होम / जहांगीरपुरी से हिरासत में लिए गए 15 लोग, पूछताछ जारी, सांसद हंस राज हंस ने अल-सुबह घटना स्थल का दौरा किया Heavy Security After Delhi Riots In Jahangirpuri

जहांगीरपुरी से हिरासत में लिए गए 15 लोग, पूछताछ जारी, सांसद हंस राज हंस ने अल-सुबह घटना स्थल का दौरा किया Heavy Security After Delhi Riots In Jahangirpuri

Bharat Kumar Mishra • LAST UPDATED : April 17, 2022, 9:11 am IST

इंडिया नई दिल्ली
Heavy Security After Delhi Riots In Jahangirpuri : देश की राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हुई हिंसा के बाद क्षेत्र में तनाव है। पुलिस ने हालात पर काबू कर लिया है। घटना के बाद दिल्ली पुलिस ने क्षेत्र में भारी सुरक्षा तैनात कर दी है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) भी लगातार स्थिति को लेकर पुलिस अधिकारियों के संपर्क में हैं।

Manoj Tiwari On Jahangirpuri Violence: जहांगीरपुरी हिंसा पर बोले मनोज तिवारी, कहा- जिम्मेदारी से पल्ला न झाड़ें केजरीवाल

सूत्रों के अनुसार, स्पेशल सेल (Special Cell) ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने इलाके के लोगों से घरों में ही रहने की अपील की है। भाजपा (BJP) पार्टी से उत्तर-पश्चिम दिल्ली के सांसद हंस राज हंस (Hans Raj Hans) ने भी रविवार को अल-सुबह घटना स्थल का दौरा किया। उन्होंने कहा, ‘मैं सो नहीं पा रहा था। खुद जाना चाहता था और हालात देखना चाहता था। केंद्रीय मंत्री भी जाग रहे हैं और हर मिनट की जानकारी ले रहे हैं।

पुलिस ने हिरासत में लिए गए 15 लोग

जहांगीरपुरी हिंसा के बाद पुलिस भी अलर्ट मोड पर है। इलाके से 15 लोगों को हिरासत में लिया गया है। फिलहाल, सभी से पूछताछ जारी है। दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना (Rakesh Asthana) ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि हालात अब नियंत्रण में हैं। साथ ही उन्होंने लोगों से अफवाहों और झूठी खबरों पर ध्यान नहीं देने की अपील की है।

विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया

जहांगीरपुरी की घटना के बाद दिल्ली पुलिस अलर्ट पर है। उपद्रव को लेकर पुलिस ने विभिन्न आपराधिक धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने दंगा, सरकारी काम में बाधा डालने, संपत्ति को नुकसान पहुंचाने सहित विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है। इस मामले में घायल पुलिसकर्मियों के बयान भी दर्ज किए जाएंगे। घायल पुलिसकर्मियों के बयान भी दर्ज किए जाएंगे।

स्पेशल सेल ने शुरू की जांच

जहांगीरपुरी इलाके में हुए उपद्रव को लेकर दिल्ली पुलिस मामला दर्ज कर रही है। दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की स्पेशल सेल साजिश की जांच में जुट गई है। इस मामले की जांच के लिए 10 टीमें बनाई गई हैं। इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज और सोशल मीडिया पर चल रहे वीडियो फुटेज को खंगाल कर कुछ उपद्रवी संदिग्धों की पहचान हुई है। वहीं शक के आधार पर करीब दर्जन भर लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में भी लिया है।

Heavy Security After Delhi Riots In Jahangirpuri

Read More: Jahangirpuri Hanuman Jayanti Violence: दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के मौके पर निकली शोभयात्रा पर पथराव, उपद्रवियों के पथराव में कई पुलिसकर्मी घायल

Connect Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

FWD-200B: भारत का पहला UAV बॉम्बर तैयार, इन सुविधाओं से होगा लैस-Indianews
Tamil Nadu: दो दिनों से लापता तमिलनाडु कांग्रेस जिला प्रमुख का मिला जला हुआ शव, जांच में जुटी पुलिस
Himanshi Khurana से ब्रेकअप के कुछ महीनों बाद Asim Riaz को फिर मिला प्यार! पोस्ट शेयर कर किया हैरान -Indianews
Oxytocin: क्या होता है ऑक्सीटोसिन, जिसके उपयोग करने पर हो सकती है सजा- Indianews
Aamir Khan की बेटी इरा खान ने अपनी शादी का इमोशनल वीडियो किया शेयर, सभी वेडिंग फंक्शन की झलक आई सामने -Indianews
Baton Passed: मां सोनिया के बाद बेटे राहुल के हाथों में रायबरेली, नई पीढ़ी को मिली यूपी के इन सीटों की कमान- Indianews
कस्टमाइस्ड नेम प्लेट से मेनू कार्ड तक, Anushka Sharma के बर्थडे डिनर की इनसाइड डेकोरेशन की तस्वीरें आई सामने -Indianews
ADVERTISEMENT