होम / विपक्षियों ने दिया था इस बड़े पद का ऑफर, नितिन गडकरी के खुलासे से खुली INDI गठबंधन की पोल

विपक्षियों ने दिया था इस बड़े पद का ऑफर, नितिन गडकरी के खुलासे से खुली INDI गठबंधन की पोल

Sohail Rahman • LAST UPDATED : September 15, 2024, 8:03 am IST

Nitin Gadkari On PM Post

India News (इंडिया न्यूज), Nitin Gadkari On PM Post: केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने खुलासा किया है कि, उन्होंने एक बार प्रधानमंत्री पद के लिए अपनी उम्मीदवारी का समर्थन करने के लिए एक राजनीतिक नेता की पेशकश को अस्वीकार कर दिया था। उन्होंने ये बात करते हुए इस बात पर जोर दिया कि प्रधानमंत्री बनना उनकी महत्वाकांक्षा नहीं थी। गडकरी ने नागपुर में एक कार्यक्रम में कहा, “मुझे एक घटना याद है, मैं किसी का नाम नहीं लूंगा। उस व्यक्ति ने कहा, ‘अगर आप प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं, तो हम आपका समर्थन करेंगे।’ हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि बातचीत कब हुई। 

नितिन गडकरी ने कहा कि, “लेकिन मैंने पूछा कि आप मेरा समर्थन क्यों करना चाह रहे हैं और मुझे आपका समर्थन क्यों स्वीकार करना चाहिए? उन्होंने आगे कहा कि, मेरे जीवन का लक्ष्य प्रधानमंत्री बनना नहीं है। मैं अपने विश्वासों और अपने संगठन के प्रति वफादार हूं।  मैं किसी भी पद के लिए समझौता नहीं करने जा रहा हूं। क्योंकि मेरे लिए मेरे विश्वास सबसे महत्वपूर्ण हैं।” 

कब-कब नितिन गडकरी का नाम प्रधानमंत्री पद के लिए सामने आया? 

2024 और 2019 के लोकसभा चुनावों के दौरान नितिन गडकरी का नाम संभावित प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में चर्चा में सामने आया था। कुछ महीने पहले किए गए एक सर्वे के मुताबिक नितिन गडकरी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बाद प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी के उत्तराधिकारी के रूप में सबसे उपयुक्त नेता के रूप में तीसरे स्थान पर थे। 2019 में जब ये चर्चा आम हुई तो नितिन गडकरी ने उन्हें खारिज करते हुए कहा कि “भारत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सक्षम हाथों में है।” 

दिल्ली दौरे से पहले मालदीव ने कर दिया ऐसा खेल, जो भारत को कभी नहीं आएगा रास

‘मैं पीएम मोदी का सपना पूरा करने वाला एक कार्यकर्ता हू’, नितिन गडकरी 

मार्च 2019 में केंद्रीय मंत्री गडकरी गडकरी ने कहा था कि,  “हम सब उनके (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) के पीछे हैं। मैं उनके सपने को पूरा करने में एक और कार्यकर्ता हूँ। मेरे पीएम बनने का सवाल ही कहाँ उठता है? मैं पीएम बनने की दौड़ में नहीं हूँ। मैं यह सपना नहीं देखता।” नितिन गडकरी नागपुर लोकसभा सीट से तीन बार जीत हासिल करने में सफल हुए हैं। वो भाजपा में एक प्रमुख व्यक्ति हैं और उन्हें आरएसएस का मजबूत समर्थन प्राप्त है। वह वर्तमान में सड़क परिवहन और राजमार्ग के लिए सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाले केंद्रीय मंत्री हैं, जिन्होंने दस साल से अधिक समय तक इस पद को संभाला है। उन्होंने 2009 से 2013 तक भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में भी काम किया है। 

1300 ड्रोन और रॉकेट…, हिजबुल्लाह के हमले से दहला इजरायल, गुस्साए यहूदी देश ने कर दिया यह ऐलान

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT