होम / अपने घर में भर ले अगले पांच दिनों का राशन, IMD ने जारी किया अब तक का सबसे बड़ा अलर्ट, सब कुछ हुआ बंद!

अपने घर में भर ले अगले पांच दिनों का राशन, IMD ने जारी किया अब तक का सबसे बड़ा अलर्ट, सब कुछ हुआ बंद!

Ankita Pandey • LAST UPDATED : October 15, 2024, 10:26 am IST
ADVERTISEMENT
अपने घर में भर ले अगले पांच दिनों का राशन, IMD ने जारी किया अब तक का सबसे बड़ा अलर्ट, सब कुछ हुआ बंद!

tamil nadu rain: तमिलनाडु में भारी बारिश

India News (इंडिया न्यूज), Tamil Nadu Rain: तमिलनाडु में इस समय भारी बारिश हो रही है। इस बीच देर रात तमिलनाडु के डिप्टी सीएम उदयनिधि स्टालिन चेन्नई में सड़कों पर उतरे और पल्लीकरनई-कोविलंबक्कम के बीच नारायणपुरम झील क्षेत्र का निरीक्षण किया। बारिश के चलते सरकार पहले से ही सतर्क हो गई है। भारी बारिश के वजह से स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। मौसम रिपोर्ट के मुताबिक अगले चार दिनों तक राज्य में भारी बारिश की संभावना है। तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने सोमवार को भारी बारिश के कारण पैदा हुए हालात से निपटने के लिए अधिकारियों द्वारा की गई तैयारियों और उठाए गए कदमों का जायजा भी लिया।

कॉलेजों में छुट्टी तो ऑफिस मे घर से काम करने का दिया आदेश

बिगड़ते मौसम के चलते सरकार ने 17 अक्टूबर तक कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना जताई है। ऐसे में जिन जिलों में खतरे की आशंका है, वहां सार्वजनिक अवकाश की भी घोषणा की गई है। सीएम स्टालिन ने अधिकारियों को चेन्नई, तिरुवल्लूर, कांचीपुरम और चेंगलपट्टू जिलों में 15 अक्टूबर से स्कूलों और कॉलेजों के लिए छुट्टी घोषित करने का निर्देश दिया है। साथ ही, आईटी कंपनियों के लिए एक एडवाइजरी जारी की गई है कि वे अपने कर्मचारियों को 15 अक्टूबर से 18 अक्टूबर तक घर से काम करने की अनुमति दें।

कत्लेआम करवाने वाले लॉरेंस बिश्नोई को पुलिस ने क्यों दिया सुरक्षा कवच, सलाखों के पीछे से कैसे फैला रहा आतंक?

IMD ने जारी किया आदेश

लोगों को अपने घर से निकलने से भी मना किया गया है। दरअसल, लॉकडाउन के दौरान जिस तरह से सभी लोग अपने-अपने घरों में कैद थे, किसी से मिल नहीं पा रहे थे। एक बार फिर कुछ ऐसा ही देखने को मिलेगा। भारतीय मौसम विभाग की ओर से सबसे बड़ा अलर्ट जारी किया गया है। इस चेतावनी के मुताबिक, आने वाले चार दिन काफी मुश्किल भरे हो सकते हैं। ऐसे में लोगों से अपील की गई है कि जब तक बहुत जरूरी न हो, वे अपने घरों से बाहर न निकलें। मछुआरों को समुद्र तट से दूर रहने की हिदायत दी गई है। 18 अक्टूबर को कम दबाव के कमजोर पड़ने के आसार हैं। ऐसे में उससे पहले ही लॉकडाउन जैसे हालात पैदा हो सकते हैं। यानी लोगों को अपने घरों में ही कैद रहना पड़ सकता है।

क्यों जारी किया गया है अलर्ट

मौसम विभाग की ओर से जारी की गई चेतावनी के पीछे की वजह भारी बारिश का अनुमान है। बताया जा रहा है कि दक्षिणी राज्य तमिलनाडु में आने वाले चार दिन मुश्किल भरे हो सकते हैं। यहां के ज्यादातर जिलों में भारी और बहुत भारी बारिश लोगों की मुश्किलें बढ़ा सकती है। चेन्नई समेत कई इलाकों में सड़कों पर बाढ़ जैसे हालात बन सकते हैं।

कभी ऑरेंज तो कभी रेड अलर्ट

अगले चार दिनों के लिए मौसम विभाग ने कभी ऑरेंज तो कभी रेड अलर्ट जारी किया है। आपको बता दें कि रेड अलर्ट मौसम विभाग की ओर से जारी किया जाने वाला सबसे बड़ा अलर्ट होता है। इस दौरान तेज रफ्तार हवाएं भी लोगों की परेशानी बढ़ा देती हैं।

अब महाराष्ट्र और झारखंड के चुनावी रण की तैयारी, चुनाव आयोग आज करेगा तारीखों का ऐलान

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT