होम / India Mobile Congress 2023: पहले फोन के साथ सरकारें भी हैंग कर जाती थीं, पीएम मोदी का विपक्ष पर वार

India Mobile Congress 2023: पहले फोन के साथ सरकारें भी हैंग कर जाती थीं, पीएम मोदी का विपक्ष पर वार

Mudit Goswami • LAST UPDATED : October 27, 2023, 2:27 pm IST

India Mobile Congress 2023

India News, (इंडिया न्यूज), India Mobile Congress 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज दिल्ली के दिल्ली के प्रगति मैदान में इंडिया मोबाइल कांग्रेस के 7वें संस्करण का उद्घाटन किया। इस दौरान रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड के चेयरमैन आकाश अंबानी ने पीएम को दूरसंचार के क्षेत्र में उनकी कंपनी द्वारा किए जा रहे कार्यों के बारे में बताया।

2014 तक फोन के साथ सरकारें भी हैंग कर जाती थीं- पीएम मोदी

इंडिया मोबाइल कांग्रेस को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “हम न केवल देश में 5G का विस्तार कर रहे हैं, बल्कि 6G तकनीक के क्षेत्र में अग्रणी बनने की दिशा में भी आगे बढ़ रहे हैं।” पीएम मोदी ने कहा कि हर कोई जानता है कि 2G के दौरान क्या हुआ था, लेकिन हमारी सरकार के दौरान हम पर कोई दाग नहीं लगा। मुझे विश्वास है कि भारत 6जी तकनीक में दुनिया का नेतृत्व करेगा।

पीएम ने कहा कि पहले 2014 तक फोन के साथ सरकारें भी हैंग कर जाती थीं, इसलिए लोग भी समझ गए थे कि अब रीचार्ज या रीस्टार्ट से कुछ नहीं होगा। इसलिए उन्होंने सब बदल दिया।

अश्विनी वैष्णव ने कही ये बात

इस बीच केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि यह पीएम मोदी का दृष्टिकोण है कि प्रौद्योगिकी लोकतांत्रिक और जन-केंद्रित हो और समाज के विकास का मार्ग प्रशस्त किया जा सके। उन्होंने कहा कि ने कहा कि पीएम के इस दृष्टिकोण से दूरसंचार क्षेत्र में काफी बदलाव आए हैं।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT