होम / Find Hideen Camera: होटल की कमरें में अगर कुछ ऐसा दिखाई तो सावधान हो जाएं, यह कैमरा है

Find Hideen Camera: होटल की कमरें में अगर कुछ ऐसा दिखाई तो सावधान हो जाएं, यह कैमरा है

Roshan Kumar • LAST UPDATED : June 21, 2023, 1:41 pm IST
ADVERTISEMENT
Find Hideen Camera: होटल की कमरें में अगर कुछ ऐसा दिखाई तो सावधान हो जाएं, यह कैमरा है

Find Hideen Camera

India News (इंडिया न्यूज़), Find Hideen Camera, दिल्ली: होटल के कमरे में चुपके से रिकॉर्डिंग करने के कई मामले अब तक पकड़ में आए हैं। ऐसे कई रैकेट पकड़े जा चुके है हो कपल्स के निजी पलों को रिकॉर्ड कर पोर्न साइटों पर बेचते है। साल 2022 में नोएडा पुलिस ने ऐसे ही दो आदमियों को पकड़ा था जो लोगों के निजी पले को रिकॉर्ड करते थे। आपको होटलों के कुछ ऐसी जगहें बताते है जहां बड़े आराम से कैमरा चुपाया जा सकता है।

  • 2022 में रैकेट पकड़ा गया
  • कई चीजों में लगे होते है
  • सावधानी की जरूरत है

कैमरे में ऐसी कुछ जगहें होती है जहां कैमरा बड़े आराम से लगाया जा सकता है। यदि आपको थोड़ा सा भी शक हो आप तुरंत चेक करे। यह कैमरे वहां लगाए जाते है जहां से बेड का फुटेज साफ-साफ आ सके।

दरवाजे के हैंडल में

दरवाजों के नॉब या डोर हैंडल या परदे के रोडस में भी कैमरा छुपा हो सकता है। इन जगहों पर भी अच्छे से चेक करें।

पंखे पर लगा होता है

पंखे के बीचो-बीच से हलके डॉट जैसी रेड लाइट अगर आ रही हो तो इसे चेक कर ले। टोर्च या तेज लाइट का इस्तेमाल कर देखा जा सकता है की कोई लाइट ब्लिंक तो नहीं कर रही।

इलेक्ट्रिकल सामान

अधिकतर छुपे हुए कैमरा डिवाइसेज को पावर देने वाले चीजों की जरूरत पड़ती है। इलेक्ट्रिकल एप्लाइंस को चेक करें और ब्लिंक करती हुई लाइट या एक्स्ट्रा वायर मिले तो तुरंत शिकायत करे।

फायर अलार्म

फायर अलार्म और स्मोक डिटेक्टर कैमरा को छुपाने की सबसे कॉमन जगहें हैं। इसे भी चेक कर लें।

रेड लाइट ढूंढे

अगर आप कैमरा की रेड लाइट को ढूंढ नहीं पा रहे हैं तो रात को या अंधेरे में लेंस के रिफ्लेक्टिव सरफेस को स्पॉट किया जा सकता है। कमरे में अंधेरा कर के या रात को ब्लिंक करती हुई रेड लाइट या लेंस की रिफ्लेक्टिव लाइट को ढूंढा जा सकता है।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT