होम / Heatwave in Karnataka: कर्नाटक के रायचूर में भीषण गर्मी ने ली पांच की जान! पारा पहुंचा 45 के पार- indianews

Heatwave in Karnataka: कर्नाटक के रायचूर में भीषण गर्मी ने ली पांच की जान! पारा पहुंचा 45 के पार- indianews

Reepu kumari • LAST UPDATED : May 6, 2024, 1:09 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Heatwave in Karnataka: सिंधनूर तालुक के मुक्कुंदा ग्राम पंचायत के अंतर्गत आने वाले हुडा गांव में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के चरम पर पहुंच गया। जिससे अत्यधिक गर्म तापमान और निर्जलीकरण के कारण 4 लोगों की मौत हो गई।

दुर्गम्मा हनुमनथप्पा उप्पर की 60 वर्ष की आयु में हीट हाइपरपायरेक्सिया से मृत्यु हो गई। 15 वर्षीय दिव्यांग व्यक्ति प्रदीप थिमन्ना पुजारी और 60 वर्षीय गंगम्मा देवदासी की अत्यधिक उच्च तापमान के कारण सोते समय मृत्यु हो गई। इसी तरह 50 साल के वीरेश हनुमनथप्पा मडिवाल कपड़े धोने जाते समय गिर पड़े।

  • कर्नाटक के रायचूर में भीषण गर्मी 
  • पारा पहुंचा 45 के पार 
  • 5 लोगों की मौत

ओडिशा Lok Sabha Election: पीएम मोदी आज ओडिशा से भरेंगे हुंकार, दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे भुवनेश्वर-Indianews

क्या ये सारी मौतें गर्मी से हुई

“सिंधनूर और रायचूर तालुकों में दर्ज की गई सभी मौतें केवल गर्मी के कारण नहीं हैं। कुछ बीमारी से संबंधित हो सकते हैं। हालांकि, तीन मौतों की पुष्टि की गई है निर्जलीकरण के लिए. मेडिकल टीम इन मामलों की जांच कर रही है।” डॉ. सुरेश बाबू, जिला स्वास्थ्य अधिकारी (डीएचओ) ने समग्र स्थिति पर कहा। ऐसा ही एक और मामला जलिबेंची गांव के हनुमंत का था, जिनकी 45 वर्ष की उम्र में गांव के मंदिर में नियमित यात्रा करने के बाद चिलचिलाती धूप के कारण मृत्यु हो गई। घर पहुंचने पर, हनुमंत ने थोड़ा पानी मांगा, लेकिन दुर्भाग्यवश उनके परिवार वाले उनके लिए पानी ला पाते, इससे पहले ही उनकी मृत्यु हो गई।

West Bengal: हुगली में हुआ देसी बम विस्फोट, एक नाबालिग की गई जान अन्य दो घायल-Indianews

कार बनी आग का गोला 

एक और अजीब घटना तब देखने को मिली जब रायचूर हैदराबाद मार्ग पर शक्तिनगर में एक चलती कार में अप्रत्याशित रूप से आग लग गई। सौभाग्य से, कार के राख में बदलने से पहले ड्राइवर समय रहते उतर गया।

कृषि विज्ञान विश्वविद्यालय रायचूर मौसम विज्ञान इकाई के प्रोफेसर शांतप्पा दत्तरागमवी ने सलाह दी, “उच्च तापमान और गर्म हवाएं 8 मई तक जारी रहेंगी। किसानों और आम जनता को तब तक घर के अंदर ही रहना चाहिए।”
इससे पहले इस साल 1 मार्च से 3 अप्रैल तक कर्नाटक में 521 संदिग्ध हीटस्ट्रोक के मामले सामने आए थे।

Poonch Attack: पुंछ हमले को लेकर विपक्ष पीएम मोदी पर कर रहा विवादित बयान, जानें किसने क्या कहा-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT