेत्र के प्रभारी थे। आपने वहां इतने दिनों तक चुनाव प्रचार में हिस्सा लिया, जेडीयू वहां से भी चुनाव हार गई। अशोक चौधरी का बयान पार्टी और नीतीश कुमार की नीति के विपरीत है।

Ashok Gehlot: अशोक गहलोत की बढ़ी मुश्किलें? पूछताछ के लिए लोकेश शर्मा को तलब

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Delhi News: दिल्ली में महिलाओं को कब मिलेंगे हर महीने 1000 रुपये? मंत्री कैलाश गहलोत ने बता दिया
निरस्त किए गए 3 कृषि कानूनों को लेकर कंगना रनौत ने ऐसा क्या कह दिया जिससे मच गया बवाल? कांग्रेस ने किया पलटवार
CG Naxalite Encounter: बस्तर में सुरक्षाबलों का सफल ऑपरेशन, दो नक्सली ढेर ; हथियार भी बरामद
जानें कितनी होती है विश्व की सबसे खतरनाक Mossad के जासूसों की सैलरी, बड़े- बड़े देशो के उद्योगपति भी रह गए हैरान
कॉफी पीने वालों के लिए खुशखबरी…दिल को फिट रखने में फायदेमंद, स्टडी में हुआ खुलासा
Pradeep Mishra: कथावाचक प्रदीप मिश्रा का बड़ा बयान, बोले- ‘रावण का पुतला छोड़ो बलात्कारियों को…’
इस देश की महिलाएं देती हैं दुनिया में सबसे ज्यादा बच्चों को जन्म, जानें इस लिस्ट में भारत पाकिस्तान किस नंबर पर
ADVERTISEMENT