होम / Global Conflicts: भारत को मजबूत नेता की जरूरत, वैश्विक संघर्ष नहीं खत्म…, एस जयशंकर का बड़ा बयान -India News

Global Conflicts: भारत को मजबूत नेता की जरूरत, वैश्विक संघर्ष नहीं खत्म…, एस जयशंकर का बड़ा बयान -India News

Raunak Kumar • LAST UPDATED : May 28, 2024, 6:15 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Global Conflicts: भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मंगलवार (28 मई) को कहा कि दुनिया तनावपूर्ण स्थिति में है, क्योंकि चल रहे संघर्ष इतनी जल्दी खत्म होने की संभावना नहीं है। इस परिदृश्य में भारत को एक मजबूत और शक्तिशाली नेता और एक स्थिर सरकार की जरूरत है। शिमला में मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि रूस-यूक्रेन और इज़रायल-गाजा-ईरान में संघर्ष चल रहे हैं और भारतीय सीमाओं पर भी मुद्दे हैं। एक स्पष्ट संदेश जाना चाहिए कि भारत के पास एक मजबूत नेतृत्व है।

भारत को चाहिए मजबूत नेता

एस जयशंकर ने कहा कि दुनिया तनावपूर्ण स्थिति में है और चल रहे संघर्ष इतनी जल्दी खत्म नहीं होंगे। इसलिए भारत को एक स्थिर सरकार, नेटवर्किंग, प्रतिष्ठा और सम्मान के साथ एक मजबूत और शक्तिशाली नेता की जरूरत है। इस दौरान जयशंकर ने पूछा कि अगर आपका परिवार रूस-यूक्रेन युद्ध के दौरान यूक्रेन में होता, तो आप राष्ट्र के शीर्ष पर किसे चाहते होते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी या कोई और चेहरा। उन्होंने मीडियाकर्मियों से कहा कि मैं आगे चार साल का कठिन समय देख रहा हूं और मतदाताओं को समझदारी से मतदान करना चाहिए क्योंकि हमारी सीमाओं पर भी इसी तरह के संघर्ष हो सकते हैं।

Pope Francis: पोप फ्रांसिस ने बिशपों को चौंकाया, समलैंगिक पुरुषों के बारे में चर्चा के बीच किया ऐसी भाषा का प्रयोग -India News

भारतीय सीमा पर स्थिति तनावपूर्ण

बता दें कि, चीन सीमा पर 1962 में ली गई जमीन पर सड़क, पुल और एक मॉडल गांव का निर्माण कर रहा है और उसने पाकिस्तान के समन्वय से सियाचिन तक सड़क भी बनाई है। भारत ने सीमा पर सेनाएं तैनात की हैं, रसद में सुधार किया है और भारत के लिए बजट भी तैयार किया है। उन्होंने आगे कहा कि चीन सीमा को 3000 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 15,000 करोड़ रुपये कर दिया गया है।

Tamil Nadu: तमिलनाडु में डॉक्टरों ने किया कारनामा, किशोर के फेफड़े से निकाली इतने इंच की सुई -India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT