होम / INDIA Meeting:  विपक्षी कॉर्डिनेशन कमेटी की बैठक को बीजेपी ने बताय एंटी हिंदू, संजय राउत ने कहा- देश में कोई…

INDIA Meeting:  विपक्षी कॉर्डिनेशन कमेटी की बैठक को बीजेपी ने बताय एंटी हिंदू, संजय राउत ने कहा- देश में कोई…

Mudit Goswami • LAST UPDATED : September 13, 2023, 5:08 pm IST

India News ( इंडिया ), INDIA Meeting: DMK नेता उदयनिधि स्टलिन के सनातन धर्म पर विवादित बयान के बाद देश में सनतन धर्म पर राजनीति गर्मा गई। आज विपक्षी गठबंधन INDIA के कॉर्डिनेशन कमेटी की मीटिंग दिल्ली में होने जा रही है। बीजेपी के नेता ने इस बैठक पर को एंटी हिंदू बताया है। जिस पर पलटवार करते हुए UBT नेता और सांसद संजय राउत ने कहा कि इस देश में कोई एंटी हिंदू नहीं है। जो अपने आप को अभी राजनीति में हिंदुत्ववादी मानते है वे हिंदुत्ववादी नहीं है। इस देश में सभी धर्मों का सम्मान किया जाता है।

बता दें कि दिल्ली में आज तमाम विपक्षी दलों के नेता इस कॉर्डिनेशन मीटिंग में शामिल होने जा रहे हैं। इडिया की मुबंई में हुई विपक्षी दलों की बैठक में 14 कॉर्डिनेशन कमेटी का गठन किया गया। इस कमेटी का उद्देश्य आगामी लोकसभा चुनाव के लिए विपक्षी दलों के लिए सीट बटवारे से लेकर मुद्दें तय करना रहेगा।

चार वर्किंग ग्रुप ने अपना काम पहले की मीटिंग में किया- उमर अब्दुल्ला 

इस मीटिंग से शामिल होने से पहले जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा एजेंडा को लेकर कहा कि एजेंडा वहां जाकर पता चलेगा, बाकी चार वर्किंग ग्रुप ने अपना काम पहले की मीटिंग में किया। अब सीट शेयरिंग पर बात होनी चाहिए।

 मीटिंग में इस मुद्दों पर होगी बात

वहीं कॉर्डिनेशन कमेटी के उद्देश्यो पर राजद सांसद मनोज झा ने कहा, “सीटों का बंटवारा उतना मुश्किल नहीं है। आज की बैठक के लिए बहुत सारे मुद्दे हैं। आगे प्रचार कैसे होगा। रैली का क्या होगा। कौन कौन से मुद्दे हैं जिसे भारत में बिसरा दिया गया है। INDIA की पूरी कोशिश होगी की मुख्य मुद्दों की एक फेहरिस्त हो उसके बाद राज्यों में उस संदेश को लेकर जाया जाए।”

उदयनिधि के बयान के बाद हुआ विवाद शुरु

बता दें कि तमिलाडू सीएम के बेटे उदयनिधि स्टालिन ने कहा था कि सनातन धर्म सामाजिक न्याय और समानता के खिलाफ है। कुछ चीजों का विरोध नहीं किया जा सकता, उन्हें ही खत्म किया जाना चाहिए। हम डेंगू, मच्छर, मलेरिया या कोरोना का विरोध नहीं कर सकते। उदयनिधि स्टलिन के इस बयान को बीजेपी गठबंधन के साथ जोड़ रही है। बीजेपी लगातार इस मामले को लेकर विपक्ष पर हमलावर है।

यह भी पढ़ें:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT