होम / Poonch Attack: पुंछ हमले को लेकर विपक्ष पीएम मोदी पर कर रहा विवादित बयान, जानें किसने क्या कहा-Indianews

Poonch Attack: पुंछ हमले को लेकर विपक्ष पीएम मोदी पर कर रहा विवादित बयान, जानें किसने क्या कहा-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : May 6, 2024, 12:15 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),Poonch Attack: जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के सनाई टॉप इलाके में भारतीय वायुसेना (आईएएफ) के काफिले पर आतंकवादियों द्वारा हमला किए जाने के एक दिन बाद कई विपक्षी नेताओं ने इस घटना को लेकर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर सवाल उठाए। हद तो तब हो गई जब पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने इस घटना को “चुनावी स्टंट” बता दिया। जिससे पूरी तरह से विवाद खड़ा हो गया है। इसी बीच राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेज प्रताप सिंह ने भी पीएम मोदी पर विवादित टिप्पणी कर मामला गर्म कर दिया है।

तेज प्रताप का बयान

इस बीच, राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेज प्रताप यादव ने सोमवार को इस हमले को लेकर भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी ने लोगों को “एक-दूसरे के खिलाफ लड़ाया” और “हिंदू-मुस्लिम मतभेद” पैदा किए। “शहीद किनके वजह से हुए? मोदी जी की वजह से हुए। पहले कहां कोई शहीद हुआ था? (शहादत किसने दी? यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वजह से है। क्या पहले भी कोई शहीद हुआ था?) उन्होंने आगे सवाल किया।

ये भी पढ़े:- ISC, ICSE ने जारी किया 10वी और 12वी के परीक्षा परिणाम, एक क्लिक से देखे अपना रिजल्ट-Indianews

उमर अब्दुल्ला का तंज

इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने पुंछ में हुए हमले को लेकर केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि यह दर्शाता है कि केंद्र शासित प्रदेश में स्थिति “सामान्य से बहुत दूर” है। उन्होंने केंद्र की भाजपा सरकार पर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) को जम्मू-कश्मीर में विलय करने के उसके दावे का भी मज़ाक उड़ाया और कहा, “वे एक हिस्से को संभाल नहीं सकते लेकिन दूसरे हिस्से को लेने की बात कर रहे हैं जो उनके नियंत्रण में नहीं है।”

चरणजीत सिंह का दावा

चरणजीत सिंह चन्नी ने यह भी दावा किया कि पुंछ में आतंकवादी हमला भारतीय जनता पार्टी द्वारा “चल रहे लोकसभा चुनावों में अपनी संभावनाओं को मजबूत करने” के लिए “सुनियोजित” किया गया था। उन्होंने दावा किया कि भाजपा “लोगों के जीवन और सशस्त्र कर्मियों के साथ खेलने” के लिए जानी जाती है। वहीं चरणजीत सिंह चन्नी की टिप्पणियों पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अजय आलोक ने कहा कि पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री ने अपना दिमाग खो दिया है। उन्होंने कहा, “क्या एक पूर्व मुख्यमंत्री को इस तरह के घृणित बयान देना शोभा देता है? देश के जवानों पर ऐसी तुच्छ राजनीति केवल कांग्रेस पार्टी ही कर सकती है। यह उनकी संस्कृति है।” भाजपा पंजाब के अध्यक्ष सुनील झाकर ने भी चन्नी के “भयावह” और “शर्मनाक” बयान की निंदा की और कांग्रेस पार्टी और उसके सहयोगियों से इस मुद्दे पर सफाई देने को कहा।

ये भी पढ़े:- Lok Sabha Election: मैने रोहित को राजनीति सिखाई.., अजित पवार ने अपने भतीजे की उड़ाई खिल्ली-Indianews

अनुराग ठाकुर की प्रतिक्रिया

इस बीच, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने चन्नी की टिप्पणी पर पूर्व पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी समेत कांग्रेस आलाकमान से माफी मांगने की मांग करते हुए कहा कि “मेरा कांग्रेस से एक सवाल है: क्या 1962, 1965 और 1971 के युद्ध चुनाव जीतने के लिए किए गए थे? ऐसे हास्यास्पद बयान पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए…वे हमारी सेना की क्षमता पर सवाल उठाते हैं…कांग्रेस कितना नीचे गिर सकती है? क्या कांग्रेस चुनाव जीतने के लिए हमारे वीरों का अपमान करेगी?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT