होम / इजरायली रक्षा मंत्री के इस बयान ने मिडिल ईस्ट में मचाया बवाल, जानिए उसने ऐसा क्या कहा जिससे थर-थर कांपेगा हिजबुल्लाह और हमास?

इजरायली रक्षा मंत्री के इस बयान ने मिडिल ईस्ट में मचाया बवाल, जानिए उसने ऐसा क्या कहा जिससे थर-थर कांपेगा हिजबुल्लाह और हमास?

Sohail Rahman • LAST UPDATED : September 19, 2024, 6:27 am IST

Lebanon Pager Blast ( इजरायली रक्षा मंत्री का बयान )

India News (इंडिया न्यूज), Lebanon Pager Blast: लेबनान में हिजबुल्लाह लड़ाकों के हजारों पेजर में विस्फोट के एक दिन बाद बुधवार को जंग की दुनिया में अब नया कारनामा इजरायल ने करके दिखाया है। बुधवार (18 सितंबर,2024) को इजरायल ने दर्जनों वॉकी-टॉकी में धमाका कर जंग की दुनिया में एक नए युग की शुरुआत कर दी है। इस ऑपरेशन में अपने देश की भूमिका को मौन रूप से स्वीकार करते हुए इजरायल के रक्षा मंत्री योआव गैलेंट ने कहा कि युद्ध तेजी से उत्तर की ओर बढ़ रहा है। 

इस हमले को लेकर इजरायल के रक्षा मंत्री का आया बयान 

इजरायल के रक्षा मंत्री योआव गैलेंट ने उत्तरी इजरायल में रमत-डेविड एयर फोर्स बेस के दौरे के दौरान कहा, “आईडीएफ, शिन बेट और मोसाद… सभी एजेंसियों ने साथ मिलकर इस कारनामे को अंजाम दिया है। जिसका बेहतरीन और असरदार नतीजा देखने को मिल रहा है। उनके बयानों से साफ जाहिर हो रहा है और इस बात की पुष्टि हो रही है कि मंगलवार को हुए ऑपरेशन के पीछे इजरायल के सुरक्षा बल ही थे। जिसमें लेबनान में हजारों पेजर ब्लास्ट कर गए थे।

पराठे की पहले की पिटाई फिर ग्राहक को परोसा, Video को देख लोगों का भी कर दिया खाने का मन

कई मीडिया रिपोर्ट्स में पहले से किए जा रहे थे ऐसे दावे 

कई मीडिया रिपोर्ट्स में कल से ही इस बात का अंदाजा लगाया जा रहा था कि लेबनान में हिजबुल्लाह के खिलाफ जो ऑपरेशन किया गया है। उसके पीछे इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) और इजरायल की खुफिया एजेंसी मोसाद का हाथ है। हम आपको बता दें कि बुधवार को हुए पेजर विस्फोटों में 12 लोगों की मौत हुई थी। जबकि हिजबुल्लाह के लड़ाके सहित करीब 3000 लोग घायल हो गए थे। 18 सितंबर को हुई घटना में भी अब तक कम-से-कम 9 लोगों की मौत की जानकारी सामने आ रही है। 

नीतीश सरकार ने दादा-परदादा की ज़मीन पर लागू किया ये नया नियम, जानिए क्या है ये 5 मुख्य प्रावधान

अब सारा फोकस उत्तर की ओर है: इजरायली रक्षा मंत्री 

इजरायल के रक्षा मंत्री योआव गैलेंट का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब मामले से परिचित एक सूत्र ने सीएनएन को बताया कि इजरायली सेना गाजा में तैनात एलीट 98वीं डिवीजन को उत्तरी इजरायल की तरफ भेज रही है। गैलेंट ने कहा, “मैं समझता हूं कि हम इस युद्ध में एक नए युग की शुरुआत में हैं और हमें खुद को इसके मुताबिक ढालने की जरूरत है।” इजरायली कैबिनेट ने सोमवार को आधिकारिक तौर पर उत्तर से निकाले गए हजारों इजरायलियों की उनके घरों में वापसी की बात कही थी। गैलेंट ने कहा, “अब सारा फोकस उत्तर की ओर है। इसका मतलब यह है कि हम अपनी ताकत, संसाधन और ऊर्जा को उत्तर की ओर मोड़ रहे हैं।”

क्या है वात्सल्य योजना? इसमे कैसे मिलेगी बच्चों को पेंशन, जानिए निर्मला सीतारमण का पूरा प्लान

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT