होम / Telangana: तेलंगाना में भीड़ ने पहले पुलिसकर्मी का पीछा किया, मुक्का मारा; फिर बाइक से घसीटा

Telangana: तेलंगाना में भीड़ ने पहले पुलिसकर्मी का पीछा किया, मुक्का मारा; फिर बाइक से घसीटा

Reepu kumari • LAST UPDATED : April 1, 2024, 6:46 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Telangana: रविवार को तेलंगाना के सत्तुपालेम मंडल में चंद्रपालेम गांव के पास कानून व्यवस्था की स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस टीम जब गई थी तो खम्मम आरक्षित वन क्षेत्र में भीड़ ने एक सर्कल इंस्पेक्टर पर हमला कर दिया। स्थानीय ग्रामीणों का एक समूह गया और खेती के लिए खारे हिस्से पर दावा किया जब गैर-स्थानीय लोगों के एक अन्य समूह ने प्रति-दावा किया।

जैसे ही तनाव बढ़ा और दोनों समूहों के बीच झड़प हुई, 10-15 पुलिसकर्मियों के साथ-साथ वन अधिकारियों की एक टीम घटनास्थल पर पहुंची। विशिष्ट अधिकारी को क्यों निशाना बनाया गया यह अभी तक स्पष्ट नहीं है।

वीडियो वायरल

एक वीडियो में दिखाया गया है कि उनमें से एक समूह ने हाल ही में नियुक्त पुलिसकर्मी को, जो कि नागरिक कपड़े पहने हुए था, उसकी बाइक से नीचे खींच लिया और उसे मुक्कों से पीटते हुए देखा, जबकि दूसरा पुलिसकर्मी उसे खींचने की कोशिश कर रहा था।

क्लिप में आगे दिखाया गया है कि आदिवासी उसके पीछे जा रहे हैं, जबकि वर्दीधारी पुलिसकर्मी सर्कल इंस्पेक्टर को बचाने की कोशिश कर रहे हैं।

एक वरिष्ठ अधिकारी, जिन्होंने नाम न बताने का अनुरोध किया, ने कहा कि वे जांच कर रहे हैं कि केवल सर्किल इंस्पेक्टर को ही क्यों निशाना बनाया गया और क्या यह कोई साजिश थी।

Aaj Ka Rashifal: इन राशिफल वालों को कई नए लाभ मिल सकते हैं, जानें अपना राशिफल

एक और हमला

नवंबर 2022 में, एक वन अधिकारी चालमाला श्रीनिवास राव पर आदिवासियों द्वारा लाठी और चाकू से हमला किया गया और उनकी हत्या कर दी गई। तत्कालीन मुख्यमंत्री केसीआर ने पीड़ित परिवार के लिए 50 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की थी.

वन रेंज अधिकारी चालमाला श्रीनिवास राव की हत्या में शामिल दो लोगों को अगस्त 2023 में प्रधान जिला और सत्र न्यायाधीश पाटिल वसंत ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। यह घटना 22 नवंबर, 2022 को चंद्रुगोंडा मंडल के एर्राबोलू गुथिकोंडा गांव के बाहरी इलाके में हुई थी।

RBI DIGITA: ऑनलाइन फ्रॉड पर अब लगेगी लगाम, रिजर्व बैंक ला रहा ‘डिजिटा’

जुर्माना

अदालत ने गोटी कोया समुदाय से आने वाले आरोपियों मदकम तुला और पोडियम नंगा को धारा 302 (हत्या), 353 (लोक सेवक को उसके कर्तव्य के निर्वहन से रोकने के लिए हमला या आपराधिक बल) और 332 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना) के तहत दोषी पाया। भारतीय दंड संहिता के तहत लोक सेवक को उसके कर्तव्य से रोकना। अदालत ने अपराधियों पर ₹ 1,000 का जुर्माना लगाया।

Assam News: भारी बारिश के कारण गुवाहाटी हवाई अड्डे की छत का हिस्सा गिरा, कई फ्लाइट डायवर्ट   

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ब्रेड, मक्खन और पनीर अल्ट्रा-प्रोसेस्ड खाद्य पदार्थ हैं; ICMR ने बताया आपके पास ये क्यों नहीं होने चाहिए?- indianews
Manish Sisodia: मनीष सिसौदिया की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने 31 मई तक बढ़ाया न्यायिक हिरासत -Indianews
Swati Maliwal: ‘मैं सभी को कोर्ट तक ले जाऊंगी’, स्वाति मालीवाल ने दिल्ली के मंत्रियों पर झूठ फैलाने का आरोप लगाया- indianews
Kia Cars: 2 से 5 साल तक के लिए किराये पर लीजिए Kia की गाड़ियां, हर महीने देने होंगे सिर्फ इतने रुपये-Indianews
Mumbai Airport: मुंबई हवाई अड्डे पर लैंडिंग से कुछ सेकेंड पहले राजहंस से टकराया विमान, 40 पक्षियों की मौत – indianews
Petrol Diesel Price: पेट्रोल, डीजल की ताजा कीमतें जारी, चेक करें 21 मई को अपने शहर में कच्चे तेल का रेट-indianews
PM Modi SUPER EXCLUSIVE: पीएम मोदी से इंडिया न्यूज़ की खास बातचीत, आज रात 9 बजे- indianews
ADVERTISEMENT