होम / India Alliance: लोकसभा चुनाव से पहले ही टूटा इंडिया गठबंधन? दिल्ली में JDU मीटिंग से पहले इंडिया मांगे नीतीश का लगा पोस्टर

India Alliance: लोकसभा चुनाव से पहले ही टूटा इंडिया गठबंधन? दिल्ली में JDU मीटिंग से पहले इंडिया मांगे नीतीश का लगा पोस्टर

Shanu kumari • LAST UPDATED : January 2, 2024, 3:30 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), India Alliance: लोकसभा चुनाव से पहले इंडिया गठबंधन में फूट होती नजर आ रही है। 19 दिसंबर को दिल्ली में इंडिया गठबंधन की चौथी बैठक की गई। जिसमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को कोई जिम्मेदारी नहीं सौंपी गई। जिसके बाद जनता दल यूनाइटेड की ओर से राष्ट्रीय परिषद की बैठक की घोषणा की गई। इस बैठक पर पूरे देश की नजर है। मिल रही जानकारी के मुताबिक इस बैठक में सीएम नीतीश कुमार लोकसभा चुनाव को लेकर कुछ फैसले ले सकते हैं। जिससे इंडिया गठबंधन समेत पूरे देश की राजनीति पर काफी प्रभाव होगा।

  • गठबंधन को अगर जीत चाहिए तो चेहरा नीतीश कुमार चाहिए।
  • देश का प्रधानमंत्री कैसा हो, नीतीश कुमार जैसा हो

I.N.D.I.A. मांगे नीतीश

बता दें की बैठक से पहले क्लब के बाहर लगा एक पोस्टर सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस पोस्टर से यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर कुछ अहम फैसले होने वाले हैं। क्लब के बाहर लगाए गए इस पोस्टर में सीएम नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री बनाने की मांग की गई है। जिसमें साफ तौर से लिखा नजर आ रहा है कि I.N.D.I.A. मांगे नीतीश। साथ ही यह भी लिखा है कि गठबंधन को अगर जीत चाहिए तो चेहरा नीतीश कुमार चाहिए।

प्रधानमंत्री कैसा हो के नारे 

इससे पहले भी नीतीश कुमार की पार्टी की ओर से नीतीश कुमार को पीएम बनाने की मांग रखी जा चुकी है। यह मांग मंत्री अशोक चौधरी, विजय चौधरी, नालंदा सांसद कौशलेन्द्र कुमार, मदन साहनी समेत कई नेताओं ने रखी है। हालांकि नीतीश कुमार अबतक इन सभी बातों को इंकार करते नजर आ रहे हैं। उन्होंने 25 दिसंबर को अटल जयंती के मौके पर भी India Alliance को मजबूत स्तम्भ बताया है। हालांकि पार्टी कार्यक्रताओं की ओर से आज (शुक्रवार) दिल्ली में कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में JDU की बैठक के बाहर कार्यकर्ताओं ने देश का प्रधानमंत्री कैसा हो, नीतीश कुमार जैसा हो के नारे लगाए है।

Also Read:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.