होम / INDIA Meeting: इंडिया अलायंस की पहली कॉर्डिनेशन मीटिंग आज, जानें क्या होंगे एजेंडे, सीट बटवारे पर होगी बात!

INDIA Meeting: इंडिया अलायंस की पहली कॉर्डिनेशन मीटिंग आज, जानें क्या होंगे एजेंडे, सीट बटवारे पर होगी बात!

Mudit Goswami • LAST UPDATED : September 13, 2023, 2:57 pm IST

India News ( इंडिया ), INDIA Meeting: आज (13 सितंबर ) को विपक्षी गठबंधन INDIA के कॉर्डिनेशन समिति की पहली मीटिंग एनसीपी प्रमुख शरद पवार के अवास में होगी। मुबंई में 30 अगस्त को बुलाई गई विपक्षी अलायांस इंडिया की तीसरी मीटिंग में 14 सदस्य कॉर्डिनेशन समिति का गठन किया गया। इस समिति की पहली मीटिंग में आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सीटों बटवारे को लेकर चर्चा की जाएंगी। (INDIA Meeting) इस अलावा इस समिटि का मक्सद विपक्षी गठबंधन के लिए लोकसभा चुनाव को देखते हुए एनडिए के विरुध अपने मुद्दों तय करना है।

वहीं सुत्रों की माने तो आज शाम होने वाली इस मीटिंग में गठबंधन की तरफ से शामिल दलों के नेता सीट बटवारें को लेकर चर्चा नहीं करेंगे। इसके अलावा को चुनाव आयोग को लेकर रणनीति सेट करेंगे। साथ ही केंद्र सरकार की ओर से बुलाए गए संसद के विशेष सत्र को लेकर रणनीति पर भी बात की जाएगी। वहीं आगामी चुनाव के लिए भविष्य के कार्यक्रमों पर भी चर्चा की संभावना है।

राघव चड्ढा ने मीटिंग को लेकर कही ये बात

इससे पहले आप संसद राघव चड्ढा ने इस मीटिंग के बारे में बताते हुए कहा कि बैठक में उन मुद्दों पर चर्चा होगी जो हम उठाएंगे, रैलियों या घर-घर अभियान, सार्वजनिक रैली के साथ-साथ राज्यों में गतिशीलता के माध्यम से हम उन पर लोगों तक कैसे पहुंचेंगे। सभी राज्य अलग-अलग हैं और वह इस तरह हम अपनी विविधता का जश्न मनाते हैं। चुनावी रंग अलग है। हम राज्यवार इस पर चर्चा करेंगे।” उन्होंने कहा कि “इस गठबंधन को सफल बनाने के लिए प्रत्येक राजनीतिक दल को तीन चीजों का त्याग करना होगा – महत्वाकांक्षा (महत्वाकांक्षा), मतभेद (मतभेद) और व्यक्ति

ये नेता नहीं होंगे शामिल

विपक्षी दलों की कॉर्डिनेंशन कमेटी की इस मीटिंग पर JDU के नेशनल प्रेसिडेंट ललन सिंह तबीयत खराब होने के चलते नहीं शामिल होने की खबर है। उनकी जगह जदयू नेता संजय कुमार झा शिरकत रहेंगे। बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी भी शामिल नहीं हो पाएंगे। सीपीएम भी बैठक में शामिल नहीं होगी। इधर दिल्ली में बैठक से पहले शिवसेना (उद्धवगुट) के मुखिया उद्धव ठाकरे ने शरद पवार से मुलाकात की है।

यह भी पढ़ें:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT