होम / IGI एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 से उड़ानों पर लगा ब्रेक, अचानक गिरी थी छत

IGI एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 से उड़ानों पर लगा ब्रेक, अचानक गिरी थी छत

Rajesh kumar • LAST UPDATED : June 28, 2024, 5:56 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),IGI Airport terminal One: दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल 1 से उड़ानों का संचालन अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है। शुक्रवार सुबह यहां छत का एक बड़ा हिस्सा गिर गया, जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई और छह घायल हो गए। दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड ने शुक्रवार शाम को कहा कि टर्मिनल 1 के पुराने हिस्से की एक छत गिरने के बाद यह फैसला लिया गया। छत का यह हिस्सा सुबह 5 बजे गिरा। एजेंसी का कहना है कि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि छत किस वजह से गिरी, लेकिन फिलहाल कारणों की जांच की जा रही है।

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 228.1 मिमी बारिश हुई है, जो 1936 के बाद जून में हुई सबसे अधिक बारिश है। दिल्ली में पिछले 30 सालों में औसतन 75.2 मिमी बारिश हुई है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने बताया कि हादसे के तुरंत बाद दिल्ली एयरपोर्ट इमरजेंसी रिस्पॉन्स टीम ने बचाव अभियान शुरू कर दिया था। घटना के तुरंत बाद अग्निशमन, मेडिकल टीम और ऑपरेशन ने काम शुरू कर दिया।

Video: लुटियंस दिल्ली में VVIP’s के घर घुसा पानी, शशि थरूर सहित ये नेता दिखे परेशान

हादसे में 4 वाहन क्षतिग्रस्त, 8 घायल

अथॉरिटी ने कहा कि घटना के बाद हमारी पहली प्राथमिकता वहां फंसे लोगों को तुरंत निकालना और घायलों को इलाज के लिए ले जाना था। इस हादसे में 4 वाहन क्षतिग्रस्त हुए हैं। इसके अलावा 8 लोग मामूली रूप से घायल हुए हैं। इनका इलाज दिल्ली एयरपोर्ट स्थित मेदांता सेंटर में कराया गया।

मृतकों के परिवार को मिलेगा 20 लाख रुपये का मुआवजा

गौरतलब है कि इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत भी हुई है। मृतकों के परिवार को 20 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया गया है। इसके अलावा गंभीर रूप से घायल लोगों को भी 3 लाख रुपये की सहायता दी जाएगी। फिलहाल टर्मिनल 1 पर मरम्मत का काम चल रहा है। यहां पूरी व्यवस्था ठीक होने तक उड़ानों का संचालन बंद रहेगा। इसीलिए अथॉरिटी ने अगले आदेश तक उड़ानों पर ब्रेक लगाने का आदेश दिया है।

 Hemant Soren Bail: क्या निर्दोष हैं पूर्व CM सोरेन? यहां जानें झारखंड HC ने जमानत देते हुए क्या कहा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT