होम / I.N.D.I.A Alliance : गठबंधन का नाम बदलने की बात पर शरद पवार का बड़ा ब्यान, कहा किसी को अधिकार नहीं

I.N.D.I.A Alliance : गठबंधन का नाम बदलने की बात पर शरद पवार का बड़ा ब्यान, कहा किसी को अधिकार नहीं

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : September 5, 2023, 6:40 pm IST
I.N.D.I.A Alliance : गठबंधन का नाम बदलने की बात पर शरद पवार का बड़ा ब्यान, कहा किसी को अधिकार नहीं

I.N.D.I.A Alliance

India News (इंडिया न्यूज़) I.N.D.I.A Alliance: आज एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार जलगांव जिले के दौरे पर पहुंचे। उन्होंने पत्रकारों से उस क्षेत्र में हो रही कुछ गंभीर चीजों के बारे में बात की। उन्होंने जालन्या में मराठा प्रदर्शनकारियों पर हुए लाठीचार्ज और राज्य में सूखे की स्थिति पर भी चर्चा की। मौजूद पत्रकारों ने उनसे जल्द ही होने वाले संसद के विशेष सत्र के बारे में भी पूछा जहां विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A का नाम बदला जा सकता हैं। इस पर शरद पवार नाराज हो गए और उन्होंने केंद्र सरकार पर सीधा निशाना साधा।

इंडिया अलायंस में से “इंडिया” शब्द को बदलने की तैयारी

देश की केंद्र सरकार 18 सितंबर से शुरू होने वाली विशेष बैठक यानि संसद के विशेष सत्र में कुछ अहम नियमों पर बिल पेश करने जा रही है। केंद्र सरकार जिन नियमों के बारे में बात कर सकती हैं उनमें से एक हमारे देश के मुख्य कानूनों से “इंडिया” शब्द को हटाना है। सरकार इंडिया अलायंस में से “इंडिया” शब्द को बदलना चाहती है। शरद पवार इससे असहमत हैं और केंद्र सरकार को खुली चुनौती देते हुए हुए कहते है कि किसी को भी इस समूह का नाम बदलने का अधिकार नहीं है।

बिल को लेकर शरद से पूछे गए सवाल

शरद पवार से उस विधेयक के बारे में सवाल पूछा गया जिसमें भारत अघाड़ी का नाम बदलने का प्रस्ताव है। उन्होंने कहा कि उन्हें इस बारे में कुछ नहीं पता। मल्लिकार्जुन खड़गे ने कल विपक्षी नेताओ की बैठक बुलाई है। I.N.D.I.A गठबंधन में शामिल सभी पार्टियों के नेता उसमे मौजूद रहेंगे। बैठक में वे इन बातों पर चर्चा करेंगे। लेकिन किसी के पास इस नाम को हटाने का अधिकार नहीं है। शरद पवार ने यह भी कहा कि उन्हें यह समझ नहीं आता कि सत्ताधारी दल उन नामों से खुश क्यों नहीं है जो हमारे देश से जुड़े हैं।

 

Also Read: Delhi G-20 summit : दिल्ली में फर्स्ट लेडीज कैसे…

INDIA Vs Bharat Controversy:  G-20 आमंत्रण पत्र में “President Of Bharat” लिखने पर भड़का पूरा विपक्ष, सीएम ममता बनर्जी समेत इन नेताओं ने सरकार पर साधा निशाना

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT