होम / जेल से पहले बेल! Air Force विंग कमांडर को अग्रिम जमानत, महिला अधिकारी ने लगाया था बलात्कार का आरोप

जेल से पहले बेल! Air Force विंग कमांडर को अग्रिम जमानत, महिला अधिकारी ने लगाया था बलात्कार का आरोप

Raunak Kumar • LAST UPDATED : September 14, 2024, 6:53 am IST

IAF Rape Case: Air Force विंग कमांडर को अग्रिम जमानत

India News (इंडिया न्यूज), IAF Rape Case: जम्मू-कश्मीर उच्च न्यायालय ने शुक्रवार (14 सितंबर) को भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर को अग्रिम जमानत दे दी। जिस पर एक महिला फ्लाइंग ऑफिसर के साथ बलात्कार, मानसिक उत्पीड़न और लगातार पीछा करने का आरोप है। वहीं जमानत आदेश में कहा गया है कि चूंकि याचिकाकर्ता विंग कमांडर के पद पर कार्यरत है और उसकी गिरफ्तारी की स्थिति में उसकी प्रतिष्ठा और सेवा करियर दोनों ही खतरे में पड़ जाएंगे। दरअसल, न्यायालय का यह आदेश जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा महिला अधिकारी द्वारा विंग कमांडर पर बलात्कार का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराने के बाद दर्ज की गई प्राथमिकी के एक दिन बाद आया है।

जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट ने दी जमानत

बता दें कि विशेष रूप से, न्यायालय ने पुलिस को बिना उसकी अनुमति के मामले में आरोप-पत्र दाखिल न करने का भी निर्देश दिया है। जो एक दुर्लभ कानूनी मिसाल है, खासकर धारा 376 (बलात्कार) के तहत आरोपों से जुड़े मामलों में, जहां आमतौर पर जमानत नहीं दी जाती है। एकल न्यायाधीश की पीठ द्वारा दिए गए आदेश में कहा गया है की इस न्यायालय ने जांच जारी रखने की अनुमति दी है। हालांकि, हम निर्देश देते हैं कि इस न्यायालय की अनुमति के बिना आरोप-पत्र दाखिल नहीं किया जाएगा। अदालत की जमानत शर्तों में 50,000 रुपये के दो जमानतदार शामिल हैं।

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, 2 जवान शहीद

इसके अलावा, आरोपी को अपने कमांडिंग अधिकारी की पूर्व सहमति के बिना केंद्र शासित प्रदेश छोड़ने से प्रतिबंधित कर दिया गया है। साथ ही विंग कमांडर को 14 से 16 सितंबर के बीच सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे के बीच जांच अधिकारी (आईओ) के समक्ष उपस्थित होना होगा।

महिला अधिकारी ने लगाया आरोप

बता दें कि, 26 वर्षीय महिला फ्लाइंग ऑफिसर ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि वह पिछले दो वर्षों से उत्पीड़न, यौन उत्पीड़न और मानसिक यातना झेल रही है। सूत्रों के अनुसार, भारतीय वायुसेना ने मामले की आंतरिक जांच के आदेश दिए हैं। महिला अधिकारी ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि 2023 में नए साल की पूर्व संध्या पार्टी के दौरान, उसके वरिष्ठ ने पूछा कि क्या उसे उपहार मिला है। महिला ने कहा कि मैंने कहा कि मुझे कोई उपहार नहीं मिला है। विंग कमांडर ने मुझे अपने कमरे में आने के लिए कहा, जहां उन्होंने सभी उपहार रखे हैं।

राहुल गांधी के खिलाफ दलित समुदाय चलाएगा जूते मारो आंदोलन, कांग्रेस नेता के इस बयान से भड़के रामदास अठावले

महिला ने आगे कहा कि जब वह उसके साथ उसके कमरे में गई, तो उसका परिवार वहां नहीं था, और पूछने पर उसने जवाब दिया कि वे कहीं और हैं। इसके बाद उसने आरोप लगाया कि उसके सीनियर ने उसे जबरन ओरल सेक्स के लिए मजबूर किया और उसके साथ छेड़छाड़ की। महिला फ्लाइंग ऑफिसर ने कहा कि मैंने उसे बार-बार ऐसा करने से मना किया और हर संभव तरीके से इसका विरोध करने की कोशिश की। आखिरकार, मैंने उसे धक्का दिया और भाग गई। वहीं इस घटना के बाद, बडगाम पुलिस ने संबंधित वायु सेना स्टेशन से सहायता मांगते हुए जांच शुरू की। भारतीय वायु सेना (IAF) ने चल रही जांच में अपना पूरा सहयोग देने की पुष्टि की है।

जूस में पेशाब म‍िला बेच रहे थे मुस्लिम युवक, अजीब स्वाद लगने पर लोगों ने की पिटाई

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Video- ऐश्वर्या और मैंने तलाक…, अभिषेक बच्चन के इस ऐलान से मनोरंजन जगत में मची हलचल
Bulldozer Action: SC के फैसले का सांसद चंद्रशेखर ने किया स्वागत, जानें क्या कुछ कहा
‘सिर तन से जुदा’… देश की इस जगह पर फिर लगे ऐसे नारे, पुलिस ऐसे लेगी देशद्रोहियों की खबर
पाकिस्तानी राष्ट्रगान के दौरान बैठे रहे अफगान अधिकारी, भड़के मुस्लिम देश ने उठाया ये भयानक कदम
Land For Job Scam: लालू परिवार की बढ़ी मुश्किलें! तेजस्वी यादव, लालू प्रसाद समेत 8 लोगों पर समन जारी, जानें डिटेल में…
भारत से गले मिल; गर्दन काटने के फिराक में ये देश, एक तरफ PM Modi से मुलाकात दूसरी ओर भोंक रहा तलवार
इन 5 कारणों से खत्म हो जाएगा श्रेयस अय्यर का करियर, BCCI के फरमान ने सबको चौंकाया
ADVERTISEMENT