होम / Howrah to Mumbai Expressway: झारखंड में बड़ा हादसा! चक्रधरपुर के पास ट्रेन के डिब्बे पटरी से उतरे नीचे; 2 की मौत, कई घायल

Howrah to Mumbai Expressway: झारखंड में बड़ा हादसा! चक्रधरपुर के पास ट्रेन के डिब्बे पटरी से उतरे नीचे; 2 की मौत, कई घायल

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : July 30, 2024, 7:54 am IST

Howrah to Mumbai Expressway

India News (इंडिया न्यूज), Howrah to Mumbai Expressway: झरखंड से एक बड़ी खबर सामने आई है जहां हावड़ा से मुंबई जा रही 12810 मुंबई मेल दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। यह घटना झारखंड के चक्रधरपुर डिवीजन के राजखरसावां-बड़ा बम्बू स्टेशन के बीच हुई है। अब तक मिली जानकारी के अनुसार दुर्घटना के कारण मेल के 18 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं, जिसमें 2 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है और दर्जनों यात्री घायल हुए हैं। घटना की सूचना मिलने के बाद राहत ट्रेन और एंबुलेंस को मौके पर भेज दिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार हावड़ा से मुंबई जा रही मुंबई मेल सोमवार रात 11.02 बजे की जगह 2.37 बजे टाटानगर पहुंची और दो मिनट रुकने के बाद अगले स्टेशन चक्रधरपुर के लिए रवाना हो गई, लेकिन यह ट्रेन अपने अगले स्टेशन पर पहुंच पाती, इससे पहले ही दोपहर 3.45 बजे बड़ा बम्बू से आगे दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

ट्रेन के कई डिब्बे क्षतिग्रस्त

मिली जानकारी के अनुसार, मेल एक्सप्रेस डाउन लाइन से आ रही मालगाड़ी से टकरा गई, जिससे ट्रेन के 18 डिब्बे पटरी से उतर गए, जबकि मालगाड़ी के कई डिब्बे क्षतिग्रस्त हो गए। दुर्घटना की भयावहता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मेल एक्सप्रेस के कई डिब्बे आपस में फंस गए जबकि कई तेज रफ्तार के कारण बीच से मुड़ गए। कई डिब्बे आपस में बुरी तरह से फंस गए हैं। इस दुर्घटना में दर्जनों यात्रियों के घायल होने की आशंका है। चक्रधरपुर मंडल के सीनियर डीसीएम आदित्य कुमार चौधरी ने इस दुर्घटना की पुष्टि की है।

Donald Trump को अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले को बड़ी राहत, Meta अपने सभी प्लेटफॉर्म्स से हटाया प्रतिबंध

हावड़ा-मुंबई मेल पर यातायात ठप

इस दुर्घटना के बाद हावड़ा-मुंबई रूट पर यातायात पूरी तरह से ठप हो गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार दुर्घटना के बाद मालगाड़ी और कोचिंग ट्रेन के डिब्बे दूर-दूर तक फैल गए हैं जिससे थर्ड लाइन भी प्रभावित हुई है। वहीं, दुर्घटना के कारण ओवरहेड लाइन, खंभे और रेल की पटरियां भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई हैं। हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि दुर्घटना किस कारण से हुई।

रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर किया जारी

दुर्घटना के बाद टाटानगर और चक्रधरपुर स्टेशन से राहत ट्रेन मौके पर भेजी गई है। साथ ही दुर्घटना की जांच के लिए इंजीनियरिंग विभाग की टीम भी भेजी गई है। मालूम हो कि एक सप्ताह पहले ही दक्षिण पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक अनिल कुमार मिश्रा सेक्शन का दौरा कर कोलकाता लौटे हैं और रेलवे बोर्ड के प्रधान कार्यकारी निदेशक (PDI) केआरके रेड्डी भी इन दिनों चक्रधरपुर मंडल में हैं और मंडल में आने वाली नई रेल लाइन की समीक्षा कर रहे हैं। इस दुर्घटना के बाद रेलवे की ओर से हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं।

Khatron Ke Khiladi 14: कुशाल टंडन और अर्जित तनेजा ने निकाली असीम रियाज की हेकड़ी, पूछा- कितना पैसा है बे

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

घटती जन्म दर को लेकर तरह-तरह के उपाय कर रहा रुस, आबादी बढ़ाने के ल‍िए निकाला अब ये अनोखा उपाय
रूस के पड़ोसी देश से आया हैरान करने वाला बयान, Russia-Ukraine यूद्ध को लेकर कह दी ये बात
पुणे में चिकनगुनिया के नए वैरिएंट ने मचाया कहर, इन लक्षणों को न करें नजरअंदाज, पड़ सकता है भारी
वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
ADVERTISEMENT