होम / 'आई मिस यू', महिला को Zepto ने भेजा ऐसा भद्दा नोटिफिकेशन, हंगामा मचा तो मांगी माफी

'आई मिस यू', महिला को Zepto ने भेजा ऐसा भद्दा नोटिफिकेशन, हंगामा मचा तो मांगी माफी

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : October 14, 2024, 3:31 pm IST
ADVERTISEMENT
'आई मिस यू', महिला को Zepto ने भेजा ऐसा भद्दा नोटिफिकेशन, हंगामा मचा तो मांगी माफी

ZEPTO

India News (इंडिया न्यूज),Zepto Notification:क्या आप अपने फोन पर ऐप नोटिफिकेशन से परेशान हो जाते हैं? हो सकता है कि आपको कभी-कभी वे मज़ेदार और आकर्षक लगें, लेकिन कई बार ऐसा भी होता है जब वे हद पार कर जाते हैं। हाल ही में एक मामला सामने आया है जिसमें एक महिला को किराने की डिलीवरी ऐप ज़ेप्टो से एक पॉप अप संदेश मिला। यह संदेश महिला को  पसंद नहीं आया क्योंकि इसमें आपातकालीन गर्भनिरोधक गोली और यौन स्वास्थ्य के बारे में बात की गई थी।  जिसके बारे में बहुत से लोग बात करने या ऐसे मैसेज प्राप्त करने के लिए तैयार नहीं होते हैं। पल्लवी पारीक के रूप में पहचानी गई ज़ेप्टो ग्राहक ने लिखा कि ऐप से ऐसी नोटिफिकेश मिलने के बाद उसे कैसा महसूस हुआ।

ज़ेप्टो ने क्या नोटिफिकेशन भेजा 

पल्लवी ने लिंक्डइन यूजर्स को अपने डिवाइस पर हाल ही में आए ज़ेप्टो नोटिफिकेशन के बारे में बताया। मैसेज में लिखा था कि “मुझे तुम्हारी याद आती है, पल्लवी, आई-पिल आपातकालीन गर्भनिरोधक गोली कहती है।” पसंदीदा चॉकलेट या पेय ब्रांड से नोटिफिकेशन प्राप्त करना आपके चेहरे पर मुस्कान ला सकता है, लेकिन गर्भनिरोधक गोली से कौन सुनना चाहेगा, खासकर जब आपने इसे कभी ऑर्डर ही न किया हो…

zepto
zepto

ज़ेप्टो से यह संदेश प्राप्त करने की घटना ने पल्लवी को परेशान और क्रोधित कर दिया। उन्होंने सोशल मीडिया पर इस मुद्दे की रिपोर्ट करते हुए ऐप की ओर ध्यान आकर्षित किया और लिखा, “प्रिय ज़ेप्टो और ज़ेप्टो केयर्स टीम, इसमें बहुत सी चीजें गलत हैं।” उन्होंने अधिसूचना का स्क्रीनशॉट साझा करते हुए पोस्ट किया।

उन्होंने अधिसूचना की निंदा की और कंपनी से कहा कि वे अपने ग्राहकों को ऐसे संदेश भेजने से पहले इस पर विचार करें। उन्होंने बताया कि फ़्लर्टी और रिलेटेबल होने और बहुत ज़्यादा घटिया और अस्वीकार्य होने के बीच एक रेखा खींची जानी चाहिए।

उन्होंने अपनी ऑनलाइन पोस्ट में लिखा कि “संदेश तभी सही है जब वह संवेदनशील या हास्यपूर्ण हो या उसमें कुछ तर्क हो। मैं तब एक रेखा खींचती हूँ जब आपकी सूचनाएँ फ़्लर्टी या घटिया होने की कोशिश कर रही हों। लेकिन यह थोड़ा ज़्यादा है,” ।

ज़ेप्टो को लेकर कही यह बात

पल्लवी ने आगे स्पष्ट किया कि उन्हें ऐप से कोई समस्या नहीं है, लेकिन हाल ही में प्रचार संदेश सही नहीं था। इस संबंध में, उन्होंने लिखा, “मुझे ऐप के रूप में ज़ेप्टो बहुत पसंद है। वे मेरे जीवन की रीढ़ हैं, क्योंकि मैं ऑर्डर देने के लिए ऐसे ऐप पर बहुत ज़्यादा निर्भर हूँ। यह पोस्ट बिना सोचे-समझे तर्क और कॉपी में दोष को उजागर करने के लिए है, न कि आईपिल प्रोमो या उपलब्धता के खिलाफ़।”

ज़ेप्टो ने क्या कहा ?

पोस्ट इस अक्टूबर की शुरुआत में अपलोड किया गया था। जल्द ही, ज़ेप्टो ने इस पोस्ट पर टिप्पणी की, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। ई-कॉमर्स कंपनी ने माना कि इस मामले में उससे गलती हुई क्योंकि उसने अपने उपयोगकर्ता को कुछ संवेदनशील चीज़ भेजी थी।

खेद महसूस करते हुए और घटना को सुधारते हुए, ज़ेप्टो ने उसकी पोस्ट पर जवाब देते हुए कहा, “अरे पल्लवी, हमने गलती की, और इसके लिए, हमें सच में खेद है। हम समझते हैं कि यह कितना विचारहीन और संभावित रूप से हानिकारक था…हम आपके भरोसे और भलाई को सबसे ज़्यादा महत्व देते हैं। यह गलती दोबारा नहीं होगी।”

दूल्हा-दुल्हन ने अपने सुहागरात का बनाया वीडियो, सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद एक यूजर बोला- ‘भाई अपडेट देते रहना’

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT