होम / Aaj Ka Rashifal: इन राशिफल वालों को कई नए लाभ मिल सकते हैं, जानें अपना राशिफल

Aaj Ka Rashifal: इन राशिफल वालों को कई नए लाभ मिल सकते हैं, जानें अपना राशिफल

Raunak Kumar • LAST UPDATED : April 1, 2024, 3:33 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Aaj Ka Rashifgal: ग्रह और नक्षत्रों की चाल के आधार पर ही राशिफल का आकलन किया जाता है। आज 1 अप्रैल 2024 को सोमवार है। सोमवार के दिन भगवन शंकर की पूजा करने की परंपरा है। माना जाता है कि ऐसा करने से शांति और आत्मविश्वास बढ़ता है और व्यक्ति को अपने सभी कार्यों में अपार सफलता मिलती है। ज्योतिष गणना के अनुसार 1 अप्रैल का दिन कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है, तो चलिए जानते हैं आज का राशिफल..

मेष राशिफल

आज चन्द्रमा आपके नौवें हाउस में रहेगा जिससे धार्मिक कार्यों में रूकावट आएगी। वरियान योग के बनने से नौकरी को लेकर किए गए प्लैन प्रगति पर रहेंगे। जिससे आप समय पर काम निपटाकर घर जा सकेंगे। सप्ताह आरंभ व्यवसायी कम अनुभवी या अनजान व्यक्ति के कहने पर कोई बड़ा निवेश ना करें क्योंकि आर्थिक नुकसान होने की आशंका है। आर्थिक लाभ कमाने के लिए व्यापारियों के लिए दिन उत्तम है।

वृषभ राशिफल

आज चन्द्रमा आपके आठवें हाउस में रहेंगे, जिससे ननिहाल में किसी से अनबन हो सकती है। वर्कस्पेस पर आलस से बचते हुए कार्य को बनाने के लिए लगे रहना होगा, प्रयासों को जारी रखें, जल्दी ही प्रमोशन भी मिलेगा। व्यापारियों के काम को बोली में रूखापन प्रभावित करेगा। इसलिए ग्राहकों से बात करते समय वाणी का खास ध्यान रखें। स्टूडेंट्स, स्पोर्ट्स पर्सन्स और आर्टिस्ट्स को धैर्य से अपने लक्ष्य प्राप्ति के लिए अभ्यासरत रहना होगा, जो आज आसान नहीं होगा।

मिथुन राशिफल

आज चन्द्रमा आपके सातवें हाउस में रहेंगे जिससे बिज़नेस में तेजी आएगी। नौकरीपेशा लोग बेहतर ऑफर मिलने पर मामूली शर्तों के चलते नौकरी को हाथ से ना जाने दें। जिसके लिए बाद में आपको पछताना पड़े. सप्ताह के प्रारंभ से वर्कप्लेस पर आपके लिए सारी परिस्थितियां पक्ष में रहने के योग बन रहे हैं। आप ईमानदारी से मन लगाकर काम कर सकेंगे। बिजनस में आपका आत्मविश्वास बढ़ा हुआ रहेगा। वहीं, सामाजिक जीवन में कुछ खास गणमान्य लोगों से मुलाकात हो सकती है।

Natural Gas Price: केंद्र सरकार ने घटाए गैस के दाम, क्या CNG और PNG पर पड़ेगा असर?

कर्क राशिफल

आज चन्द्रमा आपके छठे घर में रहेंगे जिससे कर्ज से छुटकारा मिलेगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए सप्ताह की शुरुआत थोड़ी भागदौड़ वाली हो सकती है।इसलिए एनर्जेटिक बने रहने की कोशिश करते रहें। अच्छा इनकम आपके बिज़नेस में आपके काम की गति को बढ़ाने में सहायक रहेगा। जॉब और सर्विस के मोर्चे पर सामान्य हालात रहेंगे। आपके परिवार के लिए दिन प्रसन्नता से भरा है।

सिंह राशिफल

आज चन्द्रमा आपके पांचवे घर में रहेगें, जिससे आकस्मिक धन लाभ होगा। ऑफिस के आधिकारिक काम के लिए दिन कुछ कठिन रहेगा। परंतु आधिकारिक काम बिना किसी विघ्न के पूरे होते चले जाएंगे। नई पीढ़ी के जातकों को वाहन की सेहत का भी ध्यान रखना होगा। समय-समय पर उसकी सर्विस करते रहें।

कन्या राशिफल

आज चन्द्रमा आपके चौथे घर में होगा, जिससे भूमि-भवन से जुड़े मामले सुलझेगे। ऑफिस की तरफ से महत्वपूर्ण लेनदेन करना पड़ सकता है। लेनदेन लिखा पढ़ी के साथ करें क्योंकि बाद में आपको बॉस को जवाब भी देना है। नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन मिलने की संभावना है, जिसमें उनके सहकर्मी अप्रत्यक्ष रूप में बाधक बन सकते हैं। सप्ताह के शुरुआत में पार्टनर के साथ रिश्ता मधुर रखें क्योंकि विवाद होने की आशंका दिख रही है। परिवार में आपके मन को किसी के दुर्व्यवहार के चलते ठेस लग सकती है।

DC VS CSK: चेन्नई सुपर किंग्स को DC ने 20 रनों से हराया, धोनी की तूफानी पारी नहीं आई काम

