होम / दिल्ली- NCR में तेज बारिश, उमस भरी गर्मी से मिली राहत, दिनभर काले बादलों की होगी लुका-छिपी

दिल्ली- NCR में तेज बारिश, उमस भरी गर्मी से मिली राहत, दिनभर काले बादलों की होगी लुका-छिपी

Reepu kumari • LAST UPDATED : September 2, 2024, 10:33 am IST

Delhi rain

India News (इंडिया न्यूज), Delhi -NCR Rain: दिल्ली – NCR में तेज बारिश ने मौसम को सुहाना कर दिया है। इसके साथ ही दो दिनों से यहां के लोग जो उमस भरी गर्मी से परेशान थे उससे भी राहत मिली है। IMD की मानें तो आज दिन पर काले बादलों की आवा जाही होती रहेगी। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने पश्चिमी राज्य गुजरात में एक और दिन भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। पूरे विदर्भ क्षेत्र में भी भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने कहा कि कुछ स्थानों पर 12 सेमी तक बारिश होगी, जबकि कुछ स्थानों पर 20 सेमी तक बारिश हो सकती है।

तेज़ हवाएँ और तूफ़ान

उत्तरी अरब सागर, पश्चिम मध्य और उत्तर-पश्चिमी अरब सागर के कई हिस्सों और आसपास के इलाकों, कर्नाटक, केरल तट, लक्षद्वीप और मन्नार की खाड़ी में तूफ़ान और तूफ़ान आने की संभावना है। दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी और दक्षिण-पूर्व बंगाल की खाड़ी, पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी के आसपास के इलाकों, दक्षिण ओडिशा और आंध्र प्रदेश के तट पर भी तेज़ हवाएँ चलने की संभावना है, जिनकी गति 35 से 45 किलोमीटर प्रति घंटा तक हो सकती है।

कई इलाकों में 65

मौसम विभाग ने कहा कि हवा की गति 45 किलोमीटर प्रति घंटे से लेकर 55 किलोमीटर प्रति घंटे तक हो सकती है, जो दक्षिण-पश्चिम अरब सागर के पश्चिम मध्य और पश्चिमी इलाकों के कई इलाकों में 65 किलोमीटर प्रति घंटे तक हो सकती है। पश्चिम में गुजरात और दक्षिण में तेलंगाना समेत कई भारतीय राज्य इस समय बाढ़ की चपेट में हैं, और पूर्वोत्तर में असम भी बाढ़ की चपेट में है। बचाव और राहत कार्य जारी हैं और सरकारी एजेंसियाँ बाढ़ के पानी में फंसे लोगों की मदद करने की कोशिश कर रही हैं।

दिल्ली- NCR में तेज बारिश, उमस भरी गर्मी से मिली राहत, दिनभर काले बादलों की होगी लुका-छिपी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

रेलवे यात्रियों की मौज! फ्री में मिल रहीं हैं ये 7 सुविधाएं, 99% लोग अभी भी अनजान
UP का ये तहसील बनेगा जिला, अब होंगे 76 जिले!
कश्मीर में आतंकियों की हुई जन्नत की हूरों से मुलाकात, भारतीय सेना ने इमारत का किया ऐसा हाल देखकर थड़-थड़ कांपेंगे भारत के दुश्मन
इस मुस्लिम देश में क्रब से लाश निकालकर पहनाते हैं कपड़ें, इसके पीछे की कहानी जान उड़ जाएंगे होश
140 करोड़ भारतीयों से झूठ बोला? विनेश फोगाट पर सबसे बड़ा खुलासा, हरीश साल्वे के दावे ने मचाई सनसनी
Taj Mahal: ताजमहल को खतरा! मुमताज-शाहजहां की कब्र का देखी ऐसा हाल, मच गया हड़कंप
कौन है दुनिया को डराने वाले ‘मॉडर्न नास्त्रेदमस’ है? 4 भविष्यवाणियां हो चुकी है सच, अब दे दी 1 और चेतावनी
ADVERTISEMENT