होम / India Alliance Meeting: विपक्षी गठबंधन INDIA में पीएम पद के कई दावेदार, सामने आए ये तीन नाम

India Alliance Meeting: विपक्षी गठबंधन INDIA में पीएम पद के कई दावेदार, सामने आए ये तीन नाम

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : August 30, 2023, 6:32 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),India Alliance Meeting: लोकसभा 2024 से पहले पीएम मोदी की सरकार से दो – दो हाथ करने के लिए बनी विपक्षी गठबंधन INDIA का मुंबई में 31 अगस्त और एक सितंबर को बैठक होना है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बैठक में कुछ बड़े फैसले लिए जा सकते हैं। ऐसे में बैठक से पहले पीएम पद के लिए दावेदारी भी चर्चा में है। बता दें पीएम पद के दावेदार के लिए कई नाम साम ने आए हैं। लेकिन इन रेस में तीन नामों का चर्चाएं जोरों पर है।

अरविंद केजरीवाल प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार

पीएम उम्मीदवार को लेकर आम आदमी पार्टी की मुख्य राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा, “अगर आप मुझसे पूछें तो मैं चाहूंगी कि अरविंद केजरीवाल प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार बनें। इतनी कमरतोड़ महंगाई में भी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में महंगाई सबसे कम है। मुफ़्त पानी, मुफ़्त शिक्षा, मुफ़्त बिजली, महिलाओं के लिए मुफ़्त बस यात्रा, बुज़ुर्गों के लिए मुफ़्त तीर्थ यात्रा, फिर भी सरप्लस बजट पेश किया गया है। वह लोगों के मुद्दे उठाते हैं और एक चुनौतीकर्ता के रूप में उभरते हैं।”

अखिलेश यादव को होना चाहिए प्रधानमंत्री का चेहरा 

सपा प्रवक्ता जूही सिंह ने कहा,”प्रियंका कक्कड़ (AAP की प्रवक्ता) को अरविंद केजरीवाल के लिए कहना चाहिए, वहीं समाजवादी पार्टी की कार्यकर्ता के तौर पर मैं कहूंगी कि प्रधानमंत्री का चेहरा अखिलेश यादव को होना चाहिए लेकिन प्रधानमंत्री के चेहरे पर फैसला INDIA गठबंधन के सभी नेता लेंगे। बाकी हमारी जिम्मेदारी उत्तर प्रदेश की है, जिसे हम INDIA गठबंधन के सहयोग से निभाएंगे।”

उद्धव ठाकरे गठबंधन की ओर से पीएम पद के उम्मीदवारों में से एक

शिवसेना (यूबीटी) की नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, “अगर कोई मुझसे पूछेगा तो मैं कहूंगी कि उद्धव ठाकरे को इंडिया गठबंधन की ओर से पीएम पद के उम्मीदवारों में से एक होना चाहिए। एक तरफ बीजेपी है, जो डर में सिर्फ एक ही नाम ले सकती है। अगर गलती से नितिन गडकरी का नाम सामने आ गया तो उनका करियर खत्म हो जाएगा।”

अरविंद केजरीवाल प्रधानमंत्री की रेस में नहीं

INDIA गठबंधन की तीसरी बैठक से पहले AAP नेता संजय सिंह ने कहा, “अरविंद केजरीवाल का INDIA गठबंधन में शामिल होने का मकसद देश को बचाना है। अरविंद केजरीवाल प्रधानमंत्री की रेस में नहीं हैं…पीएम उम्मीदवार और सीट बंटवारे जैसे मुद्दों पर गठबंधन द्वारा सर्वसम्मति से निर्णय लिया जाएगा।”

AAP पीएम पद के लिए INDIA गठबंधन में नहीं हुई शामिल 

AAP सांसद राघव चड्ढा ने INDIA गठबंधन के PM चेहरे पर कहा, “AAP पीएम पद के लिए INDIA गठबंधन में शामिल नहीं हुई है। अरविंद केजरीवाल भारत के प्रधानमंत्री बनने की रेस में नहीं हैं। हम एक बेहतर भारत का खाका तैयार करने और भारत को बेरोजगारी, महंगाई, मुद्रास्फीति आदि की बुराइयों और बेड़ियों से मुक्त करने के लिए INDIA गठबंधन में शामिल हुए हैं, जिसे वर्तमान पीएम मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने देश के लोगों पर थोप दिया है।”

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Goa: गोवा में बढ़ा मूल्य वर्धित कर, महंगा हो जाएगा पेट्रोल-डीजल -IndiaNews
Viral Video: मेट्रो में दिखा इस बार सबसे अलग कारनामा, वायरल वीडियो देख नहीं रुकेगी हंसी-Indianews
Sonakshi-Zaheer Wedding: सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल की मेहंदी की फोटो वायरल, दुल्हन की तरह सजा ‘रामायण’ -IndiaNews
Viral Videoमेट्रो में दिखा इस बार सबसे अलग कारनामा, वायरल वीडियो देख नहीं रुकेगी हंसी
Paper Leak Law: NEET-NET को लेकर विवाद जारी, केंद्र ने अधिसूचित किया पेपर लीक विरोधी कानून -IndiaNews
Unique Rituals: शादी के दौरान यहां निभाई जाती है अजीब परंपरा, दूल्हे के दोस्त करते हैं दुल्हन को Kiss-Indianews
Gautam Gambhir: ‘मुझे नहीं लगता…’, गौतम गंभीर ने भारत के मुख्य कोच पद को लेकर तोड़ी चुप्पी -IndiaNews
ADVERTISEMENT