तुला राशिफल

आज चन्द्रमा आपके तीसरे घर में रहेंगे, जिससे साहस में वृद्धि होगी। नौकरीपेशा लोगों की मेहनत और काम से बॉस प्रसन्न होकर इनकम बढ़ा सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों को पिछले किए गए प्रयासों को देखते हुए सम्मानित किया जा सकता है। ग्रहों के खेल को देखते हुए यश में वृद्धि कर रही है। वरियान योग के बनने से सरकारी दफ्तर के चक्कर काट रहे व्यापारियों को सफलता मिलने के आसार है। जिस वजह से उनकी भागदौड़ में कमी आएगी। पारिवारिक रूप से समय अनुकूल लग रहा है। दैनिक जीवन में जीवनसाथी का सहयोग आपके लिए लाइफलाइन सिद्ध होगा।

वृश्चिक राशिफल

आज चन्द्रमा आपके दूसरे हाउस में रहेंगे, जिससे फाइनेशियल लाभ होगा। ऑफिस में कार्य भार बढ़ सकता है, जिस कारण मन कुछ व्यथित रहेगा। परंतु आपकी कार्यशैली सभी को अपनी ओर आकर्षित करेगी। आपके नौकरी करने के कौशल की सीनियर्स द्वारा तारीफ की जा सकती है। शेयर बाजार के व्यापार से जुड़े लोगों को कोई बड़ा मुनाफा होने की संभावना है। अपनी संतान के कारण आपके घर में खुशी का माहौल बन सकता है। प्रेम जीवन सुखद रहने से दिल खुश रहेगा।

धनु राशिफल

आज चन्द्रमा आपके पहले हाउस में रहेंगे, जिससे विवेक में वृद्धि होगी। ऑफिस में सहकर्मी और सीनियर्स से अहंकार की लड़ाई करने से बचें। उनके साथ अहंकार की लड़ाई भविष्य के लिए महंगी पड़ सकती है। नई पीढ़ी को दिन की शुरुआत सूर्य भगवान को अर्घ्य देकर करनी चाहिए। उनकी कृपा से आपके सारे काम बनेंगे। खानपान में लापरवाही ना करें, नहीं तो आपका वजन बढ़ता जाएगा जो आपके लिए एक समस्या बन सकता है।

मकर राशिफल

आज चन्द्रमा आपके बारहवें घर में रहेंगे जिससे नए विदेशी सम्पर्क से प्रोबलम हो सकती है। ऑफिस में दिन की शुरुआत में ही योजना बना लें, क्योंकि काम का दबाव काफी रहेगा। ऑफिस में मानसिक तनावों को हावी ना होने दें। आपको कुछ पेशेवर मोर्चे पर समस्याओं से जूझना पड़ सकता है। व्यापारियों को बिजनेस शुरुआत में पैसे की तंगी बनी रहेगी। इसलिए धैर्य रखें, कुछ समय के बाद काम चलने लगेगा तो आमदनी होगी। दाम्पत्य जीवन में तूफान के संकेत मिल रहे हैं। अपने मन की बात के साथ ही लाइफ पार्टनर के दिल की बात को समझने में पीछे ना रहें।

Free Palestine: ईस्टर के मौके पर सेंट पैट्रिक कैथेड्रल में प्रदर्शन, प्रदर्शनकारियों ने की गाजा में संघर्ष विराम लगाने का आह्वान

कुंभ राशिफल

आज चन्द्रमा आपके ग्यारहवें हाउस में रहेंगे, जिससे अपने कर्तव्यों को पहचान कर पूरा करें। ऑफिस में बॉस व सीनियर्स की शर्तों पर काम करना पड़ सकता है। अगर आगे बढ़ना है तो स्वाभिमान को बीच में मत लाएं। आपके ऊपर व आपकी जेब दोनों पर ही भार बढ़ेगा, इसलिए अनावश्यक रूप से खर्च करने से बचना चाहिए। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा, परंतु लापरवाही करना ठीक नहीं रहेगा।

मीन राशिफल

आज चन्द्रमा आपके दसवें हाउस में रहेंगे, जिससे आप में काम करने का नशा रहेगा। वरियान योग के बनने से धन प्राप्ति के नए मार्ग खुलने के आसार दिखाई दे रहे हैं। नौकरी के लिए तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स को लक्ष्य पर ध्यान देने की सलाह दी जाती है। देर से सही पर आपके सपने जरूर पूरे होंगे। दिन की शुरुआत चुनौतीपूर्ण हो सकती है। परिवार से संबंधित कुछ कठोर फैसले लेने पड़ेंगे। जिसमें कुछ लोगों का साथ मिलेगा तो वहीं दूसरी ओर कुछ लोग आपसे नाराज होंगे।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Gurucharan Singh: सोढ़ी के गायब होने पर पिता ने तोड़ी चुप्पी, कहा- अब बस इंतजार-Indianews
Lok Sabha Election: कांग्रेस ने जेपी नड्डा और अमित मालवीय के खिलाफ की चुनाव आयोग से शिकायत, लगाए ये गंभीर आरोप-Indianews
बेटे अकाय के आने के बाद पहली बार मैच में Anushka को देख Virat के रिएक्शन ने जीता दिल, देखें -Indianews
Border Security Forces: BSF जवानों का कारनामा, तरनतारन में हेरोइन के साथ चीन निर्मित ड्रोन बरामद 
Bones Strong: क्या आपको दिख रही है बढ़ती उम्र के साथ हड्डियों का कमजोर होना तो आज से ही शरु करें ये योग आसन-Indianews
चमकीला का गाना विदा करो पर Imtiaz Ali ने किया खुलासा, एआर रहमान के बारे में कही ये बात -Indianews
Rajasthan Road Accident: सवाई माधोपुर में सड़क दुर्घटना, एक ही परिवार के छह लोगों की मौत; दो घायल- indianews
ADVERTISEMENT