होम / कोलकाता मामले में हाईकोर्ट ने लिया बड़ा फैसला, अब CBI करेगी इस मामले की जांच

कोलकाता मामले में हाईकोर्ट ने लिया बड़ा फैसला, अब CBI करेगी इस मामले की जांच

Ankita Pandey • LAST UPDATED : August 13, 2024, 4:38 pm IST

Kolkata Doctor Rape Case

India News (इंडिया न्यूज), Kolkata Trainee Doctor Murder Case: कलकत्ता उच्च न्यायालय ने मंगलवार को कोलकाता में एक ट्रेनी डॉक्टर की हत्या और बलात्कार की जांच सीबीआई को सौंप दी। मुख्य न्यायाधीश टीएस शिवगनम की अध्यक्षता वाली खंडपीठ प्रशिक्षु डॉक्टर के माता-पिता द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई कर रही थी, जो मामले में अदालत की निगरानी में जांच की मांग कर रहे थे। इस मामले में सीबीआई जांच की मांग करने वाली कई अन्य याचिकाएं भी दायर की गई थीं।

उच्च न्यायालय ने जांच में खामियों को उजागर किया और कहा कि पांच दिन बीत जाने के बाद भी जांच में कोई खास प्रगति नहीं हुई है। न्यायालय ने आगे कहा कि पीड़िता के माता-पिता को डर है कि अगर जांच को इसी तरह जारी रहने दिया गया तो यह पटरी से उतर जाएगी।

MDH ने जश्न -ए- आजादी की शान में रिलीज किया Jai Bharat Anthem, सुनकर दिल हो जाएगा गदगद

क्या था मामला

महिला स्नातकोत्तर प्रशिक्षु का शव 9 अगस्त की सुबह कोलकाता के आर.जी. कर अस्पताल के सेमिनार हॉल में मिला था। इस अपराध के सिलसिले में अगले दिन संजय रॉय नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। उसने पुलिस के सामने अपना अपराध कबूल कर लिया। फिर पीड़िता की चार पन्नों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि महिला के गुप्तांगों से खून बह रहा था और उसके शरीर के अन्य हिस्सों पर चोट के निशान थे।

प्रिंसिपल ने अपने पद से इस्तीफा दिया

आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के प्रिंसिपल को भी अदालत ने “सक्रिय” न होने के लिए कड़ी फटकार लगाई। प्रशिक्षु डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के मामले में आलोचनाओं का सामना कर रहे संदीप घोष ने सोमवार को आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के प्रिंसिपल पद से इस्तीफा दे दिया। हालांकि, उन्हें जल्द ही दूसरे कॉलेज का प्रिंसिपल बना दिया गया।

‘कौन-कहां से करेगा कितनी वसूली, चाचा-भतीजे में लगती थी होड़’; CM योगी ने अखिलेश-शिवपाल के सालों पुराने राज पर तोड़ी चुप्पी!

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Vicky Vidya Ka Woh Wala Video का नया गाना ‘तुम जो मिले हो’ हुआ आउट, 90 के दशक में ले जाएगी राजकुमार-त्रिप्ति की चंचल केमिस्ट्री
Bihar News: कटिहार में हुई युवक की बेरहमी से हत्या, पिता लगा रहे न्याय की गुहार
भारत नहीं इस देश में सबसे ज्यादा प्रॉपर्टी खरीद रहे भारतीय, वजह जानकर आप भी दौड़ पड़ेंगे
MP News: इंदौर-उज्जैन का सफर होगा आसान, सड़क को 6 लेन करने की तैयारी
पिता विपिन का अंतिम संस्कार करते समय रो पड़े Himesh Reshammiya, फिल्म इंडस्ट्री की हस्तियों ने दी श्रद्धांजलि
UP News: कानपुर ट्रेन हादसे पर जांच जारी, आजमगढ़ में 200 संदिग्धों से हुई पूछताछ
शरीर पर दिखने वाले सफ़ेद दागो से है सालों से परेशान? इस एक घरेलू उपाय को करते ही हफ़्तों में मिल जाएगा छुटकारा!
ADVERTISEMENT